mp mirror logo

PAK आतंकी राष्ट्र, अमेरिका में उठी मांग- बंद की जाए सैन्य सहायता

वॉशिंगटन। अमेरिका के दो शीर्ष सांसदों ने पाकिस्तान पर आतंकवाद का समर्थन करने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता में ट्रंप प्रशासन से कटौती करने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि इस्लामाबाद के लिए अमेरिकी हथियारों को हासिल करना मुश्किल कर देना चाहिए.

Read More

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरु स्वामी आत्म आस्थानंद जी महाराज का निधन

रामकृष्ण मठ और मिशन के अध्यक्ष आत्म आस्थानंद जी महाराज का आज यहां लंबी बीमारी के बाद एक अस्पताल में निधन हो गया। वह 98 वर्ष के थे। उनके नेतृत्व में भारत, नेपाल और बांग्लादेश के विभिन्न हिस्सों में प्राकृतिक आपदा के दौरान बड़े राहत अभियान चलाए गए थे। 

Read More

भारत की तरह चीन में भी ‘बाहुबली’ का आमिर की फिल्म ‘दंगल’ से होगा मुकाबला

नई दिल्ली : भारत और विदेशों में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद एसएस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली 2’ अब 17 सितंबर को चीन में रिलीज होने जा रही हैं. 

भारत की तरह चीन में भी ‘बाहुबली’ का मुकाबला आमिर की फिल्म ‘दंगल’ से होगा. बता दें कि ‘दंगल’ चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है. वहीं, भारत में ‘बाहुबली’ भारतीय सिनेमा का लगभग हर रिकॉर्ड तोड़ चुकी है. 

Read More

राष्ट्रपति चुनाव: अब BJP बनाएगी मनपसंद राष्ट्रपति, AIADMK ने दिया समर्थन

टीडीपी के बाद अब तमिलनाडु की सत्ताधारी पार्टी AIADMK राष्ट्रपति चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) उम्मीदवार के समर्थन का ऐलान किया है। एआईएडीएमके के अम्मा धड़े ने राष्ट्रपति चुनाव में उसे समर्थन देने का ऐलान कर दिया। एआईएडीएमके (अम्मा) के खेमे में 38 सांसद, 124 विधायक और असेंबली स्पीकर हैं। बीजेपी शीर्ष नेतृत्व उम्मीद कर रहा है कि पार्टी का दूसरे धड़ा यानि पन्नीरसेल्वम ग्रुप भी सपोर्ट करेगा। इस स्थिति में एनडीए का वोट शेयर 55 पर्सेंट हो जाएगा।

Read More

1993 ब्लास्ट केस: जानें, अबू सलेम समेत 6 आरोपियों पर क्या आरोप हुए साबित?

12 मार्च, 1993 को मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में विशेष टाडा अदालत ने गैंगस्टर अबू सलेम समेत 6 आरोपियों को दोषी ठहराया. सोमवार से दोषियों की सजा पर सुनवाई की जाएगी. जानिए, अबू सलेम समेत 6 आरोपी किन आरोपों के तहत हुए दोषी करारः

Read More

पनामा मामले में नवाज शरीफ को सम्मन, जेआईटी के सामने कल पेश होंगे

इस्‍लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के परिवार के खिलाफ हाई प्रोफाइल पनामा भ्रष्टाचार मामले की जांच कर रही संयुक्त जांच टीम (जेआईटी) ने प्रधानमंत्री और पंजाब के मुख्यमंत्री को सम्मन भेजा है. शरीफ को गुरुवार को जेआईटी के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है. सूत्रों ने बताया कि जेआईटी ने 65 वर्षीय शहबाज शरीफ को 17 जून को बयान दर्ज कराने और छह सदस्यीय दल के सवालों का जवाब देने के लिए सम्मन भेजा है.

Read More

डॉक्टर मशहूर गुलाटी ने मिलाया कृष्णा अभिषेक से हाथ, नए कॉमेडी शो में आयेंगे साथ !

मुंबई: कॉमेडियन सुनील ग्रोवर कपिल शर्मा का साथ छोड़ने के बाद अब कृष्णा अभिषेक के साथ जोड़ी बना सकते हैं. खबर है कि सुनील और कृष्णा सोनी चैनल पर एक नए कॉमेडी शो में साथ आने वाले हैं.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक द कपिल शर्मा के शो में नजर आए सुनील ग्रोवर, अली असगर और सुगंधा मिश्रा जैसे कॉमेडियन्‍स ने अब कपिल के ही प्रतिद्वंदी कृष्‍णा अभिषेक से हाथ मिला लिया है. इस नए शो में सुनील के पुराने साथी अली असगर और चंदन प्रभाकर भी शामिल होंगे. इन दोनों कलाकारों ने भी सुनील ग्रोवर के साथ कपिल शर्मा शो को बाय कह दिया था. 

Read More

कैश फॉर वोट तमिलनाडु:विधानसभा से बाहर निकाले गए DMK विधायक

तमिलनाडु विधानसभा में विश्वास मत से पहले हुए कथित खरीद-फरोख्त के मुद्दे पर हंगामे के कारण डीएमके सदस्यों को बुधवार को सामूहिक रूप से बाहर निकाल दिया गया। बाहर किए जाने के बाद पार्टी नेता एमके स्टालिन और अन्य डीएमके नेताओं ने विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया, जिस दौरान उन्हें हिरासत में ले लिया गया। 

स्टालिन ने मीडिया से कहा, ' विधानसभा अध्यक्ष ने हमें जबरन बाहर कर दिया, यह लोकतंत्र की हत्या है। ई.के.पलनिसामी के नेतृत्व वाली सरकार को भंग किया जाना चाहिए।' स्टालिन ने आगे कहा, 'मैंने विधानसभा में मुद्दे को उठाया और स्टिंग में मौजूद 2 विधायकों से जवाब मांगा। मैंने सीबीआई जांच की भी मांग की,लेकिन हमें बाहर कर दिया गया।' 

Read More

फौज का खौफ : आतंकियों ने डर से घुसपैठ का रास्ता बदला

घाटी में सेना की ताबड़तोड़ कार्रवाई से खौफजदा आतंकियों ने घुसपैठ का रास्ता बदल दिया है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, आतंकी अब घुसपैठ के लिए नए रास्ते तलाश रहे हैं। उरी सेक्टर में कुछ ऐसे स्थानों से आतंकी घुसपैठ के प्रयास हुए भी हैं, लेकिन सेना ने उन्हें विफल कर दिया।
सेना के अनुसार घुसपैठ के सभी मौजूदा एवं संभावित रास्तों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। घुसपैठ के संभावित नए रास्तों की पहचान कर त्वरित कार्रवाई के लिए सेना की तैनाती की जा रही है।

Read More

66 वस्तुओं पर जीएसटी घटाई गई, क्या हुआ सस्ता

नई दिल्ली:  माल एवं सेवा कर (जीएसटी) पर केंद्र तथा राज्यों के अधिकार प्राप्त मंच ने विभिन्न उद्योगों की मांग पर 66 तरह की वस्तुओं और मदों पर पहले निर्धारित कर की दरों में संशोधन कर उन्हें कम रखने का निर्णय किया. इन मदों में अचार, मुरब्बा और मस्टर्ड सॉस जैसे खाने के उत्पाद तथा 100 रुपये मूल्य तक के सिनेमा टिकट शामिल हैं. 

Read More