mp mirror logo

'ट्रिपल तलाक' पर बड़ा फैसला लेने के मूड में योगी सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान

ट्रिपल तलाक का मुद्दा मौजूदा वक्त में चर्चा का विषय है. यूपी सरकार भी मुस्लिम महिलाओं के इस मुद्दे को गंभीरता से लेती दिख रही है. जिसके मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ जल्द ही इस मसले पर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

बताया जा रहा है कि योगी सरकार ट्रिपल तलाक की शिकार तलाकशुदा महिलाओं के लिए आश्रय गृह बनाने की तैयारी में है. ये आश्रय गृह वक्फ बोर्ड की जमीन पर बनवाए जाएंगे.

कैबिनेट में रखा जाएगा मसौदा 
योगी सरकार का महिला कल्याण विभाग वक्फ बोर्ड की जमीनों पर तलाकशुदा महिलाओं के लिए आश्रय गृह बनाने जा रहा है. जिसका मसौदा जल्द ही कैबिनेट में रखा जायेगा. कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इस काम में अपनी रूचि दिखा रही हैं. जोशी जल्द ही मुस्लिम महिलाओं को लेकर योगी सरकार के एजेंडे को सामने रखेंगी.

रानी झांसी योजना के तहत मदद
यूपी सरकार महिलाओं की मदद के लिए 'रानी झांसी योजना' चलाती है. इस योजना के तहत निःशक्त महिलाओं को मदद पहुंचाई जाती है. सरकार अब इस योजना के जरिए ट्रिपल तलाक से पीड़ित महिलाओं को जोड़ने की तैयारी कर रही है. ट्रिपल तलाक की शिकार महिलाओं को आर्थिक मदद दी जाएगी.

बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जनता दरबार में भी बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाएं पहुंची हैं. जो ट्रिपल तलाक की पीड़ित हैं. इससे पहले भी बीजेपी ने यूपी चुनाव प्रचार के दौरान ट्रिपल तलाक को बड़ा मुद्दा बनाया था. यूपी में बंपर जीत के पीछे भी बीजेपी ने मुस्लिम महिलाओं के समर्थन को अहम माना था. ऐसे में बीजेपी 2019 के लिहाज से मुस्लिम समाज के इस तबके को अपने साथ जोड़ने के मूड में है.

"नेशनल" से अन्य खबरें

PNB घोटाला: सरकार ने कहा- नहीं पता कहां है नीरव मोदी

विदेश मंत्रालय ने हीरा व्यापारी नीरव मोदी और उसके कारोबारी साझेदार मेहुल चोकसी का पासपोर्ट तत्काल प्रभाव से चार हफ्तों के लिए निलंबित कर दिया है, हालांकि मंत्रालय को यह जानकारी नहीं है कि नीरव अभी कहां हैं। मंत्रालय ने यह भी स्पष्ट किया कि दावोस में प्रधानमंत्री के साथ नीरव मोदी की कोई बैठक नहीं हुई ।

Read More

आज अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के दौरे पर पीएम मोदी, इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्‍सा

नई दिल्‍ली, । पीएम नरेंद्र मोदी आज अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर होंगे, जहां इटानगर में वह दोर्जी खांडू राज्‍य सभागार का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह राज्य सिविल सचिवालय के भवन का उद्घाटन करेंगे और टोमो रिबा स्वास्थ्य एवं आयुर्विज्ञान संस्थान के शैक्षणिक ब्लॉक की आधारशिला भी रखेंगे। पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी।

Read More

जानिए, कौन हैं 11 हजार करोड़ के घपले में फंसे नीरव मोदी

हीरे जैसी खासियत उनके DNA में भी है। पत्थर के अंदर छिपी डिजाइन को ये शख्स ऐसे निखारता और संवारता है, जैसे मूर्तिकार के हाथ में आकर मिट्टी कुछ ही घंटों में सुंदर आकृति में तब्दील हो जाती है। गुजरात का ये हीरा व्यापारी डायमंड के बिजनेस का शहंशाह है। तब ग्लोबलाइजेशन भारत के दरवाजे पर दस्तक ही दे रहा था, लेकिन इस जौहरी ने भारत में डायमंड मार्केट की संभवानाओं का अंदाजा लगा लिया था। 

Read More

PNB में हुई 11360 करोड़ रुपए की गलत ट्रांजैक्शन, जांच शुरु

मुंबईः सरकारी क्षेत्र के पंजाब नैशनल बैंक में एक बड़ी हेराफेरी सामने आई है। पीएनबी ने जानकारी देते हुए बताया कि बैंक ने 1,771.7 मिलीयन डॉलर (करीब 11,360 करोड़ रुपए) के गलत ट्रांजैक्शन का पता लगाया है। यह गलत ट्रांजैक्शन मुंबई की एक ब्रांच में हुआ है।

Read More

श्रीनगरः28 घंटे से ऑपरेशन जारी, एक नागरिक ने भी गंवाई जान, 6 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप पर हमले की कोशिश में नाकाम आतंकियों से अभी भी एनकाउंटर जारी है। मुठभेड़ शुरू हुए 28 घंटे हो चुके हैं। आतंकवादी पास की ही इमारत में छिपे हुए हैं और सोमवार से ही फायरिंग कर रहे हैं।  सुंजवान सैन्य शिविर में तलाशी के दौरान एक और जवान का शव बरामद होने के बाद जम्मू में हुए आतंकवादी हमले के मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। 

Read More

राम जन्म भूमि मसले पर हैदराबाद में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की हुई बैठक

हैदराबाद: ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि अयोध्या मुद्दे पर उसके रुख में कोई बदलाव नहीं है, क्योंकि ‘जब एक बार मस्जिद बनती है तो अनंत काल तक यह मस्जिद रहती है.’ एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने बोर्ड के 26वें पूर्ण अधिवेशन के दूसरे दिन की कार्यवाही की जानकारी दी. ओवैसी बोर्ड के सदस्य भी हैं. ओवैसी ने कहा, ‘बाबरी मस्जिद के बारे में, यह स्पष्ट रूप से कहा गया कि एक बार जब मस्जिद बन जाती है तो अनंतकाल तक यह मस्जिद रहती है. कोई समझौता नहीं होगा. जहां तक बाबरी मस्जिद की बात है, मस्जिद मुद्दे पर समझौता करने वाले लोग अल्ला के सामने जवाबदेह होंगे.’ 

Read More

संसदीय दल की बैठक में फैसला: संसद में कांग्रेस के रवैए को जनता के बीच ले जाएगी BJP

बीजेपी मिशन 2019 यानी अगले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है. इसी मद्देनजर आज पार्टी संसदीय दल की बैठक हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहित पार्टी के दिग्गजों ने इस बैठक में हिस्सा लिया.

Read More

CBSE NEET 2018 : एंट्रेंस एग्जाम के लिए नोटिफिकेशन जारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा 2018 (NEET) की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर आई है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2018) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 8 फरवरी से शुरू हो चुका है और 9 मार्च 2018 तक चलेगा (11 बजकर 50 मिनट तक). कैंडिडेट एग्जाम फीस 10 मार्च 2018 तक जमा कर सकते हैं. 

Read More

UPSC Civil Services Notification 2018: सिविल सर्विसेज परीक्षा के ऑनलाइन आवेदन शुरू

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC ) ने सिविल सर्विसेज प्रीलिमिनरी एग्जामिनेशन 2018 की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके साथ ही ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। सिविल सर्विसेज परीक्षा 2018 के लिए अब इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिसूचना बुधवार को ही जारी की गई है। तो चलिए अब सबसे पहले जानते हैं आवेदन प्रक्रिया के बारे में।

Read More

PM नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन सड़क हादसे में घायल

पीएम नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन बुधवार को एक सड़क दुर्घटना में घायल हो गईं। वह राजस्थान के कोटा में आयोजित एक शादी में शामिल होने के बाद वापस गुजरात लौट रही थीं। हादसा चित्तौड़गढ़ के नजदीक हुआ। दुर्घटना के तुरंत बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल यह नहीं पता चल पाया है कि हादसे की वजह क्या थी। बता दें कि जशोदाबेन मेहसाणा जिले के उंझा कस्बे में अपने भाई अशोक मोदी के साथ रहती हैं।

Read More