mp mirror logo

केरल में गोहत्या के दोषियों का मुंह काला करने वाले को एक लाख रूपये इनाम दूंगा: कांग्रेस सचिव

इंदौर ।केरल में कांग्रेस की युवा इकाई के कुछ कार्यकर्ताओं द्वारा सरेआम गोहत्या पर मचे सियासी बवाल के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सज्जन सिंह वर्मा ने गोहत्या मामले के दोषियों का मुंह काला कर उन्हें सरेआम 25 जूते मारने वाले व्यक्ति को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

वर्मा ने कल रात ट्वीट किया, ‘‘केरल में हुई गोहत्या निंदनीय। दोषी नेता और उसके साथियों को सरेआम 25 जूते मारने और उनका मुंह काला करने वाले को मेरी ओर से एक लाख रूपये का नकद इनाम।’’

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं अपने इस बयान पर अब भी कायम हूं। केरल में सरेआम गोहत्या से देश की कौमी एकता के सामने खतरा पैदा हो गया है। अपने निहित स्वार्थों के लिये ऐसा खतरा पैदा करने वाले व्यक्तियों को कतई बख्शा नहीं जाना चाहिये, भले ही वे किसी भी दल से जुड़े हों।’’

पूर्व लोकसभा सांसद तब भी चर्चा में आये थे, जब उन्होंने गाय को ‘राष्ट्रीय पशु धन’ घोषित करने के लिये मध्यप्रदेश में करीब तीन महीने पहले हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत की थी। वर्मा ने कहा, ‘‘गोरक्षा के लिये चलाये जा रहे इस हस्ताक्षर अभियान को कुछ भाजपा नेताओं ने भी अपना समर्थन दिया है। गोमाता को राष्ट्रीय पशु धन घोषित करने की मांग को लेकर मैं राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को पत्र भी लिख चुका हूं।’’

उधर, भाजपा का दावा है कि राष्ट्रीय कांग्रेस सचिव ने सस्ती लोकप्रियता पाने के लिये केरल के गोवध मामले में ट्वीट किया है। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने कहा, ‘‘वर्मा सस्ती लोकप्रियता के लिये अक्सर इस तरह के बयान देते रहते हैं। केरल के गोवध मामले में उनके ट्वीट को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिये।’’

बता दें कि केरल के बीजेपी नेता के सुरेंद्रन ने गोमांस के लिए काटी गई गायों की एक तस्वीर शेयर करते हुए सोमवार (29 मई) को फेसबुक पर लिखा था कि केरल में इस तरह से सार्वजनिक जगहों पर गोहत्या की जा रही है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए बीजेपी नेता ने लिखा कि सरकार को बीफ फेस्टिवल मनाने वालों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। के सुरेंद्रम के इस पोस्ट के वायरल होने के बाद उनपर ही सवाल उठने लगे हैं।

"जिलों की ख़बरें" से अन्य खबरें

मध्य प्रदेश नगर निकाय चुनाव 2017: BJP ने जीतीं आधे से ज्यादा सीटें, कांग्रेस दूसरे नंबर पर

मध्य प्रदेश में 43 नगरीय निकाय और पंचायत प्रतिनिधियों के चुनाव की मतगणना बुधवार को भारी सुरक्षा इंतजाम के बीच जारी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार 25 स्थानों पर आगे हैं, जबकि कांग्रेस के उम्मीदवार 15 स्थानों पर आगे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, नगरीय निकायों के चुनाव की मतगणना का काम अंतिम चरण में है। 

Read More

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर भी GST का असर, 55 हजार की बनेगी पोशाक

ग्वालियर। भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के रूप में मनाई जाने वाली श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भी इस बार जीएसटी का असर देखने को मिल रहा है। सबसे बड़ा असर तो भगवान श्रीकृष्ण की पोशाक पर दिख रहा है।

शहर में 20 रुपए से लेकर 2 हजार रुपए तक की पोशाक मिल रही है, जबकि इससे अधिक कीमत की पोशाक लोग मथुरा से बनवा रहे हैं। 2 हजार रुपए से अधिक कीमत की अधिकांश पोशाक मंदिरों के लिए बनवाई जा रही है।

Read More

जबलपुर में आग से 30 गैस सिलेंडर फटे, दहशत में गुजरी पूरी रात

जबलपुर। शहर के शारदा चौक इलाके में देर रात का कैटरिंग सर्विस के गोदाम में भीषण आग लग गई, जिससे वहां रखे 30 सिलेंडर एक-एक कर फटने लगे। सिलेंडरों की फटने की तेज आवाज से क्षेत्र में दहशत फैल गई। सूचना मिलने के बाद दकमल की गाड़ि‍यां मौकै पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। इस दौरान इलाके में बिजली लाइन को बंद कर ब्लैक आउट कर दिया गया।

Read More

प्रदेश के 44 नगरीय निकायों में चुनाव के लिए मतदान जारी

भोपाल। मध्यप्रदेश में 44 नगरीय निकाय में चुनाव के लिए शुक्रवार सुबह से मतदान जारी है। जिसमें 8 लाख 51 हजार से ज्यादा मतदाता वोटिंग करेंगे। चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए 206 और पार्षद के लिए 2 हजार 133 उम्मीदवार मैदान में हैं। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल को तैनात किया गया है। केंद्रों में वॉटरप्रूफ टेंट भी लगवाए गए हैं।

Read More

MP भाजपा विधि, झुग्‍गी-झाेपड़ी, चिकित्‍सा प्रकोष्ठ की कार्यसमिति एवं जिला संयोजक घोषित

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक संतोष शर्मा ने प्रदेश कार्यसमिति एवं जिला संयोजकों की घोषणा कर दी है।

विधि प्रकोष्ठ – सह संयोजक एवं कार्यालय प्रभारी श्री नितिन पंडित भोपाल, सह संयोजक श्री कपिल त्यागी विदिशा, श्री शशांक शुक्ला जबलपुर, श्री बनवारीलाल यादव इंदौर, श्री महेन्द्र जैन उज्जैन, श्री राजेन्द्र पटैरिया सागर, श्री दीपक खोत ग्वालियर, सह संयोजक एवं महिला प्रमुख कुं कविता सोनी देवास, कार्यकारिणी सदस्य श्री सुरेन्द्र पाण्डे कटनी, श्री आर.के. अवस्थी दतिया, श्री रमाकांत शर्मा इंदौर, श्री जी.आर. घोरे मुलताई, बैतूल, श्री रमेश फुडंडे बालाघाट, श्री सुनील शर्मा रायसेन, श्री दीपनारायण अमरपाटन, श्री अशोक कुमार तिवारी रीवा, श्री वरूण देव शर्मा ग्वालियर, श्री विवेक शर्मा जबलपुर, सह कार्यालय प्रभारी श्री श्रवण भटनागर भोपाल, श्री अभिजीत सक्सेना भोपाल की घोषणा की है।

Read More

MP के शराब कारोबारियों का इस तरह का है रैकेट, गिरोह के मास्टरमाइंड को पकड़ा

इंदौर.ट्रेजरी चालानों में हेराफेरी कर करोड़ों के राजस्व की चोरी करने वाले प्रदेश के पहले और बड़े जालसाज गिरोह खुलासा हुआ है। आबकारी विभाग ने एक ऐसे जालसाज को पकड़ा, जिसने शहर के नौ शराब ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए उनके द्वारा विभाग में जमा करवाए जाने वाले चालानों में गड़बड़ी कर करीब 25 करोड़ से ज्यादा के राजस्व की चोरी की है।

Read More

आरपीएम के संजय विजय सिंह शिंदे के खिलाफ ब्लैक मनी एक्ट का मामला

भोपाल। रातीबड़ के पास छापरी में आरपीएम ग्रुप के संजय विजय सिंह शिंदे के खिलाफ आयकर विभाग ने आयकर अधिनियम के साथ ही ब्लैक मनी एक्ट का मामला भी बनाया है। शिंदे विदेशी खातों में पैसा जमा करने के बाद विभिन्न् माध्यम से भारत ले आया था और भोपाल में 17 एकड़ में फैले कारोबार में लगा दिया था।

Read More

विधायकों ने बनाया शिक्षकों को गुलाम

भोपाल / मध्यप्रदेश में शिक्षा के बुरे हाल हैं, बावजूद इसके सरकार शिक्षकों को शिक्षण के अतिरिक्त बेगार में लगाए हुए है । ताजा मामला मध्यप्रदेश विधानसभा में विधायकों के पास तैनात सहायकों का है जो पेशे से शिक्षक हैं किन्तु उनसे गुलामों की तरह निजी काम लिया जा रहा है । आश्चर्यजनक बात यह है कि मध्यप्रदेश में एक साल में 28 लाख बच्चे सरकारी स्कूल छोड़ देते हैं और सरकार का सर्व शिक्षा अभियान 4500 करोड़ रूपये वार्षिक खर्च है जबकि परिणाम जब आते हैं तो नीचे से गिनती होती है पूरे देश में ।

Read More

मध्य प्रदेशः स्लाटर हाउस के विरोध में सड़क पर उतरे भाजपा विधायक

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्लाटर हाउस खुलने के विरोध में बीजेपी रामेश्वर शर्मा विपक्ष की भूमिका में नजर आए. शर्मा सभी धर्मगुरुओं और समर्थकों के साथ सड़क पर उतर गए और स्लाटर हाउस खोले जाने का खुलकर विरोध किया.

आदमपुर छावनी में प्रस्तावित स्लाटर हाउस को लेकर ग्रामीणों ने भी विधायक शर्मा का समर्थन किया. उन्होंने विधायक के नेतृत्व में एमएलबी कॉलेज से राज्यभवन तक रैली निकाली और राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी दिया.

Read More

एमपी के इस शहर से सीधा जुड़ा वेस्ट बंगाल, हवाई सेवा की यहां होने लगी बुकिंग

जबलपुर। शहर की हवाई सेवा आए दिन सुर्खियों में रहती है। कारण स्पष्ट है कि यहां हवाई सेवा शुरू होने के साथ बंद होने लगती है। अब एक बार फिर से यहां के हवाई यात्रियों की उम्मीदें जागी हैं और पश्चिम बंगाल की सीधी उड़ान शुरू होने वाली है। इसके लिए निजी एयरलाइंस कंपनी ने बुकिंग भी शुरू कर दी है। जिसे अच्छा खासा रिस्पॉंस भी मिल रहा है। 

Read More