mp mirror logo

नागरिक अपनी समस्याएं दल को बताएं: विधायक

शाजापुर में नगर उदय अभियान का शुभारंभ
शाजापुर (एमपी मिरर)। नागरिक अपनी समस्याओं और तकलीफों से दल को अवगत कराएं। यह बात विधायक अरूण भीमावद ने रविवार को नगर के वार्ड क्रमांक-1 में नगर उदय अभियान के शुभारंभ के अवसर पर कही। इस मौके पर नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती शीतल भट्ट, प्रभारी कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह, अनुविभागीय अधिकारी राजेश यादव, सीएमओ सुधीर कुमार, नोडल अधिकारी जिला संयोजक आरपी भद्रसेन, खनिज अधिकारी दिनकर, भाजपा नगर अध्यक्ष शीतल भावसार सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। विधायक श्री भीमावद ने संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा नगरीय निकायों के नागरिकों की समस्याओं के निराकरण और नगरीय विकास की योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाने और उनका मूल्यांकन करने के उद्देश्य से नगर संपर्क अभियान प्रारंभ किया है। अभियान के दौरान प्रत्येक वार्ड के लिए शासकीय कर्मियों का दल बनाया गया है।
यह दल आम जनता से चर्चा कर उनकी समस्याओं आदि को प्राप्त करेगा। उन्होंने नागरिकों से अपील की कि वे अपनी समस्याओं से दलों को अवगत कराएं। इस मौके पर शाजापुर से बहने वाली चीलर नदी के सौन्दर्यीकरण की योजना से भी अवगत कराया। साथ ही उन्होंने प्रधान मंत्री उज्वला योजना, प्राधनमंत्री सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी दी। राज्य बीमारी सहायता के संबंध में उन्होंने बताया कि जरूरतमंदों को वे योजना का लाभ दिलाने के लिए पूरी मदद करेंगे। इस मौके पर उन्होंने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत शाजापुर नगर में सामूहिक विवाह आयोजित करने के लिए नगरपालिका अध्यक्ष से अनुरोध किया।
इस अवसर पर नपाध्यक्ष श्रीमती भट्ट ने संबोधित करते हुए बताया कि शाजापुर नगर में नगरपालिका द्वार पेयजल, साफ-सफाई, आधोसंरचना विकास आदि के कई कार्य कराए गए हैं। प्रभारी कलेक्टर श्रीमती मीनाक्षी सिंह ने नगर उदय अभियान के तहत किए जाने वाले कार्यों से अवगत कराया। कार्यक्रम का संचालन क्षितिज भट्ट ने किया। इस अवसर पर वार्ड के निवासियों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया।
 

"जिलों की ख़बरें" से अन्य खबरें

छिंदवाड़ाः एयरपोर्ट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ पर पुलिसवाले ने तानी राइफल, सस्पेंड

पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद कमलनाथ की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही हुई है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक पुलिसकर्मी ने उन पर राइफल तान दी। यह घटना शुक्रवार शाम चार बजे के आसपास की है। कमलनाथ इस दौरान राज्य से बाहर जा रहे थे। 

Read More

सरकारी राशन की कालाबाजारी में बड़ा नाम बन गया था अयाज, जबलपुर, रीवा से भी आता था गेहूं

भोपाल. करोंद मंडी में अयाज अली की विक्की ट्रेडर्स और जेडएम ट्रेडर्स से बरामद हुए कल्याणकारी योजना के गेहूं में सिर्फ भोपाल ही नहीं, जबलपुर, रीवा, होशंगाबाद, सीहोर और विदिशा की सोसाइटियों का गेहूं भी मिला है। इससे साफ होता है कि अयाज राशन के गेहूं की कालाबाजारी में बड़ा नाम हो गया था।

Read More

हाईकोर्ट ने कहा आरोप सिद्ध हुए तो छात्रों के भविष्य के सामूहिक संहार का केस हो सकता है

जबलपुर .पीएमटी 2012 में की गई गड़बड़ी के मामले में सीबीआई द्वारा आरोपी बनाए गए चिरायु मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. अजय गोयनका, एलएन मेडिकल कॉलेज के एडमिशन इंचार्ज डॉ. दिव्य किशोर सत्पथी, एलएनसीटी ग्रुप

Read More

धान के कम रेट पर भड़के किसान, भोपाल-सागर हाईवे पर लगाया जाम

रायसेन.कृषि उपज मंडी में बुधवार को धान की खरीदारी करने वाली बाहर की कंपनी और स्थानीय व्यापारियों के बीच ज्यादा भाव लगाने को लेकर कहासुनी हो गई। इसके बाद व्यापारियों ने नीलामी बंद कर दी। नीलामी बंद होने के बाद धान बेचने के लिए आए किसान आक्रोशित हो गए अौर वे भोपाल-सागर हाईवे पर पहुंच गए। उन्होंने हाईवे पर ट्रैक्टर-ट्रॉलियां खड़ी कर जाम लगा दिया। 

Read More

संविदा नियुक्ति नियम में बदलाव पर वित्त विभाग ने लगाया अड़ंगा

भोपाल। संविदा नियुक्ति नियम में बदलाव की सामान्य प्रशासन विभाग की कोशिशों पर वित्त विभाग ने अड़ंगा लगा दिया है। विभाग ने लिखित में राय दी है कि सभी पदों को यदि संविदा के तहत भरने का प्रावधान रखा गया तो इससे संविदा नियुक्ति के मामलों में बेतहाशा वृद्धि हो सकती है।

वित्त विभाग की इस राय से उन लोगों के अरमानों पर पानी फिरता नजर आ रहा है जो सेवानिवृत्ति के बाद संविदा नियुक्ति की आस लगाए थे।

Read More

कैबिनेट ने बैरंग लौटाया प्रस्ताव, एआरटीओ की नियुक्तियां अटकी

भोपाल। 13 सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों (एआरटीओ) की नियुक्तियों का रास्ता निकालने परिवहन विभाग द्वारा कैबिनेट में रखा प्रस्ताव बैरंग वापस लौटा दिया गया। विभाग ने इन्हें पदोन्न्ति के पदों के विरुद्ध नियुक्त करने या सीधी भर्ती के पद न होने से चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति न देने का प्रस्ताव रखा था। बैठक में प्रस्ताव आते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि इस पर बाद में विचार किया जाएगा। इसी तरह मांझी जाति के प्रमाण-पत्र बनाकर धीमर, कहार, भोई, केवट, मल्लाह और निषाद जाति के व्यक्तियों द्वारा सरकारी नौकरी और शैक्षणिक संस्थाओं में प्रवेश लेने वालों को सरंक्षण देने का फैसला लिया गया। हालांकि इन्हें आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा।

Read More

भावांतर योजना के सिस्टम में गुम हो गए सैकड़ों किसान

इंदौर। भावांतर भुगतान योजना के सिस्टम में इंदौर संभाग के सैकड़ों किसान गुम हो गए हैं। इनमें अकेले इंदौर जिले के करीब 180 किसान हैं, जिन्हें करीब 30 लाख का भुगतान करना है लेकिन मंडी बोर्ड और बैंकों के ऑनलाइन सिस्टम में ये मिल नहीं पा रहे हैं। इनकी तलाश की जा रही है। माना जा रहा है कि किसानों द्वारा योजना के फॉर्म में भरे गए अपने बैंक के आईएफएससी कोड गलत हो सकते हैं। इसके लिए मंडी बोर्ड और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने आरबीआई से भी मदद मांगी है।

Read More

मंत्री आर्य को किया गिरफ्तार , बनाया फरारी का पंचनामा

भोपाल। माखन लाल जाटव हत्याकांड के मामले में कोर्ट ने मंत्री लाल सिंह आर्य के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है। मंगलवार सुबह भिंड पुलिस की टीम गिरफ्तारी वारंट के साथ भोपाल स्थित मंत्री आर्य के बंगले पर पहुंची। यहां पर पुलिस ने पूरे घर की तलाशी ली, जब आर्य नहीं मिले तो पुलिस ने फरारी का पंचनाम बनाया और इसके बाद वहां से चली गई। माना जा रहा है कि किसी भी वक्त मंत्री की गिरफ्तारी हो सकती है।

Read More

बाबरी विध्वंस को सरकारी आयोजन में बताया शहादत

भोपाल (राजीव सोनी)। राजधानी के रवीन्द्र भवन परिसर में चले तीन दिनी सरकारी आयोजन 'जश्न-ए-उर्दू" मुशायरे में एक शायरा ने बाबरी विध्वंस को शहादत का दर्जा देते हुए एक शेर के जरिए इसका जिक्र किया। मप्र संस्कृति विभाग के उर्दू अकादमी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में मुनव्वर राना, वसीम बरेलवी, डॉ. तरन्नुम रियाज, तनवीर गाजी और मुमताज सिद्दिकी जैसे नामचीन शायर भी शामिल हुए।

Read More

भोपाल। विदेश मंत्रालय कॉलेज में अध्ययनरत छात्रों के पासपोर्ट बनाने की भोपाल में विशेष मुहिम

भोपाल। विदेश मंत्रालय कॉलेज में अध्ययनरत छात्रों के पासपोर्ट बनाने की भोपाल में विशेष मुहिम 'स्टूडेंट कनेक्ट' शुरू करेगा। इसके तहत विभिन्न कॉलेज के छात्रों को 25 टाइम स्लॉट आवंटित किए जाएंगे। इसी तरह भोपाल और इंदौर में पासपोर्ट संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए मेला भी लगाने की तैयारी है।

विदेश सचिव ध्यानेश्वर मुले के निर्देश पर पासपोर्ट कार्यालय ने भोपाल में 'स्टूडेंट कनेक्ट' कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी की है। इस कार्यक्रम में राजधानी के विभिन्न कॉलेज के छात्रों को बुलाया जाएगा। इन युवाओं को पासपोर्ट संबंधी बुनियादी जानकारियां दी जाएंगी।

Read More