mp mirror logo

कलेक्टर-एसपी सहित अन्य अधिकरियों ने हटवाई लालबत्ती

बनेठा|राज्य सरकार द्वारा सभी अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के वाहनों पर बत्तियों को हटाने के आदेश जारी करने के पश्चात भी गुरूवार को उनियारा तहसीलदार के वाहन पर नील बत्ती लगी रही। तहसीलदार आमोद माथुर अटल सेवा केंद्र में आयोजित पट्टा आवंटन शिविर मे आए थ। इस दौरान केंद्र के बाहर खड़ी उनकी सरकारी जीप पर नीली बत्ती लगी हुई थी और नेम प्लेट कपड़े से ढंका हुआ था। हालांकि बाद में उन्होंने सरकारी जीप से बत्ती हटवा दी थी। 

जनप्रतिनिधियोंएवं अफसरों आदि के वाहनों पर लगी लाल बत्तियों को हटाने का केंद्र सरकार द्वारा लिया गया निर्णय राज्य सरकार ने प्रदेश में लागू कर दिया। इसकी पालना में जिले में भी कलेक्टर,एसपी समेत अन्य अफसरों एवं जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने वाहनों से लाल,पीली बत्तियां हटा ली है। 

विदित रहे कि केंद्र सरकार ने हाल ही में जितने भी प्रधानमंत्री,राष्ट्रपति,उप राष्ट्रपति,सुप्रीम कोर्ट के जज,स्पीकर को छोडकर अन्य के वाहनों पर लाल बत्ती नहीं लगाने का निर्णय लिया। इस निर्णय को राज्य सरकार ने भी शीघ्र लागू कर दिया है। इसके आदेश परिवहन आयुक्त एवं प्रमुख शासन सचिव शैलेंद्र अग्रवाल ने आदेश जारी लाल बत्तियां हटाने के निर्देश दिए है। इसकी पालना में यहां कलेक्टर सुबेसिंह यादव, एसपी प्रीति जैन ने स्वयं अपनी-अपनी गाडियों से लाल बत्तियां हअवा दी है। अन्य अधिकरियों को भी ये बत्तियां हटाने के निर्देश दिए है। 

जिला पुल अधिकारी लोकेश कुमार गौतम ने कहा कि सरकार के निर्णय के अनुसार जिले के सभी अधिकारियों के वाहनों से लाल,नीली लगी बत्तियों को हटाने के निर्देश बुधवार को ही दे दिए थे। सभी ये बत्तियां हटा ली है। अधिकांश ने तो इन्हें जमा भी करवा दी है। 

कलेक्टर सुबेसिंह यादव ने बताया कि अभी लिखित में तो इस संबंध में कोई आदेश नहीं आया है, लेकिन मोटर गैराज कंट्रोल रुम से सरकार के इस निर्णय का बुधवार को मैसेज मिल गया था। सरकार की पालना में मैने मेरे वाहन से लाल बत्ती हटा दी है। साथ ही जिले में अन्य अधिकारियों के वाहनों पर लगी लाल,नीली बत्तियों को हटाने के निर्देश दे दिए है। 

सरकारके निर्णय के अनुसार हटा दी है लाल बत्ती 

एसपीप्रीति जैन ने बताया कि सरकार के निर्णय के अनुसार उनके वाहन से लाल हटवा दी है। साथ ही इमरजेंसी सेवा को छोडकर अन्य अधिकारियों के वाहनों से भी नीली बत्तियां हटाने के निर्देश दे दिए है। आगामी व्यवस्था को लेकर अभी गाइड लाइन नहीं आई है। आते ही उसके अनुसार व्यवस्था कर दी जाएगी। 

"नेशनल" से अन्य खबरें

BSEB Result 2017: 30 मई तक आ सकते हैं बिहार बोर्ड के 10th और 12th के रिजल्ट

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। बताया जा रहा है कि 10वीं और 12वीं के नतीजों की घोषणा इस महीने के अंत तक हो सकती है। सूत्रों की मानें तो बिहार बोर्ड इन रिजल्ट्स का ऐलान 30 मई तक कर सकता है।
इस वर्ष बिहार बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं देने वाले छात्र-छात्राएं इस लिंक पर क्लिक कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अतिरिक्त स्टूडेंट्स बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.biharboard.ac.in पर जाकर भी परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं।

Read More

असम में देश के सबसे लंबे ढोला-सादिया पुल का पीएम नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन किया, जानें इसकी खासियतें

गुवाहाटी: केंद्र की एनडीए सरकार को आज तीन साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के गुवाहाटी में एक कार्यक्रम में मौजूद हैं. पीएम मोदी ने आज देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन किया. यह पुल देश के दो पूर्वोत्तर राज्यों असम और अरुणाचल प्रदेश को जोड़ने का काम करेगा. सादिया और ढोला को जोड़ने वाले इस पुल को ढोला-सादिया ब्रह्मपुत्र पुल का नाम दिया गया है. संयोग से इसी दिन नरेंद्र मोदी की सरकार अपने तीन साल पूरे कर रही है. इस पुल की अहमियत ना सिर्फ यहां के लोगों के विकास से जुड़ी है, बल्कि सामरिक तौर पर भी यह अहम भागीदारी निभाएगा. 

Read More

बाबा रामदेव की ‘पतंजलि’ को मिली 2000 एकड़ जमीन, 300 करोड़ की छूट भी

योग गुरु से लेकर साबुन, तेल और दंत मंजन जैसे रोजमर्रा उत्पाद लाकर भारतीय बाजार में छा जाने वाले बाबा रामदेव आज किसी ब्रांड आइकन से कम नहीं हैं। उन्होंने अपना सिक्का कैसे जमाया, इसकी बुनियाद समझने के लिए हमें कुछ पीछे चलना पड़ेगा। साल था 2014। लोकसभा चुनाव के पहले की बात है। देश का पीएम चुना जाना था। नरेंद्र मोदी और भाजपा जीत के लिए जुगत लगा रही थी। ऐसे में बाबा ने अपने समर्थक मोदी के रथ की रफ्तार बढ़ाने के लिए सड़कों पर उतार दिए थे।

Read More

दाऊद इब्राहिम के रिश्तेदार की शादी में पहुंचे पुलिस, विधायक और नेता, मुंबई में मचा हड़कंप

महाराष्ट्र से आ रही एक खबर ने सनसनी मचा दी है। खबर है कि हाल ही में नासिक में अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के एक रिश्तेदार की शादी में कुछ पुलिस वाले शरीक हुए थे। इस खबर के सामने आने के बाद मुंबई के राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मच गया है। इस खबर के सामने आते ही नासिक के पुलिस कमिश्नर रवीन्द्र सिंघल ने बुधवार (24 मई) को संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आंतरिक जांच के आदेश दे दिये हैं।

Read More

महाराष्ट्र के लातूर में सीएम के हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग, बाल-बाल बचे मुख्यमंत्री फड़णवीस

नई दिल्लीः  महाराष्ट्र के लातूर में गुरुवार को मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हेलिकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग कराई गई. हालांकि इस में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. इस हादसे में हेलिकॉप्टर का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. हादसे में सीएम समेत चार लोग बाल-बाल बचे गए. हेलिकॉप्टर निलंगा से मुंबई के लिए उड़ान भर रहा था, तभी यह हादसा हुआ. फडणवीस ने ट्वीट कर सुरक्षित रहने की जानकारी दी.

Read More

कल देश सबसे लंबे पुल का उद्घाटन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, चीन सीमा के पास जल्दी पहुंच सकेंगे सैनिक

गुवाहाटी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (26 मई) को असम स्थित देश के सबसे बड़े पुल का उद्घाटन करेंगे। ये पुल ब्रह्मपुत्र नदी के दक्षिणी तट पर स्थित धोला को उत्तरी तट पर स्थित सादिया से जोड़ेगा। 9.15 किलोमीटर लंबा ये पुल मुंबई स्थित प्रसिद्ध बांद्रा-वर्ली सी लिंक (5.6 किलोमीटर) से भी करीब दो-तिहाई लंबा है। इस पुल के बनने से पूर्वी अरुणाचल प्रदेश में संचार सुविधा काफी बेहतर हो जाएगी। इस पुल का सबसे बड़ा लाभ भारतीय सेना को होगा। पुल से सेना को असम से अरुणाचल प्रदेश स्थित भारत-चीन सीमा तक पहुंचने में तीन से चार घंटे कम लगेंगे। इस सीमा पर भारत की किबिथू, वालॉन्ग और चागलगाम सैन्य चौकियां हैं।

Read More

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तराखंड में पीड़ितों के लिए घोषित की 2-2 लाख की सहायता राशि

दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में बस दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की बुधवार को मंजूरी दी.प्रधान मंत्री मोदी ने दुर्घटना में गंभीर रूप से घायलों में से प्रत्येक को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 50 हजार रूपये देने की मंजूरी दी.उत्तरकाशी जिले में मंगलवार शाम नलूपानी के नजदीक भागीरथी नदी में बस गिरने से मध्य प्रदेश के 21 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई थी

Read More

भारतीय सेना ने बंकरनुमा लॉन्चिंग पैड को किया तबाह

नई दिल्ली: पाकिस्तान में आतंकियों के ठिकाने पर भारतीय सेना के हमले का एक नया वीडियो सामने आया है. 21 सेकेंड के इस वीडियो में भारतीय सेना ने आतंकियों की घुसपैठ के लिए एलओसी पर बनाए गए बंकरनुमा लॉन्चिंग पैड को तबाह कर दिया है. यह वीडियो सेना से जुड़े सूत्रों की ओर से जारी किया गया है.

कल सेना ने जारी किया था 24 सेकेंड का वीडियो
पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई का ये दूसरा वीडियो है. कल ही भारतीय सेना ने 24 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया था. 

Read More

गुजरात के गांधी नगर में बोले पीएम मोदी- अगले साल तक हर गांव में होगी बिजली

गुजरात के गांधीनगर स्थित अफ्रीकन डेवेलपमेंट बैंक की सालाना बैठक के उद्धाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र पहुंच चुके हैं। कल यानी 22 मई को प्रधानमंत्री दो दिन के गुजरात आए थे। इस समारोह में वित्त मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद हैं। बैठक को संबोधित करते हुए अरुण जेटली ने कहा कि 21वीं सदी सिर्फ एशिया की ही नहीं होगी, यह भारत और अफ्रीका दोनों के लिए समान रूप से है। जेटली ने कहा, कृषि और खाद्य सुरक्षा के लिए बदलते वैश्विक परिदृश्य के चलते भारत और अफ्रीका इन क्षेत्रों में प्रमुख साझीदारों के रूप में उभर सकते हैं। उन्होंने कहा, कुछ विकसित देशों की आंतरिक नीतियों के कारण वैश्विक अर्थव्यवस्था में मुश्किलें बढ़ रही हैं।

Read More

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद दूसरी कार्रवाई, सेना ने उड़ाईं LoC पर PAK सेना की चौकियां

पाकिस्तान के आतंकी मंसूबों को करारा जवाब देते हुए भारतीय सेना ने 9 मई को नौशेरा में 10 पाकिस्तानी पोस्टों को तबाह किया, तो वहीं 20-21 मई को नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान के खिलाफ ऑपरेशन को अंजाम दिया. मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सेना ने एक 30 सेकंड का वीडियो जारी किया, जिसमें 10 पाकिस्तानी चौकियों को तबाह होते दिखाया गया है.

Read More