mp mirror logo

योगी सरकार ने 41 IAS अधिकारियों के किए तबादले, राजीव रौतेला गोरखपुर के DM बने

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सूबे के 41 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद योगी सरकार का दूसरा सबसे बड़ा फेरबदल है. इस फेरबदल के तहत योगेश शुक्ला को राज्य संपत्ति अधिकारी बनाया गया है, 

जबकि राजीव रौतेला को गोरखपुर का जिला अधिकारी बनाया गया है. इसके अलावा आशीष गोयल को इलाहाबाद कगा कमिश्नर बनाया गया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रशासनिक महकमें में बड़ा फेरबदल करते हुए 20 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए थे.

इस बार भी योगी सरकार ने कई अधिकारियों को बड़ी जिम्मेदारियां सौंपी, तो कई के पर काटे. पहले फेरबदल के तहत मृत्युंजय कुमार नारायण को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया, जबकि नवनीत सहगल को सूचना एवं पर्यटन सचिव पद से हटाकर उनका प्रभार अविनाश अवस्थी को सौंप दिया गया. वहीं, अनीता मेश्राम को बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग का सचिव और आरपी सिह को प्रमुख सचिव खनन बनाया गया. 

इसके अलावा पिछली सरकार में चहेते रहे रमा रमण को नोएडा विकास प्राधिकरण के प्रमुख सचिव पद से हटाकर उनकी जगह आलोक सिन्हा को प्रभार सौंपा गया.

"मुख्य ख़बरें" से अन्य खबरें

गुजरात: रोड शो में राहुल का मोदी पर वार- इनके दिल में गरीबों की जगह नहीं, अमीरों के लिए द्वार खुले

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मिशन गुजरात पर हैं. द्वारका पहुंचे राहुल ने यहां जीएसटी, नोटबंदी को बेरोजगारी के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो वादें करती है, उसे निभाती जरूर है.

Read More

भारत की टेंशन! चोरी हो सकते हैं पाकिस्तान के न्यूक्लियर हथियार!

पाकिस्तान ने अपने परमाणु हथियार देश के नौ अलग अलग भागों में छुपा कर रखे हैं। लेकिन फिलहाल पाक के साथ न्यूक्लियर वार की स्थिति ना होने पर भी भारत इन पाकिस्तानी परमाणु बमों को लेकर चिंतित है। दरअसल भारत को इस बात की चिंता है कि पाकिस्तान के न्यूक्लियर हथियार पाकिस्तानी आतंकवादियों के हाथ लग सकते हैं। ये आतंकी इन हथियारों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ कर सकते हैं। दूसरी चिंता ये है कि पाकिस्तान के दावे के विपरित वहां के परमाणु बम प्रोफेशनल मेंटेंनेंस के अभाव में दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। इसका भी खमियाजा भारत को भुगतना पड़ सकता है। 

Read More

हुर्रियत नेता शब्बीर शाह ने कबूला 'गुनाह', हाफिज सईद से है उसका रिलेशन

शब्बीर शाह ने (प्रवर्तन निदेशालय) ईडी से पूछताछ में कबूल किया है कि उसका पाकिस्तान में बैठे आतंकी हाफिज सईद से रिश्ता है. ईडी की ओर से शनिवार को कहा गया कि शब्बीर ने खुद माना है कि हाफिज सईद से उसके तार जुड़े हैं. इसी साल जुलाई में ईडी ने शब्बीर शाह को गिरफ्तार किया था. टेरर फंडिंग केस में शाह की गिरफ्तारी हुई है. ईडी ने शब्बीर शाह के खिलाफ शनिवार को चार्जशीट फाइल कर दी है. पिछले दिनों एनआईए ने दावा किया था कि शब्बीर शाह के नाम करोड़ों की बेनामी संपत्ति है. एनआईए के मुताबिक शब्बीर शाह सबसे रईस अलगाववादी नेता दिख रहे हैं. 

Read More

सार्क समिट पर लगातार दूसरे साल ग्रहण, पड़ोसी देशों ने भारत के साथ दिखाई एकजुटता

दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) के देशों ने आतंकवाद के मुद्दे पर भारत के साथ एकजुटता दिखाई है और ऐसा लगता है कि इस साल भी सार्क की बैठक नहीं होगी. शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की सालाना बैठक के इतर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सार्क देशों के प्रतिनिधियों के साथ मुलाकात की.
मंत्रिस्तरीय बातचीत में आतंकवाद का मुद्दा छाया रहा है. एक सीनियर डिप्लोमेट्स ने आजतक को बताया कि पाकिस्तान ने इस बैठक में सार्क सम्मेलन की मेजबानी का मुद्दा उठाया. पाकिस्तान ने बैठक में कहा कि वह जल्द ही सार्क देशों की बैठक आयोजित करना चाहता है.

Read More

हनीप्रीत के पूर्व पति का दावा- मैं राम रहीम का 'दामाद' नहीं था, मुझे मारने की धमकी दी

नई दिल्‍ली : साध्‍वियों से दुष्‍कर्म के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत की तरफ से रामरहीम के जेल जाने के बाद हनीप्रीत और बाबा को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे हो चुके हैं. कुछ मीडिया रिपोर्टस में हनीप्रीत और राम रहीम के अवैध संबंधों को लेकर भी दावा किया गया था. मीडिया रिपोर्टस में हनीप्रीत के पूर्व पति विश्‍वास गुप्‍ता से तलाक लेने की भी बात सामने आई थी. अब विश्‍वास गुप्‍ता ने शुक्रवार को हनीप्रीत और राम रहीम के संबंधों को लेकर कई अहम खुलासे किए. उसने कहा कि हनीप्रीत और राम रहीम का बाप-बेटी का रिश्‍ता नहीं था.

Read More

अमेरिका की धमकी कुत्ते के भौंकने जैसी, उत्तर कोरिया के विदेशी मंत्री ने कहा

सियोल। तमाम प्रतिबंधों के बाद भी उत्तर कोरिया अपने परमाणु कार्य़क्रम को रोक नहीं रहा। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति उत्तर कोरिया को खुले आम धमकी दे रही हैं। ऐसे में उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने इस पर पलटवार किया है। न्यूयॉर्क पहुंचे विदेश मंत्री रिंग यॉन्ग हो ने अमेरिकी राष्ट्रपति की धमकी की तुलना कुत्ते के भौंकने से की की है।

Read More

बाबा ने रची थी दंगे की साजिश, हनीप्रीत को मिला था अमल में लाने का काम

चंडीगढ़. गुरमीत राम रहीम ने अपने गुंडों के साथ मीटिंग करके पंचकूला में दंगा भड़काने की साजिश रची थी। सिरसा डेरे में इसकी प्लानिंग तीन राउंड की मीटिंग में हुई थी। पहली मीटिंग में गुरमीत सिर्फ 11 खास लोगों से मिला था। इस मीटिंग में हनीप्रीत भी थी। उसका जिम्मा था कि साजिश को वैसे ही अंजाम दिया जाए जैसी प्लानिंग हुई है। इन 11 लोगों ने अगली मीटिंग में 11 अन्य डेरा समर्थकों को बाबा का हुक्म सुनाया था। तीसरी मीटिंग में यही बात अन्य समर्थकों को बताई गई। यह खुलासा अब तक पकड़े गए पांच डेरा समर्थकों से पूछताछ में हुआ है। दंगा भड़काने वालों में शामिल थे पांचों लोग...

Read More

ब्लू व्हेल गेम टास्क के लिए 700 KM दूर पहुंची गर्ल्स, फिर इनके साथ हुआ ये

होशंगाबाद/भोपाल. ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल के टास्क पूरा करने के लिए टीन एजर्स कुछ भी करने को तैयार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला एमपी के होशंगाबाद में आया जहां आगरा से भागकर 2 लड़कियां आ गई थीं। इस तरह घर से भागकर किया टास्क पूरा...
परिवार ने किया सर्च, लोकल परिचित मिलने पहुंचे
-रात को 8 बजे होशंगाबाद के वेटिंग हॉल में दोनों बैठी थीं। 
-घर से काफी देर तक गुम होने के कारण परिजनों ने उन्हें सर्च किया। 

Read More

ब्रह्मपुत्र नदी के आंकड़े भारत को नहीं देगा चीन

बीजिंग, प्रेट्र। डोकलाम प्रकरण के बाद चीन ने कहा है कि वह ब्रह्मपुत्र नदी के जल संबंधी वैज्ञानिक आंकड़े फिलहाल भारत को उपलब्ध नहीं करा पाएगा। हालांकि चीन ने कहा कि वह सिक्किम में नाथूला दर्रे को कैलास-मानसरोवर यात्रा शुरू करने पर फिर से खोलने के लिए बातचीत के लिए तैयार है। चीन ने मंगलवार को कहा कि वह डोकलाम गतिरोध के समय जून मध्य में रोक दी गई कैलास और मानसरोवर की यात्रा को फिर शुरू करने पर भारत से बातचीत करेगा। भारतीयों की इस तीर्थयात्रा के लिए सिक्किम में नाथूला दर्रे को भारत में फिर से खोले जाने पर विचार-विमर्श होना है। पिछले माह भारत और चीन के बीच डोकलाम को लेकर 73 गतिरोध रहा था। चीन यहां पर सड़क बनाना चाहता था और भारत का इसका कड़ा विरोध कर रहा था। मानसरोवर जाने का सिक्किम का रास्ता 2015 से शुरू हुआ था। इसीलिए तीर्थयात्री बसों के जरिये नाथूला से 1500 किमी की दूरी तय करके कैलास पहुंचते हैं।

Read More

प्रियंका चोपड़ा से पूछा- विदेश की बजाए भारत के गांवों की मदद क्‍यों नहीं करतीं? मिला ये जवाब

बॉलीवुड एक्ट्रेस और वर्तमान में यूनिसेफ (UNICEF) की ग्लोबल गुडविल एंबेसडर प्रियंका चोपड़ा इंस्टाग्राम पर शेयर किए वीडियो की वजह से यूजर्स के निशाने पर आ गई हैं। प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ प्रोग्राम के तहत जॉर्डन में सीरियन बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरुक करने के लिए पहुंची थीं। जहां उन्होंने अध्यापक के रूप में बच्चों के साथ कुछ वक्त बिताया और अंग्रेजी से जुड़े शब्द बच्चों को बताए। इसका वीडियो बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया। जिसपर यूजर्स ने उनके दोहरे रवैए के लिए उनपर ताना मारा। एक यूजर्स ने लिखा कि प्रियंका ये सब भारत के ग्रामीण इलाकों में करतीं जहां कुपोषित बच्चे भोजन का इंतजार कर रहे हैं। 

Read More