mp mirror logo

मंत्री आर्य ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, कांग्रेस ने की चुनाव आयोग को शिकायत

भोपाल (एमपी मिरर)। प्रदेश कांग्रेस ने मांडू (धार) नगर परिषद में हो रहे चुनाव के दौरान भाजपा के मंत्री अन्तरसिंह द्वारा प्रभाव शील आचार संहिता का खुला उल्लंघन किये जाने पर चुनाव आयोग को आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किये जाने और निष्पक्ष चुनाव कराये जाने की शिकायत की है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता जे.पी. धनोपिया ने राज्य निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि प्रदेश के जिला धार की मांडू नगर परिषद में चुनाव प्रक्रिया चल रही है तथा चुनाव प्रचार चरम पर चल रहा है। प्रदेश में मंत्री अन्तरसिंह आर्य जिला धार के प्रभारी मंत्री हैं। वह आज चुनाव प्रचार के लिये मांडू में चुनावी सभाओं को संबोधित कर रहे थे और इसी दौरान उन्होंने कहा है कि ‘‘नगर परिषद चुनाव में यदि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को विजयी नहीं बनाया गया तो क्षेत्र की जनता यह अच्छी तरह समझ ले कि क्षेत्र के विकास की चाबी प्रभारी मंत्री के रूप में मेरे पास है और यदि कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को चुनाव में जिताया जायेगा, तब निश्चित रूप से मांडव नगर परिषद क्षेत्र में कोई विकास कार्य नहीं होंगे एवं नाही विकास के लिए समुचित धनराशि उपलब्ध करायी जायेगी।’’

श्री धनोपिया ने माननीय राज्य निर्वाचन आयोग को लिखे पत्र में कहा कि मंत्री अन्तरसिंह आर्य द्वारा दिया कथन आज सभी इलेक्ट्रानिक्स चैनल्स पर प्रसारित किया जा रहा है, जिसमें उन्होंने भाजपा प्रत्याशी को विजयी नहीं बनाये जाने पर खुले रूप से धमकी देते हुए दिखाया गया है, कि धन की चाबी उनके पास है और कांग्रेस उम्मीदवार के विजयी होने पर वह विकास कार्यों के लिये धन उपलब्ध नहीं करायेंगे। मंत्री श्री आर्य का उक्त कथन सीधे सिर्फ प्रभावशील आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।
श्री धनोपिया ने यह भी निवेदन किया कि प्रदेश के धार जिले के प्रभारी मंत्री अन्तरसिंह के विरूद्व आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर वैद्यानिक कार्यवाही की जाये, जिससे मांडव नगर परिषद का निर्वाचन निष्पक्ष एवं स्वतंत्र रूप से संपन्न हो सके।

"राजनीतिक खबरें" से अन्य खबरें

डीएसपी की हत्या से दुखी राहुल गांधी, बोले- शब्दों में बयां नहीं हो सकता दर्द

जम्मू-कश्मीर में भीड़ द्वारा डीएसपी की पीट-पीटकर जाने लिए जाने की घटना की चारों ओर निंदा की जा रही है। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना की ट्विटर पर तीव्र आलोचना की और राज्य के मौजूदा हालात को लेकर राज्य की पीडीपी और बीजेपी गठबंधन पर निशाना साधा। 

Read More

मुश्किल में आपः आफिस ऑफ प्रॉफिट में 21 MLAs की याचिका EC ने की खारिज

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में आम आदमी पार्टी को चुनाव आयोग से झटका लगा है। ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में चुनाव आयोग ने अपने आदेश में आम आदमी पार्टी की दलीलें खारिज कर दी है। दिल्ली हाई कोर्ट पहले ही विधायकों की विवादित पद पर नियुक्ति को अवैध ठहरा चुका है। चुनाव आयोग लाभ के पद के मामले में सुनवाई कर रहा है।

Read More

मर्जी के बिना दीवारों पर लिखा- 'मेरा घर, भाजपा का घर' जानें क्या है मामला

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन से अभी बीजेपी सरकार उबर भी नहीं पाई है कि एक नया विवाद शुरू हो गया है. प्रदेश की राजधानी भोपाल के एक इलाके में कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं पर आरोप है कि उन्होंने कुछ घरों के बाहर 'मेरा घर, भाजपा का घर' लिख दिया है. स्थानीय लोगों का कहना है कि  ऐसा उनकी मर्ज़ी के ख़िलाफ़ किया गया है. बहुत से लोगों ने इसका विरोध भी किया लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता नहीं माने.

Read More

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की अलग-थलग ‘आप’

राष्ट्रपति चुनाव के निर्वाचक मंडल में 9000 मतों की भागीदारी वाली आम आदमी पार्टी अपनी रणनीति गुरुवार को होने वाले विपक्षी दलों की बैठक के बाद ही तय करेगी। शुरू से ही राष्ट्रपति की चुनावी रणनीति तय करने की कवायद से अलग-थलग रखे गए आप को इस बैठक के लिए भी अब तक आमंत्रण नहीं है।

Read More

नीतीश ने छोड़ा लालू का साथ, जदयू देगी रामनाथ कोविंद को समर्थन

पटना। भाजपा ने रामनाथ कोविंद को एनडीए का राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर विपक्ष के साथ लालू यादव को बड़ा झटका दिया है। इसके बाद कोविंद को कई दलों ने समर्थन दे दिया है। ताजा मामले में नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने भी कोविंद को समर्थन देने का फैसला कर लिया है।

Read More

राष्‍ट्रपति चुनाव: उद्धव ठाकरे से मिले अमित शाह, मोदी चुनें उम्‍मीदवार इसपर राजी नहीं शिवसेना

राष्ट्रपति चुनाव से पहले एनडीए में आम सहमति बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज (18 जून, 2017) शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। मुलाकात में अमित शाह ने शिवसेना से राष्ट्रपति पद के लिए उनकी पसंद के उम्मीदवार को चुनने की बात कही। 

Read More

कुमार विश्वास पर बीजेपी का एजेंट होने का लगा आरोप: 'भाजपा का यार है, कवि नहीं गद्दार है'

आम आदमी पार्टी के अंदर मचा घमासान खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन कभी अरविंद केजरीवाल के उपर आरोप लगाए जाते हैं तो कभी पार्टी में अच्छी छवि रखने वाले कुमार विश्वास पर बीजेपी का एजेंट होने का आरोप लगाया जाता है। और अब तो ऐसा लगता है कि कुमार विश्वास की मुश्कीलें खत्म होने की बजाए उल्टा बढ़ती ही जा रही है। दरअसल आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर अच्छी छवि रखने वाले कुमार विश्सार के खिलाफ पोस्टर चस्पा किए गए हैं।

Read More

शिवसेना का नया पैंतरा : राष्‍ट्रपति चुनाव में MS स्‍वामीनाथन के नाम का प्रस्‍ताव, शाह-ठाकरे की मुलाकात संभव

राष्‍ट्रपति चुनाव पर बढ़ती सियासी तपिश के बीच सूत्रों के मुताबिक शिवसेना नया दांव खेलते हुए मशहूर कृषि वैज्ञानिक एमएस स्‍वामीनाथन का नाम आगे कर सकती है. बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह शुक्रवार से महाराष्‍ट्र के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. उनकी इस दौरान शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे से मुलाकात संभव है. सूत्रों के मुताबिक मीटिंग में शिवसेना प्रमुख एमएस स्‍वामीनाथन की उम्‍मीदवारी पर चर्चा कर सकती है. 

Read More

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को 'पप्पू' कहने वाले कांग्रेसी नेता की छुट्टी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को अभी तक तो विपक्ष पार्टी वाले ही पप्पू कहते थे, लेकिन अब तो कांग्रेस के ही जिला अध्यक्ष ने राहुल गांधी को पप्पू बताकर व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट डाला. इसके बाद कांग्रेस ने कांग्रेस नेता को पार्टी से बाहर कर दिया.
मेरठ के जिलाध्यक्ष विनय प्रधान ने कांग्रेस के व्हाट्सएप ग्रुप में एक पोस्ट शेयर किया.

Read More

बीजेपी नेता ने लगाया आरोप, नेशनल हेरल्ड के ‘रीलॉन्च’ के लिए कांग्रेस ने रद्द किया कर्नाटक विधान सभा का सत्र

जवाहरलाल नेहरू द्वारा स्थापित अखबार नेशनल हेरल्ड सोमवार (12 जून) को कर्नाटक के बेंगलुरु में दोबारा लॉन्च किया गया। जवाहरलाल नेहरू द्वारा 1938 में शुरू किया गया ये अखबार अब साप्ताहिक रूप से प्रकाशित होगा। उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने आजादी की 70वीं वर्षगाठ के मौके पर नेशनल हेरल्ड की एक विशेष स्मारिका भी लॉन्च की। वहीं भारतीय जनता पार्टी की महिला मोर्चा की कार्यकारिणी की सदस्य प्रीति गांधी ने कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए आरोप लगाया है कि कर्नाटक विधान सभा का सत्र सोमवार को इसलिए रद्द कर दिया गया ताकि उसके नेता अखबार के रीलॉन्च कार्यक्रम में शामिल हो सकें। 

Read More