mp mirror logo

एटीएम चोरी का नहीं हो पाया पर्दाफाश

अभी तक की पड़ताल में पुलिस के हाथ खाली
गुना (एमपी मिरर)। कैंट व्हीआईपी रोड स्थित एटीएम चोरी की गुत्थी अब तक नहीं सुलझ पाई है। इस घटना में पुलिस अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। अभी तक पुलिस के हाथ इस चोरी के मामले में कोई सुराग हाथ नहीं लग पाए हैं। पुलिस काफी समय से पुलिस इस मामले की पड़ताल करने में लगी है। पर उसके हाथ कोई तार नहीं लग पाए हैं। चोरी के बाद से एटीएम पर ताला लग गया है। घटना वाले दिन से यह बंद है। यह खुलेगा या नहीं इस पर छाए धुंध के बादल अब तक नहीं छट पाएं हैं। घटना को करीब दो महीने से अधिक हो गए हैं। पर पुलिस के हाथ अभी तक कोई तार नहीं लग पाएं हैं। 26 वीं वाहनी के एटीएम के केसबाक्स से आरोपी 14 लाख रूपए की राशि चोरी कर ले गए थे।  पुलिस की माने तो बदमाशों ने इस घटना को रात करीब तीन से चार के बीच ंअंजाम दिया। सीसीटीवी कैमरा लगा नहीं होने से पुलिस को उनकी स्पष्ट फोटो भी नहीं मिल पाई है। एटीएम में लगे कैमरे की जांच में किसी की भी साफ फोटों या विडियों नजर नहीं आ रहा है। इससे पुलिस की मुश्किल और भी बढ़ गई है। प्रारंभिक जांच पड़ताल में यह बात सामने आई है कि बदमाशों ने एटीएम में किसी भी तरह की कोई तोडफ़ोड़ नहीं की। एटीएम को बकायदा कोड के जरिए खोला गया है। इस मामले में पुलिस का शक बैंक प्रबंधन पर है। केस बाक्स में राशि जमा करने वाले और कोड के जानकार से भी पुलिस पूछताछ करने में लगी है।

सायबर सेल भी नहीं कर पाई ट्रेस 
पुलिस ने शुरू में यह दावा किया था कि वह इस चोरी की घटना का जल्द से जल्द खुलासा कर देगी। शुरूआती जांच में सायबर सेल की मदद से पुलिस ने घटना वाले दिन रात में उक्त क्षेत्र से लगाए गए फोनों को सर्च कराया था। लेकिन पुलिस के हाथ कोई भी सुराग नहीं लग सका। इस बीच पुलिस ने उक्त क्षेत्र में सड़क किनारे लगे हुए सीसीटीवी कैमरे भी सर्च कराया गया। लेकिन भी पुलिस को सफलता नहीं मिल पाई। घटना वाले दिन से ही व्हीआईपी रोड स्थित एटीएम बंद पड़ा है। हालांकि एटीएम का बीमा होने से चोरी गई राशि बैंक को रिकवर हो चुकी है। इसके बाद भी इस एटीएम  को फिर से नहीं खुल पाई है। यह खुलेगा भी नहीं। इस पर भी असमंजस्य की स्थिति बनी हुई है। बैंक प्रबंधन ने भी इस बारे में अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है।
 

"जिलों की ख़बरें" से अन्य खबरें

श्रीराम कथा के शुभारंभ पर बोले मोरारी बापू- मेरे लिए प्रत्येक कथा एक प्रयोग है

भोपाल.चैत्र नवरात्र में संतश्री मोरारी बापू की नौ दिवसीय रामकथा का शुभारंभ मंगलवार की शाम को हुआ। लाल परेड ग्राउंड स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में पहले दिन बापू ने कहा- ‘मेरे लिए प्रत्येक कथा एक प्रयोग है। मैं इसे प्रेम यज्ञ कहता हूं। मैं मानस के माध्यम से एक प्रयोग कर रहा हूं। जो परिवार इसके निमित्त बनते हैं मानस में उन्हें उपकारी कहा गया है।’ पहले दिन मानस के आधार पर विष्णु की मंत्रमुग्ध कर देने वाली व्याख्या की, जिसमें उन्होंने जटिल जीवन के सरल सूत्र प्रस्तुत किए। पहला दिन पांच सूत्र...

Read More

इस स्टेट में अब रेपिस्ट को मिलेगी मौत की सजा, सरकार ला रही ये कानून

भोपाल। मध्यप्रदेश में जिस तेजी के साथ रेप के मामले बढ़ रहे हैं और इंडिया में सबसे ज्यादा रेप के मामले इसी राज्य में हर साल दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे में शिवराज सरकार के लिए इन मामलों को हर हाल में रोकना सबसे बड़ी चुनौती बन गया है। खबर है कि सरकार जल्द ही ऐसा कानून लाने जा रही है, जिसमें रेपिस्ट को आरोप सिद्ध होने के बाद फांसी की सजा दी जाएगी। इस कानून को लगभग तैयार कर लिया गया है। कैबिनेट की मंजूरी मिलते ही इसे विधानसभा के अगले मानसून सत्र में पेश किया जाएगा।

Read More

MP PSC में MP के कैंडिडेट्स को फायदा, बाहरियों के लिए उम्र सीमा 5 साल घटेगी

भोपाल.मप्र पब्लिक सर्विस कमीशन (MP PSC) में राज्य के उम्मीदवारों के लिए मौके और बढ़ने वाले हैं। सरकार दूसरे राज्य से आकर एमपी पीएससी की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा 35 से घटाकर 28 से 30 वर्ष करने जा रही है। इससे मप्र के उम्मीदवारों की सिलेक्शन संख्या बढ़ेगी, क्योंकि इस परीक्षा के लिए मप्र के मूल निवासियों की आयु सीमा 40 वर्ष है। पड़ोसी राज्यों में सरकारी भर्ती की आयु सीमा अधिकतम 30 वर्ष...
 
- सामान्य प्रशासन विभाग ने इसका प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इस पर वरिष्ठ सचिव स्तरीय समिति 30 मार्च को निर्णय लेगी।
- 13 जनवरी 2016 को राज्य सरकार ने बाहरी अभ्यर्थियों की आयु सीमा 40 से घटाकर 35 वर्ष की थी। इसके बाद दूसरे राज्यों में सरकारी भर्ती की आयु सीमा का अध्ययन किया गया।
- इसमें पता चला कि कई पड़ोसी राज्यों में सरकारी भर्ती की आयु सीमा अधिकतम 30 वर्ष है।

Read More

रियल एस्टेट से जुड़े एप्रूवल अब लोक सेवा के दायरे में, भोपाल में होगा बड़ा निवेश

भोपाल.प्रदेश में रियल एस्टेट से जुड़े सारे एप्रूवल अब लोकसेवा गारंटी अधिनियम के दायरे में आएंगे। हर एप्रूवल के लिए कितनी समय सीमा हो, यह तय करने के लिए प्रदेश के मुख्य सचिव सीबी सिंह की अगुवाई में एक विशेष टीम बनेगी। इसमें रियल एस्टेट सेक्टर से जुड़े लोगों को शामिल किया जाएगा। यह घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की। वे यहां क्रेडाई द्वारा आयोजित एमपीकॉन के उद्घाटन सत्र में बोल रहे थे।

शिवराज ने कहा कि सरकार उद्योगों की तरह रियल एस्टेट में भी ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की अवधारणा पर काम कर रही है। इसके लिए डेवलपर्स को हर संभव रियायतें दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि मप्र में निवेश करने आए उद्यमियों के साथ जिस तरह सरकार नियमिति अंतराल में बैठक करके उनकी समस्याएं सुनती है।

Read More

VYAPAM में बड़ा खुलासा, नियुक्ति में तत्कालीन मंत्री पटेरिया भी जिम्मेदार

भोपाल। व्यापमं मामले में अभी तक सिर्फ एक मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा का नाम ही था। शुक्रवार को विधानसभा में पेश हुई कैग रिपोर्ट में दो और मंत्रियों के नाम सामने आए। पहला नाम तत्कालीन तकनीकी शिक्षा मंत्री राजा पटेरिया का और दूसरा नाम तत्कालीन राज्यमंत्री तुकोजीराव पवार का है। कैग ने इन्हें व्यापमं में नियुक्तियों का जिम्मेदार माना है।

पटेरिया ने रिटायर्ड उपरीत को प्रतिनियुक्ति पर बनाया था व्यापमं का संचालक
रिपोर्ट में कहा गया है कि 25 अक्टूबर 2002 को तत्कालीन शिक्षा मंत्री राजा पटेरिया ने योगेश उपरीत को व्यावसायिक परीक्षा मंडल(व्यापमं) संचालक के पद पर प्रतिनियुक्ति का आदेश जारी किया था।

Read More

इंदौर-कोटा में लूट के आरोपी नहीं लगे हाथ

गुना (एमपी मिरर)। इंदौर-कोटा ट्रेन में हुई लूट की घटना में पुलिस के हाथ खाली हैं। करीब एक हफ्ते से अधिक का समय गुजर चुका है। पर लूट से संबंधित आरोपियों की पुलिस  अभी तक कोई पहचान नहीं कर पाई है। हालांकि रूठियाई सहित दूसरे अन्य स्टेशनों पर रात के समय रूकने वाली ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए यहां जवानों की तैनाती जरूर कर दी गई है।..

Read More

कहीं फूहड़ गाने गूंजे, तो कहीं झुका राष्ट्रध्वज

गुना (एमपी मिरर)। भारतीय लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव गणतंत्र दिवस पर्व पर जहां एक पारंपरिक ढंग से सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों के साथ शान से तिरंगा फहराया गया, वहीं दूसरी ओर तीन तस्वीरें ऐसी भी सामने आईं, जो गणराज्य के उत्सव के बीच शर्म का कारण बन गईं। इस बार गणतंत्र दिवस पर वह सब-कुछ हुआ, जिसकी मनाही सरकारी और कानूनी तरीकों से की गई है। मसलन फूहड़ फिल्मी गीतों पर स्कूली बालिकाओं से नृत्य कराने से लेकर राष्ट्रध्वज की मर्यादा को भी ताक पर रखा गया...

Read More

नाबालिग ने अपराध किया तो जेल जाएंगे मां-बाप

गुना (एमपी मिरर)। अब किसी नाबालिग बच्चे ने अपराध किया तो उसके मां-बाप या पालक को जेल हो सकती है। इनके साथ ही जिसकी संगत में बच्चा अपराध कर रहा है, उसे भी जेल भेजा जा सकता है। उसके खिलाफ पुलिस जेजे एक्ट की धारा 83 के तहत केस दर्ज कर सकेगी। इसमें सात साल की सजा और पांच लाख रुपए तक के जुर्माने का प्रावधान किया गया है। हालांकि केस दर्ज करने से पहले पुलिस बालक और उसके संरक्षक को न्याय बोर्ड के सामने पेश करेगी। केस दर्ज करने का फैसला बोर्ड ही करेगा...

Read More

50 फीसदी से ज्यादा बच्चों ने दिया गलत जवाब तो होगी समीक्षा

गुना (एमपी मिरर)। प्रतिभा पर्व में जिन कक्षाओं में 50 फीसदी से ज्यादा बच्चों ने एक ही सवाल का गलत जवाब दिया है, तो उनके शिक्षकों को चिन्हित किया जाएगा। शिक्षा विभाग उनके पढ़ाने के तरीकों का विश्लेषण करेगा। साथ ही बच्चों की दक्षता और प्रगति का आकलन करने शैक्षिक संवाद भी आयोजित होंगे। इसके बाद मार्च तक कमजोर बच्चों की श्रेणी में सुधार किया जाएगा। स्कूल शिक्षा विभाग ने प्रायमरी और मिडिल स्कूलों में 18 और 19 जनवरी को प्रतिभा पर्व आयोजित किया था...

Read More

फूड कारर्पोरेशन के ट्रकों ने लगाया जाम

गुना (एमपी मिरर)। बाहर से अनाज लोडिंग की लोडिंग कर शहर में दाखिल हुए फूट कारर्पोरेशन के ट्रकों ने सड़क पर लंबा जाम लगा दिया। जाम की वजह से कुशमौदा से लेकर बायपास तक जाम लग गया। काफी देर तक जाम लगा रहा। इससे दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची यातायात पुलिस ने नो एंट्री में दाखिल होने वाले तीन ट्रकों को जब्त कर लिया।...

Read More