mp mirror logo

बीफ खाने के समर्थन के चलते ममता बनर्जी की जगन्नाथ यात्रा का विरोध

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पुरी में जगन्नाथ मंदिर की यात्रा विवादों में घिरती नजर आ रही है. ममता बनर्जी के बीफ खाने का समर्थन करने वाले बयानों के चलते जगन्नाथ मंदिर के 12000 से ज्यादा पुजारियों ने उनके मंदिर में पूजा करने का विरोध किया है.

श्री जगन्नाथ सेवायत सम्मिलानी के सचिव सोमनाथ कुंठिया ने कहा, 'हमने कई बार उन्हें यह बयान देते सुना है कि बीफ खाने पर प्रतिबंध नहीं लगना चाहिए. उन्होंने मुस्लिम त्योहरों के दौरान मस्जिद में कई बार नमाज भी अता की है. यह भी भगवान जगन्नाथ की संस्कृति के खिलाफ है. हम उन्हें किसी भी कीमत पर मंदिर में आने की अनुमति नहीं देंगे.'
'पीएम मोदी की भाषा बोल रहे पुजारी'

ममता बनर्जी के मंदिर में आने पर विरोध की निंदा करते हुए तृणमूल सांसद सुखेंदू शेखर रॉय ने कहा, 'पुरी में ममता के आने का विरोध करने वाले पुजारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भाषा बोल रहे हैं. आज की राजनीतिक स्थिति को देखकर लगता है कि देश एक बार फिर धर्म के नाम पर विभाजित हो जाएगा. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.'

बता दें कि ममता बनजी बुधवार को पुरी में जगन्नाथ मंदिर की यात्रा करने वाली हैं. उन्होंने मंगलवार को बीजू पटनायक इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट ली थी. इसके बाद उनकी सड़क मार्ग से पुरी जाने और बुधवार सुबह मंदिर में पूजा करने की योजना है.

आंतरिक सूत्रों के मुताबिक ममता पश्चिम बंगाल और पड़ोसी राज्यों की सरकारों के साथ बीजेपी के खिलाफ एक नया मोर्चा खड़ा करना चाहती हैं. इस गठबंधन के सिलसिले में वह ओडिशा के मुख्यमंत्री बीजू पटनायक से मिल सकती हैं.

वहीं, ममता बनर्जी की यात्रा के संबंध में पुरी पुलिस अधीक्षक का कहना है कि जगन्नाथ मंदिर के पास कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं.

"नेशनल" से अन्य खबरें

जेल में ही होली मनाएंगे लालू यादव, झारखंड हाईकोर्ट ने की जमानत याचिका खारिज

रांची: राष्ट्रीय जनता दल के के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को झारखंड उच्च न्यायालय ने झटका देते हुए उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है. देवघर कोषागार घोटाला मामले में जेल की सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के तीसरे मामले में भी दोषी ठहराते हुए सीबीआई की विशेष अदालत ने बीते 24 जनवरी को 5 साल की कैद तथा 5 लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई थी. लालू यादव के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को भी 5 साल कैद और 5 लाख रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई गई थी.

Read More

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर फेंका जूता, आरोपी गिरफ्तार

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर बारगढ़ में रैली के दौरान एक शख्स ने जूता उछाला दिया. हालांकि जूता उन्हें नहीं लगा. पटनायक की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जूते को हाथ से रोक लिया. वहीं, बाद में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. हाल ही में नवीन पटनायक के खिलाफ बालासोर में एक रैली के दौरान अंडे फेंके गए थे. हालांकि अंडा मुख्यमंत्री तक नहीं पहुंचा था. कुछ अंडों को सुरक्षाबलों ने लपक लिया था और फौरन ही मुख्यमंत्री के आगे सुरक्षा घेरा बना दिया था. अंडा फेंकने की घटना में एक महिला को गिरफ्तार कर लिया गया था.

Read More

JPSC Notification 2018: 386 पदों पर निकली हैं भर्तियां

नई दिल्ली: झारखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (JPSC) ने अपने यहां खाली पदों पर भर्तियां निकाली हैं. 386 खाली पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 फरवरी है. पद और योग्यता से जुड़ी अन्य जानकारी नीचे दी गई है....

Read More

पीएम मोदी: कर्नाटक में इस बार कमीशन नहीं, मिशन वाली सरकार चाहिए

मैसूर. कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री की तरह नहीं बोल रहे हैं. राज्य और देश से संबंधित इतने सारे मुद्दे हैं, लेकिन उन्होंने इस पर कुछ नहीं कहा है. वह राजनीतिक रूप से प्रेरित और गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे हैं. मेरा तो मानना है कि वह प्रधानमंत्री बने रहने के लिए ही अयोग्य हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, यह बयान कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा भ्रष्टाचार के हमले के जवाब में दिया है. 

Read More

रेलवे भर्ती परीक्षाः छात्रों की मांगों को किया गया पूरा, उम्रसीमा में की गई वृद्धि

पटनाः बिहार के भिन्न-भिन्न जिलों में रेलवे भर्ती में उम्र सीमा कम के फैसले को लेकर रविवार को छात्रों ने आन्दोलन किया। उनकी मांगों को देखते हुए केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रेलवे मंत्री पीयूष गोयल से बातचीत की।

Read More

PNB घोटाला: सरकार ने कहा- नहीं पता कहां है नीरव मोदी

विदेश मंत्रालय ने हीरा व्यापारी नीरव मोदी और उसके कारोबारी साझेदार मेहुल चोकसी का पासपोर्ट तत्काल प्रभाव से चार हफ्तों के लिए निलंबित कर दिया है, हालांकि मंत्रालय को यह जानकारी नहीं है कि नीरव अभी कहां हैं। मंत्रालय ने यह भी स्पष्ट किया कि दावोस में प्रधानमंत्री के साथ नीरव मोदी की कोई बैठक नहीं हुई ।

Read More

आज अरुणाचल प्रदेश और त्रिपुरा के दौरे पर पीएम मोदी, इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्‍सा

नई दिल्‍ली, । पीएम नरेंद्र मोदी आज अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर होंगे, जहां इटानगर में वह दोर्जी खांडू राज्‍य सभागार का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह राज्य सिविल सचिवालय के भवन का उद्घाटन करेंगे और टोमो रिबा स्वास्थ्य एवं आयुर्विज्ञान संस्थान के शैक्षणिक ब्लॉक की आधारशिला भी रखेंगे। पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी।

Read More

जानिए, कौन हैं 11 हजार करोड़ के घपले में फंसे नीरव मोदी

हीरे जैसी खासियत उनके DNA में भी है। पत्थर के अंदर छिपी डिजाइन को ये शख्स ऐसे निखारता और संवारता है, जैसे मूर्तिकार के हाथ में आकर मिट्टी कुछ ही घंटों में सुंदर आकृति में तब्दील हो जाती है। गुजरात का ये हीरा व्यापारी डायमंड के बिजनेस का शहंशाह है। तब ग्लोबलाइजेशन भारत के दरवाजे पर दस्तक ही दे रहा था, लेकिन इस जौहरी ने भारत में डायमंड मार्केट की संभवानाओं का अंदाजा लगा लिया था। 

Read More

PNB में हुई 11360 करोड़ रुपए की गलत ट्रांजैक्शन, जांच शुरु

मुंबईः सरकारी क्षेत्र के पंजाब नैशनल बैंक में एक बड़ी हेराफेरी सामने आई है। पीएनबी ने जानकारी देते हुए बताया कि बैंक ने 1,771.7 मिलीयन डॉलर (करीब 11,360 करोड़ रुपए) के गलत ट्रांजैक्शन का पता लगाया है। यह गलत ट्रांजैक्शन मुंबई की एक ब्रांच में हुआ है।

Read More

श्रीनगरः28 घंटे से ऑपरेशन जारी, एक नागरिक ने भी गंवाई जान, 6 जवान शहीद

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में सीआरपीएफ कैंप पर हमले की कोशिश में नाकाम आतंकियों से अभी भी एनकाउंटर जारी है। मुठभेड़ शुरू हुए 28 घंटे हो चुके हैं। आतंकवादी पास की ही इमारत में छिपे हुए हैं और सोमवार से ही फायरिंग कर रहे हैं।  सुंजवान सैन्य शिविर में तलाशी के दौरान एक और जवान का शव बरामद होने के बाद जम्मू में हुए आतंकवादी हमले के मृतकों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। 

Read More