mp mirror logo

कलेक्टर-एसपी सहित अन्य अधिकरियों ने हटवाई लालबत्ती

बनेठा|राज्य सरकार द्वारा सभी अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के वाहनों पर बत्तियों को हटाने के आदेश जारी करने के पश्चात भी गुरूवार को उनियारा तहसीलदार के वाहन पर नील बत्ती लगी रही। तहसीलदार आमोद माथुर अटल सेवा केंद्र में आयोजित पट्टा आवंटन शिविर मे आए थ। इस दौरान केंद्र के बाहर खड़ी उनकी सरकारी जीप पर नीली बत्ती लगी हुई थी और नेम प्लेट कपड़े से ढंका हुआ था। हालांकि बाद में उन्होंने सरकारी जीप से बत्ती हटवा दी थी। 

जनप्रतिनिधियोंएवं अफसरों आदि के वाहनों पर लगी लाल बत्तियों को हटाने का केंद्र सरकार द्वारा लिया गया निर्णय राज्य सरकार ने प्रदेश में लागू कर दिया। इसकी पालना में जिले में भी कलेक्टर,एसपी समेत अन्य अफसरों एवं जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने वाहनों से लाल,पीली बत्तियां हटा ली है। 

विदित रहे कि केंद्र सरकार ने हाल ही में जितने भी प्रधानमंत्री,राष्ट्रपति,उप राष्ट्रपति,सुप्रीम कोर्ट के जज,स्पीकर को छोडकर अन्य के वाहनों पर लाल बत्ती नहीं लगाने का निर्णय लिया। इस निर्णय को राज्य सरकार ने भी शीघ्र लागू कर दिया है। इसके आदेश परिवहन आयुक्त एवं प्रमुख शासन सचिव शैलेंद्र अग्रवाल ने आदेश जारी लाल बत्तियां हटाने के निर्देश दिए है। इसकी पालना में यहां कलेक्टर सुबेसिंह यादव, एसपी प्रीति जैन ने स्वयं अपनी-अपनी गाडियों से लाल बत्तियां हअवा दी है। अन्य अधिकरियों को भी ये बत्तियां हटाने के निर्देश दिए है। 

जिला पुल अधिकारी लोकेश कुमार गौतम ने कहा कि सरकार के निर्णय के अनुसार जिले के सभी अधिकारियों के वाहनों से लाल,नीली लगी बत्तियों को हटाने के निर्देश बुधवार को ही दे दिए थे। सभी ये बत्तियां हटा ली है। अधिकांश ने तो इन्हें जमा भी करवा दी है। 

कलेक्टर सुबेसिंह यादव ने बताया कि अभी लिखित में तो इस संबंध में कोई आदेश नहीं आया है, लेकिन मोटर गैराज कंट्रोल रुम से सरकार के इस निर्णय का बुधवार को मैसेज मिल गया था। सरकार की पालना में मैने मेरे वाहन से लाल बत्ती हटा दी है। साथ ही जिले में अन्य अधिकारियों के वाहनों पर लगी लाल,नीली बत्तियों को हटाने के निर्देश दे दिए है। 

सरकारके निर्णय के अनुसार हटा दी है लाल बत्ती 

एसपीप्रीति जैन ने बताया कि सरकार के निर्णय के अनुसार उनके वाहन से लाल हटवा दी है। साथ ही इमरजेंसी सेवा को छोडकर अन्य अधिकारियों के वाहनों से भी नीली बत्तियां हटाने के निर्देश दे दिए है। आगामी व्यवस्था को लेकर अभी गाइड लाइन नहीं आई है। आते ही उसके अनुसार व्यवस्था कर दी जाएगी। 

"नेशनल" से अन्य खबरें

GST में सहयोग के लिए कैबिनेट ने जताया मुख्यमंत्रियों का आभार

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने जीएसटी को एक जुलाई से लागू करने में सहयोग के लिए मुख्यमंत्रियों का आभार प्रकट किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक के बाद जारी सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, 'प्रत्यक्ष कर की यह नई व्यवस्था 30 जून की मध्य रात्रि से लागू होगी।

Read More

श्रीनगर: जामा मस्जिद के बाहर भीड़ ने डीएसपी मोहम्मद अयूब को पीट-पीटकर मार डाला, हत्या से पहले किया निर्वस्त्र

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर इलाके में एक डीएसपी को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला। घटना श्रीनगर के पास नौहट्टा की है। डीएसपी मोहम्मद अयूब की पीट-पीटकर हत्या की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना गुरुवार रात जामा मस्जिद के बाहर की है। 

Read More

राष्ट्रपति चुनाव:विपक्ष की बैठक आज मीरा कुमार की चर्चा तेज

नई दिल्ली । राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की आज होने वाली अहम बैठक के पहले ही विपक्षी खेमे में दरार दिखने लगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी ने NDA उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने की घोषणा करने के बाद कहा कि वह आज बैठक में शामिल नहीं होगी।

Read More

BSEB Board 10th Result 2017: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड 10वीं क्लास के रिजल्ट

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड गुरुवार को BSEB 10th Result 2017 के नतीजे घोषित करने जा रहा है। लाखों की संख्या में उम्मीदवार इन नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि दोपहर 1 बजे के बाद नतीजों की घोषणा की जाएगी। रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट व सहयोगी वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकेंगे।

Read More

बैंक और पोस्ट ऑफिस 20 जुलाई तक बदलवा सकेंगे 500, 1000 के पुराने नोट

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद भले ही पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करवाने की मियाद खत्म हो गई है। लेकिन राज्यों में स्थित को-ऑपरेटिव बैंक और पोस्ट ऑफिस को एक बार फिर से मोहलत मिली है। खबरों के अनुसार केंद्र सरकार ने एक महीने के लिए पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट जमा करवाने की छूट दे दी है।

Read More

GST के लॉन्चिंग कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे पूर्व प्रधानमंत्री

नई दिल्ली । पूरे देश में जीएसटी को एक जुलाई से लागू होने की तैयारियों पूरी हो रही हैं। एक जुलाई से पूरे देश में जीएसटी लागू हो जाएगा। आज वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि 30 जून की रात 12 बजे से जेएसटी लागू हो जाएगा। 

Read More

कश्मीर में हिंसक प्रदर्शनों पर नकेल : केन्द्र ने भेजी 1 लाख प्लास्टिक बुलेट और पावा शैल

श्रीनगर। घाटी में अब हिंसक प्रदर्शनकारियों की नकले कसने के लिए केन्द्र ठोस कदम उठाए हैं। केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में तैनात सुरक्षाबलों को एक लाख प्लस्टिक बुलेट और पावा शैल भेजे हैं। बताया जा रहा है कि पावा शैल में जो फीलिंग हैं वो हिंसक प्रदर्शन करने वालों को रोकने में बहुत कारगार है। 

Read More

भारत के कम लागत वाले गौरव मंगल यान ने किये 1000 दिन पूरे

नई दिल्ली । भारत के कम लागत वाले मंगलयान ने सोमवार को मंगल की कक्षा में 1,000 दिन पूरे कर लिए। इसरो ने कहा, ‘मार्स ऑर्बिटर मिशन (एमओएम) ने छह महीने की निर्धारित मिशन अवधि से इतर मंगल की कक्षा में 1,000 दिन पूरे कर लिए।

Read More

राष्ट्रपति चुनाव: भाजपा ने घोषित किया नाम, राम नाथ कोविंद होंगे NDA प्रत्याशी

नई दिल्ली। कई दिनों से चल रहे उहापोह के बीच भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने सोमवार को राष्ट्रपति पद के लिए अपने प्रत्याशी का एलान कर दिया।

Read More

हुर्रियत की ना’PAK’ फंडिंग पर UPA सरकार ने, जान बूझ कर बंद कर रखी थी आंखें!

नई दिल्ली/श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में लगातार बिगड़ते माहौल के पीछे काफी हद तक अलगाववादी नेताओं का ही हाथ रहता है. अलगाववादी नेताओं को लगातार उनके पाकिस्तानी आकाओं से मदद मिलती है और वह यहां कश्मीरी लड़कों को भड़काते हैं. अलगावादियों को पाकिस्तानी फंडिंग को लेकर अब NIA की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. 

Read More