mp mirror logo

कश्मीर में आतंकियों के ख़िलाफ़ सेना का आक्रामक रुख, 15 साल बार फिर शुरू होगा 'कासो'

नई दिल्ली: सेना ने एक आक्रामक रुख का संकेत देते हुए आतंकवादियों के खिलाफ अपने अभियान में एक स्थायी विशेषता के तौर पर ‘घेरा डालना और तलाशी अभियान’ :कासो: 15 साल बाद एक बार फिर से शुरू करने का फैसला किया है. गौरतलब है कि 15 साल पहले यह कार्य प्रणाली छोड़ दी गई थी.

Read More

चीनी मीडिया ने की नरेंद्र मोदी की तारीफ, कहा- चीन पर भारी पड़ सकता है भारत

एशिया की दो महाशक्तियों भारत और चीन के बीच होड़ जगजाहिर है। दोनों देशों की अर्थव्यवस्था विकास पथ पर तेजी से आगे बढ़ रही हैं। आम तौर पर चीन यही जाहिर करने की कोशिश करता है कि उसके मुकाबले भारत काफी पीछे है लेकिन अब उसे भी पड़ोसी की ताकत का अहसास होने लगा है। चीन में सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपने एक ताजा लेख में सरकार को भारत के विकास को लेकर आगाह किया है। ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि “इस बात के संकेत प्रबल होते जा रहे हैं कि भारत ज्यादा से ज्यादा निवेश आकर्षित करता जा रहा है।”

Read More

तीन तलाक पर सुनवाई में कुछ ऐसा है कोर्ट के अंदर का नजारा

सुप्रीम कोर्ट में आज तीन तलाक पर सुनवाई शुरू हो चुकी है. पांच जजों की सदस्यता वाली संविधान पीठ इस मामले की सुनवाई कर रही है जिसकी अध्यक्षता मुख्‍य न्‍यायाधीश (सीजेआई) जेएस खेहर कर रहे हैं.

इस सुनवाई में भारत में मुस्लिम महिलाओं के अधिकार और पर्सनल लॉ बोर्ड के प्राधिकार पर चर्चा होगी. इसे लेकर कोर्टरूम में क्या स्थिति है, इस बारे में हम यहां बता रहे हैं:

Read More

जाधव केस: फांसी पर रोक लगते ही रोया PAK मीडिया, बोला- फैसले की जानकारी नहीं

अंतरराष्ट्रीय अदालत की ओर से कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाने से पाकिस्तानी मीडिया रो रहा है। भारतीय नैवी के रिटायर्ड अफसर को रॉ का एजेंट और जासूस बताते हुए पाकिस्तानी मीडिया ने लिखा है कि भारत अपने विवादित बेटे जाधव को बचाने के लिए इंटरनेशनल कोर्ट पहुंचा है।
पाकिस्तान के जिओ टीवी ने पाकिस्तानी अधिकारियों के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि उन्हें किसी भी अंतरराष्‍ट्रीय कोर्ट के फैसले के बारे में कोई जानकारी नहीं है। अधिकारियों के हवाले से कहा गया है कि मामले में जब तक पाकिस्तान का पक्ष नहीं सुना जाता तब तक पाकिस्तान पर किसी भी अदालत का फैसला लागू नहीं होता।

Read More

अनशन पर बैठे कपिल मिश्रा, 5 ‘आप’ नेताओं के विदेश दौरों की मांगी जानकारी

नई दिल्ली । दिल्ली सरकार में मंत्री रहे कपिल मिश्रा बुधवार को अनशन पर बैठे। अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोपों की झड़ी लाग देने वाले कपिल की मांग है कि आप नेताओं के विदेश दौरे की फंडिंग का सोर्स बताया जाए।

कपिल के मुताबिक, आप के पांच नेताओं संजय सिंह, आशीष खेतान, सत्येंद्र जैन, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक की फॉरेन ट्रिप की जानकारी सार्वजनिक की जाए।

Read More

आमिर-सना की बढ़ती नजदीकियां..किरण को नहीं आ रही पसंद

काफी अफवाहों और चर्चाओं के बाद आमिर खान की फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के लिए अभिनेत्री फातिमा सना शेख का नाम फाइनल हो गया है। वहीं इसी बीच खबरें ये भी आ रही हैं कि आमिर की पत्नी इस बात से बिल्कुल खुश नहीं हैं। आखिर क्या वजह है कि आमिर और सना को एक फिल्म में देख चुकीं किरण अब दोनों को एक साथ फिल्म करते हुए नहीं देखना चाहतीं।

Read More

सुकमा का बदला: नक्सलियों का खात्मा करने जाएंगे 2000 कोबरा कमांडो

नई दिल्ली । सीआरपीएफ जल्दी ही छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले और आसपास में 2000 कमांडो से लैस दस्ता तैनात करेगा. नक्सलियों और उनके हथियारों को तबाह करने के लिए भेजे जाने वाले कमांडो विशेष छापामार दस्ता कोबरा बटालियन के होंगे.

Read More

Ex गर्लफ्रेंड अंकिता के साथ कॉफी डेट पर गए सुशांत

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे के फैन्स के लिए एक खुशखबरी है। दरअसल, साल भर पहले ब्रेकअप के बाद हाल ही में दोनों को साथ में स्पॉट किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों को मुंबई के एक कॉफी शॉप में साथ देखा गया।
खबर ये भी है कि दोनों ज्यादा लंबी बातचीत की बजाय एक-दूसरे के साथ शांत बैठे थे।

Read More

कश्मीर में सुरक्षा बलों से भिड़े स्कूली छात्र

जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की कथित मनमानी के खिलाफ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में प्रदर्शन मार्च निकालने के बाद स्कूली छात्रों की सुरक्षा बलों के साथ आज झड़प हुई।

श्रीनगर । जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों की कथित मनमानी के खिलाफ दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में प्रदर्शन मार्च निकालने के बाद स्कूली छात्रों की सुरक्षा बलों के साथ आज झड़प हुई।

Read More

आमिर खान की दंगल ने चीन में रचा इतिहास, 9000 स्क्रीन पर रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी

आमिर खान की दंगल ने देशभर में 700 करोड़ की कमाई करके एक रिकॉर्ड कायम किया था। पड़ोसी देश चीन में इसे आज रिलीज कर दिया गया है। यहां एक्टर की काफी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। अब फिल्म ने चीन में 9000 स्क्रीन पर रिलीज करके एक नया इतिहास रच दिया है। किसी दूसरे देश में इतनी बड़ी स्क्रीनपर रिलीज हुई यह पहली भारतीय फिल्म बन गई है। चीन में 40,000 स्क्रीन हैं। यहां दंगल शुआई – चिआओ बाबा के नाम से रिलीज हुई है जिसका मतलब होता है रेस्लिंग के तैयार हो जाओ पापा। पिछले महीने फिल्म के निर्देशक नीतेश तिवारी और एक्टर आमिर खान फिल्म के प्रमोशन के लिए चीन पहुंचे थे।

Read More