mp mirror logo

स्मृति ईरानी ने ट्रिपल तलाक के मुद्दे पर ममता बनर्जी पर हमला बोला

कोलकाता: नारद स्टिंग ऑपरेशन में दर्जन भर तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ सीबीआई ने FIR दर्ज की है जिसे ममता बनर्जी ने राजनीतिक खेल बताया है और कहा कि इसका जवाब वह राजनीतिक स्तर पर लड़ाई लड़के ही देंगी. गुरुवार को ओडिशा के पुरी में उन्होंने एक प्रेस वार्ता में इस लड़ाई की उद्घोषणा कर डाली. उनका आरोप है कि - बीजेपी हिंदुवाद पर एक धब्बा है, क्षेत्रीय पार्टियों को एकजुट होना होगा और शुक्रवार को वह शायद ओडिशा के मुख्यमंत्री से भी मिलेंगी.

वहीं कोलकाता में कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने भी बनर्जी की तरफ एक गुगली मारते हुए कहा 'मैं उस राज्य में हूं जहां एक महिला मुख्यमंत्री हैं. तो जब हम न्याय की बात कर रहे हैं तो मैं जानना चाहूंगी कि ममता दीदी का ट्रिपल तलाक पर क्या कहना है.' हालांकि बनर्जी ने इस मुद्दे पर अपनी राय सामने नहीं रखी है. ईरानी का यह सवाल बीजेपी के ममता बनर्जी पर लगाए जाने वाले अल्पसंख्यक तुष्टिकरण की तरफ इशारा करता है.

इधर ममता बनर्जी के पुरी के जगन्नाथ मंदिर में दर्शन के दौरान बजरंग दल और बीजेपी के युवा कार्यकर्ताओं ने ममता वापस जाओ के नारे लगाए. प्रदर्शकारियों ने ममता के मंदिर में जाने पर इसलिए विरोध जताया क्योंकि वह कथित तौर पर बीफ के सेवन का समर्थन करती हैं. बुधवार को पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है.

ममता बनर्जी ने इन आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि 'ओए दिल्लीवालों, आपसे दिल्ली संभलती नहीं और आप देश भर में कहते फिरते हैं कि बंगाल, ओडिशा और बिहार बुरे हैं. हम सब बुरे हैं, बस आप ही अच्छे हैं?'

अपनी बात पूरी करते हुए ममता ने कहा 'सभी क्षेत्रीय पार्टियों को एकजुट होने की जरूरत है. अगर बीजेपी हमें परेशान करेगी तो क्या हम चुपचाप बैठकर तमाशा देखेंगे. हम उनके इलाकों में जाएंगे.' ममता ने यह भी कहा था कि 'मैं एक हिंदू हूं लेकिन मेरा हिंदुत्व, हिंदवाद के लिए अपमान नहीं है. बीजेपी तो हिंदु धर्म पर एक धब्बा है. उनकी राजनीति फूट डालो और राज करो है.'

फेसबुक पर भी बनर्जी ने गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा 'धार्मिक संगठन का एक हिस्सा जो कि केंद्र में शासित राजनीतिक पार्टी से ताल्लुक रखता है और जिसके कई अन्य संस्थाएं भी हैं, मेरे विचारों को तोड़ मरोड़कर प्रस्तुत कर रही हैं, वह फेक अकाउंट के जरिए मेरी तस्वीरों के साथ लोगों को भ्रमित कर रही है.'

नारद FIR के बाद लेफ्ट ने दावा किया गया है कि बीजेपी और तृणमूल के बीच साठगांठ है. हालांकि स्मृति ईरानी ने इसे पूरी तरह खारिज किया है और बनर्जी के आरोपों से जाहिर होता है कि दोनों पार्टियों के बीच तनाव बढ़ रहा है. देखना होगा कि अगले हफ्ते बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बंगाल दौरे में यह तनाव क्या मोड़ लेता है. भुवनेश्वर में हालिया हुई बीजेपी कार्यकारिणी बैठक में पार्टी ने राज्य में चार साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मिशन बंगाल 2021 की घोषणा की है.

"नेशनल" से अन्य खबरें

GST में सहयोग के लिए कैबिनेट ने जताया मुख्यमंत्रियों का आभार

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने जीएसटी को एक जुलाई से लागू करने में सहयोग के लिए मुख्यमंत्रियों का आभार प्रकट किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक के बाद जारी सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, 'प्रत्यक्ष कर की यह नई व्यवस्था 30 जून की मध्य रात्रि से लागू होगी।

Read More

श्रीनगर: जामा मस्जिद के बाहर भीड़ ने डीएसपी मोहम्मद अयूब को पीट-पीटकर मार डाला, हत्या से पहले किया निर्वस्त्र

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर इलाके में एक डीएसपी को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला। घटना श्रीनगर के पास नौहट्टा की है। डीएसपी मोहम्मद अयूब की पीट-पीटकर हत्या की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना गुरुवार रात जामा मस्जिद के बाहर की है। 

Read More

राष्ट्रपति चुनाव:विपक्ष की बैठक आज मीरा कुमार की चर्चा तेज

नई दिल्ली । राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष की आज होने वाली अहम बैठक के पहले ही विपक्षी खेमे में दरार दिखने लगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी ने NDA उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने की घोषणा करने के बाद कहा कि वह आज बैठक में शामिल नहीं होगी।

Read More

BSEB Board 10th Result 2017: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड 10वीं क्लास के रिजल्ट

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड गुरुवार को BSEB 10th Result 2017 के नतीजे घोषित करने जा रहा है। लाखों की संख्या में उम्मीदवार इन नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि दोपहर 1 बजे के बाद नतीजों की घोषणा की जाएगी। रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट व सहयोगी वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकेंगे।

Read More

बैंक और पोस्ट ऑफिस 20 जुलाई तक बदलवा सकेंगे 500, 1000 के पुराने नोट

नई दिल्ली। नोटबंदी के बाद भले ही पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करवाने की मियाद खत्म हो गई है। लेकिन राज्यों में स्थित को-ऑपरेटिव बैंक और पोस्ट ऑफिस को एक बार फिर से मोहलत मिली है। खबरों के अनुसार केंद्र सरकार ने एक महीने के लिए पुराने 500 और 1000 रुपए के नोट जमा करवाने की छूट दे दी है।

Read More

GST के लॉन्चिंग कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे पूर्व प्रधानमंत्री

नई दिल्ली । पूरे देश में जीएसटी को एक जुलाई से लागू होने की तैयारियों पूरी हो रही हैं। एक जुलाई से पूरे देश में जीएसटी लागू हो जाएगा। आज वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि 30 जून की रात 12 बजे से जेएसटी लागू हो जाएगा। 

Read More

कश्मीर में हिंसक प्रदर्शनों पर नकेल : केन्द्र ने भेजी 1 लाख प्लास्टिक बुलेट और पावा शैल

श्रीनगर। घाटी में अब हिंसक प्रदर्शनकारियों की नकले कसने के लिए केन्द्र ठोस कदम उठाए हैं। केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में तैनात सुरक्षाबलों को एक लाख प्लस्टिक बुलेट और पावा शैल भेजे हैं। बताया जा रहा है कि पावा शैल में जो फीलिंग हैं वो हिंसक प्रदर्शन करने वालों को रोकने में बहुत कारगार है। 

Read More

भारत के कम लागत वाले गौरव मंगल यान ने किये 1000 दिन पूरे

नई दिल्ली । भारत के कम लागत वाले मंगलयान ने सोमवार को मंगल की कक्षा में 1,000 दिन पूरे कर लिए। इसरो ने कहा, ‘मार्स ऑर्बिटर मिशन (एमओएम) ने छह महीने की निर्धारित मिशन अवधि से इतर मंगल की कक्षा में 1,000 दिन पूरे कर लिए।

Read More

राष्ट्रपति चुनाव: भाजपा ने घोषित किया नाम, राम नाथ कोविंद होंगे NDA प्रत्याशी

नई दिल्ली। कई दिनों से चल रहे उहापोह के बीच भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने सोमवार को राष्ट्रपति पद के लिए अपने प्रत्याशी का एलान कर दिया।

Read More

हुर्रियत की ना’PAK’ फंडिंग पर UPA सरकार ने, जान बूझ कर बंद कर रखी थी आंखें!

नई दिल्ली/श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में लगातार बिगड़ते माहौल के पीछे काफी हद तक अलगाववादी नेताओं का ही हाथ रहता है. अलगाववादी नेताओं को लगातार उनके पाकिस्तानी आकाओं से मदद मिलती है और वह यहां कश्मीरी लड़कों को भड़काते हैं. अलगावादियों को पाकिस्तानी फंडिंग को लेकर अब NIA की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. 

Read More