mp mirror logo

रसगुल्लों की वजह से कैंसिल हुई शादी

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के जिले उन्नाव में एक शादी रसगुल्लों की वजह से कैंसिल हो गई। मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक खुंटहा गांव के रहने वाले शिवकुमार की शादी कर्मापुर गांव में ललिता ( बदला हुआ नाम) नाम की लड़की से तय हुई थी। बारात बड़े ही धूमधाम से गांव पहुंची थी और जमकर आवभगत भी की गई थी।

नाचते-गाते बाराती वधु पक्ष के दरवाजे पहुंचे जहां उनका गुलाब के फूलों से स्वागत किया गया और सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था। इसके बाद जयमाल के समय बारातियों को स्नैक्स के साथ कोल्ड ड्रिंक और कॉफी दी गई।

इसके बाद दुल्हन के पिता ने सभी बारातियों से कहा कि वह पहले खाना खा लें ताकि इसके साथ ही आगे के रिवाज शुरू किए जा सकें। बारातियों के खाने की व्यवस्था अलग से पंडाल में की गई थी। शानदार व्यवस्था देख सभी बाराती खुश थे। तभी अचानक दुल्हन और दूल्हे के चचेरे भाई के बीच बहस शुरू हो गई।

दरअसल खाने की प्लेट पर मनोज ने दो रसगुल्ले रख लिए थे जबकि दुल्हन पक्ष के जिस रिश्तेदार को मिठाई के स्टॉल की जिम्मेदारी दी गई थी उसे शायद बोला गया था कि हर बाराती को एक ही रसगुल्ला देना है। दूल्हे के चचेरे भाई ने जब दो रसगुल्ले रख लिए तो उस रिश्तेदार ने टोक दिया। इस पर दोनों के बीच बहस शुरू हो गई और थोड़े ही देर में दूसरे बाराती भी वहां पहुंच गई और झगड़ा शुरू हो गया।

थोड़ी ही देर में पंडाल के पास नजारा कुश्ती का मैदान जैसा दिखने लगा और बुरी तरह से मारपीट शुरू हो गई. बारातियों और वधु पक्ष के बीच भयंकर हाथापाई चल रही थी. लोग एक दूसरे पर प्लेट फेंकने लगे. बारातियों का उत्पात बढ़ता ही जा रहा था उन्होंने सारी हदें पार कर डालीं और खाने का सामान पूरे पंडाल में बिखरा डाला.

दुल्हन के पिता ने सभी बारातियों को समझान की कोशिश की लेकिन कोई भी मानने के लिए तैयार नहीं था। इतना ही नहीं दूल्हे के चचेरे भाई और उसके साथियों ने दुल्हन के पिता के साथ धक्कामुक्की कर डाली। इसी बीच किसी ने पुलिस को खबर कर दी जिसने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत कराया। इसके बाद गांव में पंचायत बुलाई गई जिसमें फैसला लिया गया कि शादी को आगे बढ़ाया जाए लेकिन बारातियों के उत्पात से नाराज दुल्हन ने शादी से करने से इनकार कर दिया।

"अजब-गजब" से अन्य खबरें

घर में शौचालय नहीं तो स्कूल नहीं जाऊंगी!... और पिता को पूरी करनी पड़ी बेटी की जिद

मुंबई: जहां सोच वहां शौचालय ... स्वच्छता अभियान के विज्ञापन वाले इस वाक्य को यवतमाल में चौथी क्लास में पढ़ने वाली एक छोटी बच्ची ने चरितार्थ कर दिखाया है. स्कूल के स्वच्छता अभियान में पूछे गए एक सवाल ने उसे इतना आहात किया कि उसने पिता से कह दिया कि जब तक घर में शौचालय नहीं बनेगा वो स्कूल नहीं जाएगी. मजबूरन पिता को शौचालय बनवाना पड़ा. अब श्वेता न सिर्फ वापस स्कूल जाने लगी है बल्कि जिले में स्वच्छता अभियान का चेहरा बनकर सामने आई है.

Read More

जेल में पढ़ा-लिखा कर दिलवाते है जॉब

दिल्ली में एक ऐसा पुलिस स्टेशन भी है जो अपराधियों को पकड़ता है और उन्हें सुधारकर नौकरी भी दिलाता है. कीर्ति नगर का पुलिस स्टेशन यह कमाल कर रहा है. इस इलाके में ढाई सौ झुग्गी बस्तियां (स्लम) हैं, जहां जाने-अनजाने अपराध की दुनिया से ताल्लुक रखने वाले नाबालिगों को थाने में ही प्रशिक्षित कराकर नौकरी दिलाई जाती है.

Read More

48 लाख रुपये में बिकेगी डिजनी की ये पेंटिंग!

पिनोकियो की कहानी बताने वाली डिजनी की मूल चित्रकलाओं का एक संग्रह अमेरिका में चल रही एक नीलामी में 75 हजार डॉलर (48 लाख रुपये) में बिक सकता है. संग्रह में शामिल 120 चित्रकलाएं वाटरकलर से बनी हुई हैं.

विविध और अत्यंत बारीकी से बनाई गई यह तस्वीरें डिजनी के बैनर तले बनी वर्ष 1940 की उत्कृष्ट फिल्म के यादगार चरित्रों का चित्रण करती हैं. इन पात्रों में पिनोकियो, गेपेट्टो, ब्लू फेरी और अन्य लोकप्रिय पात्र शामिल हैं.

Read More

ये हैं 3 फुट 4 इंच की मॉडल, इनकी खूबसूरती देख लंबी-लंबी लड़कियां भी हो जाती हैं फेल

कहावत है कि बाहरी खूबसूरती से अच्छी अंदर की खूबसूरती होती है. मॉडल बनने के लिए लोग बचपन से ही तैयारी शुरुआत कर देते हैं. इसके लिए कड़ी महनत करते हैं. परिवार से लेकर दोस्त भी कॉन्फिडेंस देते हैं. लेकिन एक मॉडल ऐसी हैं जिन्होंने समाज के ताने सहे और वो सब कुछ सुना जो किसी को सुनना पसंद नहीं है. उसके बावजूद इस लड़की ने सब कुछ भूलकर मॉडलिंग करने का सोचा और आज वो सिसलिंग मॉडल बन चुकी हैं. करोड़ों लोग उन्हें फॉलो करते हैं. इन दिनों वो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में हैं.

Read More

पति और 9 बच्चों को छोड़ फेसबुक प्रेमी संग इस महिला ने रचाई शादी

लंदन। प्यार की ना तो उम्र होती है ना सरहदें लेकिन कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती है जो आश्चर्यचकित कर देती हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है इंग्लैंड में जहां एक 9 बच्चों की मां को अपने फेसबुक फ्रैंड से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली।

Read More

पाकिस्तान: मुर्गी के साथ किया यौन हिंसा, लड़का गिरफ्तार

पाकिस्तान के पंजाब स्थित हफीजाबाद में एक 14 साल के लड़के को चिकन के साथ सेक्शुअल असॉल्ट करने और उसे मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. मीडिया की खबरों के मुताबिक, स्थानीय पुलिस ने कहा है कि 11 नवंबर को 14 साल का एक लड़का अपने गांव में मुर्गी के साथ असॉल्ट किया है.

Read More

दुस्‍साहस: युवक बाइक से दौड़ा रहे थे शेरों को

गुजरात का मशहूर गिर अभ्‍यारण्‍य एशियाई शेरों का एकमात्र प्राकृतिक आवास माना जाता है। यहां चार बाइक सवारों ने निहायत गलत हरकत की, इन लोगों ने बाइक से शेरों का पीछा किया और दौड़ाया। दो बाइकों पर सवार चार युवकों ने यहां एक शेर, शेरनी और उनके शॉवक का पीछा करते हुए दौड़ाया।

Read More

इटली में सिनेमाघरों की खुदाई के दौरान मिली 2000 साल पुरानी रोमन सूर्यघड़ी

इटली में एक सिनेमाघर की खुदाई के दौरान दो हजार साल पुरानी रोमन सूर्यघड़ी मिली है. यह घड़ी पूरी तरह से ठीक है और इस पर कुछ लिखा हुआ भी है. कैंब्रिज के वैज्ञानिकों ने यह जानकारी दी.

Read More

फ्लाइट में पता चला पति का अफेयर, हंगामा, मजबूरन लैंडिंग

दोहा से बाली जा रही एक फ्लाइट में पत्नी ने पति के खिलाफ हंगामा कर दिया. इसकी वजह से फ्लाइट को चेन्नई में लैंड कराना पड़ा. असल में जब महिला का पति सो रहा था, उसने उसका मोबाइल अनलॉक कर लिया. मोबाइल देखने के बाद उसे अपने पति के किसी अन्य महिला के साथ अफेयर का पता चला.

Read More

इस छोरी के आगे अंग्रेज भी अंग्रेजी बोलना छोड़ दे, मिलिए भारत की वंडर गर्ल से

नई दिल्ली: छोटी उम्र में बड़ा कमाल.... क्या आपने कभी सुना है कि किसी ने  फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर अंग्रेजों की बोलती बंद कर दी हो. भारत के एक छोटे से गांव की लड़की अच्छे-अच्छों पर भारी पड़ रही है. वो न सिर्फ फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है बल्कि 8 भाषा बोल सकती है. जब वो अंग्रेजी बोलने पर आती है तो बड़े-बड़ों की बोलती बंद हो जाती है. हरियाणा के समालखा के मालपुर गांव की रहने वाली 13 साल की जाह्नवी पंवार 8 भाषाएं बोल सकती है. इन्होंने सोशल मीडिया पर तहलका मचाया हुआ है. इस लड़की को लोग वंडर गर्ल बोल रहे हैं. आइए जानते हैं क्यों-

Read More