mp mirror logo

हार्दिक पटेल दे सकते हैं गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को समर्थन

पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल गुजरात विधानसभा चुनाव के कांग्रेस को समर्थन देने पर विचार कर सकते हैं. पटेल ने चुनाव में भाजपा को हराने को अपना मुख्य लक्ष्य बताया है. पटेल आरक्षण आंदोलन की अगुवाई कर चुके 23 वर्षीय नेता ने सरकार पर ओबीसी कोटा के तहत पटेल समुदाय को आरक्षण देने के मुद्दे पर टाल-मटोल करने का आरोप लगाया.

पाटीदार अनामत आंदोलन समिति का नेतृत्व करने वाले हार्दिक ने कहा कि अगर राज्य सरकार यथाशीघ्र आरक्षण मुद्दे पर ठोस आश्वासन के साथ नहीं आती है तो वह इस साल के अंत में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए काम करेंगे.

हार्दिक ने आज मीडिया से बातचीत में कहा, 'आरक्षण समेत हमारी विभिन्न मांगों के संबंध में कई ज्ञापन देने के बावजूद पिछले दो वषरें के दौरान भाजपा सरकार ने कोई आश्वासन नहीं दिया है.' उन्होंने कहा, 'हम चाहते हैं कि सरकार आरक्षण पर अपना रख यथाशीघ्र स्पष्ट करे.'

हार्दिक ने कहा कि उनका आंदोलन जीवित है और आने वाले दिनों में यह गति पकड़ेगा. उन्होंने कहा कि वे इस बात को सुनिश्चित करने की योजना बना रहे हैं कि जो पार्टी 150 सीटों पर जीतने का सपना देख रही है, वह चुनाव में 80 से अधिक सीटें नहीं जीत पाए.

राज्य विधानसभा की कुल 182 सीटों में से फिलहाल 121 सीटों पर भाजपा के विधायक आसीन हैं. वहीं मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के पास 57 सीटें हैं. हार्दिक ने कहा कि इस चुनाव में सिर्फ भाजपा और कांग्रेस के बीच लड़ाई नहीं होगी. इस चुनाव में किसान, युवक, महिलाएं, पटेल और दलित भाजपा के खिलाफ लड़ेंगे.

हार्दिक ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस का समर्थन करने का विकल्प भी खुला रखा है, उनकी शर्त सिर्फ इतनी होगी कि कांग्रेस चुनाव जीतने के बाद उनकी मांग पूरी करने का आश्वासन दे. उनकी मांगों में पटेलों को ओबीसी कोटा के तहत आरक्षण, पाटीदार आयोग का गठन, 2015 में आरक्षण आंदोलन के दौरान हिंसा में मरने वाले कम से कम 10 पटेल युवकों के परिवारों को मुआवजा और आंदोलनकारियों के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को वापस लेना शामिल है.

भाजपा को हराने की अपनी योजना का खुलासा करते हुए हार्दिक ने कहा कि शहर में जून में पास कार्यकर्ताओं की विशाल सभा आयोजित करने की योजना बनाई गई है.

"नेशनल" से अन्य खबरें

J&K : बनिहाल हमले में शामिल 2 आतंकवादी जिंदा गिरफ्तार

बनिहाल/जम्मू: जम्मू-कश्मीर के बनिहाल में सशस्त्र सीमा बल (एस.एस. बी.) के काफिले पर हुए जानलेवा हमले में शामिल 2 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमले में एक जवान शहीद हो गया था जबकि एक अन्य घायल हो गया था।

Read More

देश के हर गांव को मिलेगी 24 घंटे बिजली, 25 सितंबर को पीएम लॉन्च करेंगे 'सौभाग्य'

नई दिल्ली:  देश के हर गांव को 24 घंटे बिजली मिल सके इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द एक नई स्कीम की घोषणा करने वाले हैं.  बिजली मंत्री आर के सिंह ने कहा कि पीएम मोदी सभी घरों को सातों दिन 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिये 25 सितंबर को योजना की घोषणा करेंगे. नेटवर्क 18 द्वारा आयोजित ‘द इंडिया पावर कनक्लेव’ में कहा, ‘‘एक और चुनौती आ रही है. प्रधानमंत्री सभी को सातों दिन 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने के लिये 25 सितंबर को बड़ी योजना की घोषणा करेंगे.’’ हालांकि सिंह ने योजना के बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया.

Read More

मोदी सरकार देगी ऑफर, बेनामी संपत्ति की जानकारी देकर आप बन सकेंगे करोड़पति

नई दिल्‍ली : कालेधन और बेनामी संपत्ति पर लगाम के लिए सरकार तमाम कोशिशें कर रही है. इसके लिए वह जल्‍द ही एक और बड़ी घोषणा कर सकती है. बेनामी संपत्ति की जांच कर रही है जांच एजेंसियों को जानकारी मुहैया कराने वाले शख्स को 1 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. जी हां सरकार बेनामी संपत्ति की जानकारी देने वालों को करोड़पति बनाने की तैयारी कर रही है.बेनामी संपत्ति के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर चुकी केंद्र सरकार अगले महीने बड़ा घोषणा कर सकती है.

Read More

दुर्गा विसर्जन पर कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ SC जाएगी ममता सरकार

मूर्ति विसर्जन मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट से झटका लगने के बाद ममता सरकार अब सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी. ममता सरकार हाईकोर्ट के द्वारा पलटे गए फैसले के खिलाफ शुक्रवार को ही याचिका दायर कर सकती है.

बता दें कि HC ने मूर्ति विसर्जन पर राज्य सरकार का फैसला पलट दिया था. कोर्ट ने मुहर्रम के दिन मूर्ति विसर्जन से रोक को हटा दिया था. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि पहले की तरह रात 12 बजे तक विसर्जन किया जा सकता है.

Read More

पुरुष भक्तों से पत्नी को भी बहन कहलवाता था राम रहीम, डेरा में समलैंगिक हो गए थे कई अनुयायी

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बलात्कार के लिए 20 साल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम के करीबियों के समलैंगिक थे। इंडिया टुडे ने डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के करीबियों के हवाले से लिखा है कि डेरा प्रमुख पुरुष सेवकों को नपुंसक बनवा देता था और कुछ लोग खुशनसीब थे वही इससे बच पाए लेकिन ऐसे लोग समलैंगिक बन चुके थे। डेरा सच्चा सौदा में छह साल काम करने का दावा करने वाले गुरदास सिंह तूर ने इंडिया टुडे से कहा कि पुरुष अनुयायियों पर महिलाओं से घुलने-मिलने पर लगी पाबंदी के कारण वो समलैंगिक बनने को मजबूर होते थे। 

Read More

राम रहीम पर बन रही है फिल्म, हनीप्रीत बनेंगी राखी सावंत

मुंबई। डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत बाबा राम रहीम रेप के आरोप में जाल में बंद हैं। वहीं उनकी गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत की तलाश में पुलिस जुटी है। अब खबर है कि बॉलीवुड में बाबा राम रहीम पर फिल्म बनने वाली हैं। फिल्म की शूटिंग की भी शुरु हो गई है।

राम रहीम और हनीप्रीत पर बनने वाली इस फिल्‍म में हनीप्रीत के किरदार में राखी सावंत नजर आने वाली हैं, जबकि बाबा का किरदार प्रसिद्ध एक्‍टर रजा मुराद करेंगे। फिल्‍म में एजाज खान भी नजर आने वाले हैं।

Read More

नेपाल में देखी गई हनीप्रीत, सादे लिबास में पहुंची हरियाणा पुलिस

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की खास हनीप्रीत के बारे में पुलिस को जानकारी मिली है. सूत्रों के अनुसार, हनीप्रीत को नेपाल के ईटहरी इलाके में देखा गया है. इसके बाद उसकी तलाश में छापेमारी हो रही है.
इसके बाद हरियाणा पुलिस के जवान सादे लिबास में वहां छापेमारी कर रहे हैं. उनके साथ नेपाल पुलिस भी है. वहीं नेपाल पुलिस की सीबीआईडी की स्पेशल टीम भी बॉर्डर पर पहुंच गई है.

Read More

राम रहीम: पंचकूला हिंसा के गुनहगारों की लिस्‍ट तैयार, हनीप्रीत मोस्ट वांटेड

राम रहीम को दो साध्वियों से रेप के मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने आरोपियों की सूची जारी की है. हरियाणा पुलिस की ओर से जारी सूची में हनीप्रीत का नाम सबसे उपर है. इस सूची को वेबसाइट पर डाला गया है और इसमें कुल 43 नाम हैं.
 

Read More

अमित शाह से कोर्ट में माया कोडनानी केस के वकील ने किए ये सवाल और मिला ऐसा जवाब

अहमदाबाद: गुजरात में साल 2002 में हुए नरोदा गाम दंगे के मामले में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह आज गवाही देने अहमदाबाद की स्पेशल एसआईटी कोर्ट पहुंचे. अमित शाह ने कोर्ट को बताया कि माया कोडनानी उस दिन राज्य विधानसभा में 8.30 बजे मौजूद थीं. 

Read More

पंचतत्व में विलीन हुए अर्जन सिंह, 17 तोपों-फ्लाई पास्ट के साथ दी गई सलामी

भारतीय वायु सेना के मार्शल अर्जन सिंह का अंतिम संस्कार सोमवार को पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया गया. अर्जन सिंह देश के इकलौते वायुसेना अधिकारी थे जिन्हें फाइव स्टार रैंक और मार्शल की उपाधि दी गई थी.

अर्जन सिंह के सम्मान में सभी सरकारी इमारतों में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुकाया गया है.

Read More