mp mirror logo

एयर लाइंस चलाने के भी पैसे नहीं बचे पाकिस्तान सरकार के पास, बंद होगी पीआईए!

नई दिल्ली ।घाटे में चल रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के लिए पाकिस्तान सरकार ने सभी दलों से पार्टी लाइन से हटकर इसे दिवालिया घोषित कर बंद करने की अपील की है क्योंकि एयरलाइन में अनुशासन, शीर्ष गुणवत्ता प्रबंधन, नैतिक और पेशवर अधिकारियों का अकाल है। संसद की विशेष समिति के समक्ष यह प्रस्ताव प्रधानमंत्री के विमानन सलाहकार सरदार मेहताब अब्बासी ने रखा। इस समिति का गठन पीआईए के एक विमान में लंदन में नशीली दवाएं पाए जाने के बाद उसके प्रदर्शन के आकलन के लिए किया गया है।

डॉन अखबार ने अब्बासी के हवाले से लिखा है, संसदीय समिति की ओर से की गई ऐसी सिफारिश (बंद करने की सिफारिश) से सरकार को इस मुश्किल फैसले को लेने में मदद मिलेगी नहीं तो वह ऐसा करने में हिचकेगी। समिति ने पीआईए के संपूर्ण सुधार पर अपनी सिफारिशों की स्थिति पर विचार-विमर्श करने के लिए बैठक की और पिछले एक महीने में घटी उन घटनाओं पर विचार किया जिनसे देश और एयरलाइन दोनों की साख पर बटटा लगा है। अब्बासी ने समिति के सामने तीन विकल्प रखे हैं- पहला कि यह जैसे चल रही है उसे वैसा ही घाटे में चलने दें, दूसरा इसे दिवालिया घोषित कर बंद कर दें या तीसरा इसका पुनर्गठन करें।

"मुख्य ख़बरें" से अन्य खबरें

भारत खरीद सकता है ईरान से चावल के बदले क्रूड ऑयल

भारत और ईरान मिलकर क्रूड के एवज में भुगतान के नए तरीके पर काम कर रहे हैं। भारत अरब देशों से कच्चा तेल खरीदता है और तेहरान का प्रस्ताव है कि चावल और अन्य वस्तुओं के आयात से इसे एडजस्ट किया जाए। इसके बाद जो भुगतान बचे उसकी पेमैंट यूरो में की जाए। 

Read More

पाकिस्‍तान को बड़ा झटका: चीन ने नहीं दिया साथ, FATF ने ग्रे लिस्‍ट में डाल दिया नाम

पाकिस्‍तान को अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर झटका लगा है। आतंकी संगठनों को फंड मुहैया कराने वाले देशों पर नजर रखने वाली संस्‍था फाइनेंशियल एक्‍शन टास्‍क फोर्स (FATF) ने पाकिस्‍तान को ‘ग्रे लिस्‍ट’ में डाल दिया है। इसका मतलब यह हुआ कि अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय अब पड़ोसी देश पर कड़ी निगाह रखेगा। पाकिस्‍तान के लिए इससे भी बड़ा झटका है कि हर परिस्थिति में उसका साथ देने वाला चीन भी इस मसले पर समर्थन देने से पीछे हट गया। 

Read More

3 हजार देकर कॉलेज मैनेजर के घर ही लिखी जा रही थी परीक्षा की कॉपी, ऐसे पकड़े गए

अलीगढ़ (खालिद मुस्तफा): यू.पी. बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने के लिए की जा रही छापे मार कार्यवाही के चलते जहां परीक्षार्थी परीक्षा छोड़कर भाग रहे हैं वहीं नकल माफिया अब भी हावी हैं. अलीगढ़ की अतरौली तहसील के एसडीएम और सीओ ने सटीक सूचना मिलने पर तेबतू के बोहरे किशन लाल शर्मा इंटर कालेज के प्रबंधक के आवास पर छापा मारा. 

Read More

भारत-कनाडा के बीच हुए 6 समझौते

नई दिल्ली । कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच आज हैदराबाद हाऊस में मुलाकात हुई। इस दौरान दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने एक-दूसरे से गर्मजोशी से हाथ मिलाया। हैदराबाद हाऊस में द्विपक्षीय वार्ता के दौरान दोनों देशों ने सूचना प्रौद्योगिकी, ऊर्जा, युवा और खेल, उद्योग तथा वाणिज्य, उच्च शिक्षा और परमाणु ऊर्जा के क्षेत्र में छह समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए। 

Read More

पाकिस्तान में नामांकन मंजूर, बन सकती हैं पहली हिंदू महिला सीनेटर

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने पाकिस्तानी हिंदू महिला कृष्णा कुमारी कोहली का नामांकन मंजूर कर लिया है। सत्तारूढ़ पीपीपी ने अल्पसंख्यक कोटे से सीनेट की एक सीट पर उन्हें नामित किया है। चुनाव 3 मार्च को है। वे जीतती हैं, तो पाकिस्तान में पहली हिंदू महिला सीनेटर होंगी, जो प्रबंधकारिणी में शामिल होंगी।

Read More

कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम-सीएम से मांगी 100 एकड़ जमीन

वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मांग की है कि हीरापुर के पूर्व राजा हिरदेशाह जूदेव लोधी के वंशज कौशलेन्द्र सिंह जूदेव लोधी की उनके पूर्वजों के समय से चले आ रहे आधिपत्य की 100 एकड़ जमीन उनके नाम करें। इसके अलावा, सिंह ने मोदी एवं चौहान ने अनुरोध किया कि वे हीरागढ़ के शहीद हिरदेशाह की स्मृति में ग्राम हीरापुर में स्तंभ लगवाने एवं राजा हिरदेशाह को स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की सूची में जोड़ने हेतु उचित निर्देश प्रदान करने का कष्ट करें।

Read More

नीरव मोदी को गुडबाय कहने की तैयारी में प्रियंका चोपड़ा

फिल्मस्टार प्रियंका चोपड़ा ने नीरव मोदी को नॉन पेमेंट के एंडोर्समेंट डील के लिए कानूनी नोटिस भेजा है. हालांकि, अभिनेत्री पब्लिसिस्ट और कंपनी ने नोटिस की पुष्टि से इनकार नहीं किया है. लेकिन ये पता चला है कि प्रियंका जिस ब्रांड की एंबेसडर थीं, वो डील नीरव से तोड़ना चाहती हैं. नीरव का नाम इस तरह से सामने आने के बाद प्रियंका अपनी छवि को धुमिल नहीं करना चाहतीं.

Read More

अमेरिका: स्कूल से निकाले गए लड़के ने बिछा दीं 17 लाशें

अमेरिका के फ्लोरिडा प्रांत में अनुशासनात्मक समस्याओं के चलते मैरजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल से निष्कासित छात्र ने स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग कर दी। बुधवार (14 फरवरी, 2018) की इस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल बताए जाते हैं। हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान निकोलस क्रूज (19) के रूप में की गई है। 

Read More

ममता का बड़ा फैसला, पश्चिम बंगाल मोदी सरकार की स्वास्थ्य योजना से रहेगा बाहर

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने देश को स्वस्थ रखने के लिए अपनी नेशन्ल हेल्थ प्रोटेक्शन (मोदीकेयर) का एलान किया था । ये योजना देश के सभी क्षेत्रों के लिए है लेकिन इस योजना से पश्चिम बंगाल बाहर रहेगा। ये निर्णय करने वाला बंगाल पहला राज्य बन गया है। मोदी सरकार ने अपना आखिरी बजट पेश करते हुए इस योजना के बारे में बताया था जिसमें  50 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा की सुविधा दी जाएगी। 

Read More

सीरिया में लड़ने वाले विदेशी लड़ाकों के खिलाफ चलें मुकदमे

नई दिल्ली : अमेरिका ने अपने सहयोगी देशों से अनुरोध किया है कि वह सीरिया में अमेरिकी समर्थन वाले सीरियाई लोकतांत्रिक बल द्वारा बड़ी संख्या में पकड़े जा रहे युद्ध बंदियों से निपटने में मदद करें.

सीरियाई लोकतांत्रिक बल युद्ध बंदियों के खिलाफ सख्ती करें.
संयुक्त राज्य अमेरिका ने चाहता है कि उनके सहयोगी देश सीरिया में अमेरिकी समर्थन वाले सीरियाई लोकतांत्रिक बल द्वारा बड़ी संख्या में पकड़े जा रहे सभी युद्ध बंदियों के खिलाफ सख्ती करें और सभी बंदियों के खिलाफ उनके देश में मुकदमा चलाया जाना चाहिए. जिससे विदेशी लड़ाकों को सबक मिलेगा और रक्षा मंत्री जिम मैटिस इस सप्ताह रोम में होने वाली बैठक में यह मुद्दा जरूर उठाएंगे.

Read More