mp mirror logo

बंगाल में ममता बनर्जी के किले को ऐसे गिराएगी BJP, ये है फॉर्मूला फोर

भोपाल। पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के गढ़ में मध्य प्रदेश के सांसद भाजपा की जमीन मजबूत करेंगे। 2016 के विधानसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में भाजपा के खाते में 294 में से केवल छह सीटें आई थीं। राज्य में सरकार बनाने के लिए कम से कम 148 सीटों की जरूरत है और भाजपा ने अगले चुनाव के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी हैं।

पश्चिम बंगाल में पहले फेज में प्रदेश के चार सांसदों की टीम को कार्यकर्ताओं के बीच जाकर फीडबैक लेने कहा गया है। इनमें पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, जबलपुर सांसद राकेश सिंह, सतना सांसद गणेश सिंह और भोपाल सांसद आलोक संजर शामिल हैं। प्रदेश के चारों सांसदों को पश्चिम बंगाल में जनसंपर्क करने के लिए स्थानीय संगठन से सबसे कमजोर इलाकों की सूची बनाने कहा गया है।

भुवनेश्वर में भी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पश्चिम बंगाल, उड़ीसा, केरल एवं तमिलनाडु में प्रचार के लिए उतरने तैयार रहने कहा है।

निर्देश मिलते ही दो सांसद रवाना
राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह के निर्देश मिलते ही राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा पश्चिम बंगाल के दौरों के लिए रवाना हो गए। पश्चिम बंगाल के प्रदेश संगठन की ओर से तैयार कार्यक्रम वाले ज्यादातर जिलों में उन्होंने जनसंपर्क संभाला। सतना सांसद गणेश सिंह भी बनगांव में प्रचार और आम सभाओं के लिए रवाना हो गए हैं। भोपाल सांसद आलोक संजर सोमवार को गुवाहाटी के लिए रवाना हुए हैं, जहां से संभवत: वो पश्चिम बंगाल जाएंगे। जबलपुर सांसद राकेश सिंह का कार्यक्रम तय होना बाकी है।

चौथे पायदान पर है भाजपा
पश्चिम बंगाल में भाजपा चौथे पायदान का राजनीतिक दल है। यहां टीएमसी और आईएनसी के गठबंधन में ममता बैनर्जी मुख्यमंत्री हैं। राज्य में तीसरे नंबर पर सीपीआई एम मैदान में भाजपा के लिए चुनौती है। पश्चिम बंगाल में अगले विधानसभा चुनाव 2021 में होने हैं। भाजपा ने अपने सांसदों को राज्य के सभी जिलों में जाकर केंद्र सरकार की योजनाओं और ममता सरकार के भ्रष्टाचार का बखान करने कहा है।

"जिलों से" से अन्य खबरें

पेड न्यूज मामले में घिरे शिवराज के मंत्री नरोत्तम मिश्रा, चुनाव आयोग ने लगाया तीन साल का प्रतिबंध

नयी दिल्ली : मध्य प्रदेश शासन के वरिष्ठ मंत्री नरोत्तम मिश्र को चुनाव आयोग ने 3 साल के लिए अयोग्य ठहरा दिया है. चुनाव आयोग के इस कदम के बाद मिश्र की मौजूदा विधायकी तो गयी ही अगला विधान सभा चुनाव भी वे नहीं लड़ पाएंगे. आपको बता दें कि सूबे की शिवराज सरकार पहले से ही किसान आंदोलन से पस्त है अब चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद उनकी मुश्‍किलें और बढ गयीं हैं.

Read More

सीएम हैल्पलाईन की शेष पेडेंसी का निराकरण करें-कलेक्टर

कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने सीएम हैल्पलाईन, लोकसेवा गारंटी एवं वृक्षारोपण जैसी सर्वोच्च प्राथमिकता वाली कार्यक्रमों की जिला पंचायत भिण्ड के सभागार में आयोजित बैठक में गत दिवस समीक्षा की। इस बैठक में विभागीय अधिकारियों ने अवगत कराया कि सीएम हैल्पलाईन में दर्ज करीबन एक हजार प्रकरणों का निराकरण तीन दिवस में कराया गया है। जिस पर से कलेक्टर ने संबंधित विभागीय अधिकारियों के कार्य के प्रति संतोष व्यक्त किया। 

Read More

तुवर दाल नहीं खरीदने पर बिफरे किसान, नेशनल हाइवे पर चक्काजाम

बरेली। रायसेन जिले में सबसे बेहतर कृषि क्षेत्र माने जाने वाले बरेली में अंचल के किसानों ने गुरुवार दोपहर तुवर की खरीदी नहीं होने पर एनएच 12 पर चक्काजाम कर दिया। जाम की वजह से जयपुर-जबलपुर मार्ग पर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

Read More

मंदसौर जिले के पूर्व कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सस्पेंड

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश सरकार ने बुधवार को देर शाम को मंदसौर जिले के पूर्व जिलाधीश आईएएस अधिकारी स्वतंत्र कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक आईपीएस ओपी त्रिपाठी को निलंबित कर दिया है।

Read More

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य आयोजन पुलिस परेड ग्राउण्ड में संपन्न

21 जून 2016 को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम सीहोर जिला मुख्यालय स्थित पुलिस परेड ग्राउण्ड में संपन्न हुआ। प्रदेश के लोक निर्माण, विधि, विधायी कार्य एवं सीहोर जिला प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह के मुख्य आतिथ्य में योग का कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित मुख्य कार्यक्रम के सीधे प्रसारण के अनुरूप आयोजित हुआ।

Read More

तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर बच्चे, जवान एवं वृद्धजनों ने किया सामूहिक योग

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम ग्राउण्ड में क्षेत्रीय विधायक बाधवगढ श्री शिवनारायण की उपस्थिति में योग दिवस का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। 

Read More

क्रिकेट में हार के बाद बुरहानपुर में लगे पाक जिंदाबाद के नारे, 15 पर केस

बुरहानपुर। आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल मैच में पाकिस्तान की जीत पर आतिशबाजी और नारेबाजी से रविवार रात ग्राम मोहद में तनाव की स्थिति बन गई। 

Read More

व्यापमं घोटाले के व्हिसिल ब्लोअर आशीष ने सार्वजनिक किया CBI का लिखा पत्र

भोपाल।व्यापमं घोटाले के व्हिसिल ब्लोअर आशीष चतुर्वेदी ने सीबीआई पर व्यापमं घोटाले की जांच में जानबूझकर उपेक्षा बरतने के आरोप लगाते हुए अफसरों की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। आशीष ने 18 जून को ट्विटर पर सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर आरपी अग्रवाल के नाम लिखे पत्र के सार्वजनिक किया है। 

Read More

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का जेल भरो आंदोलन, खलघाट में लगा जमावड़ा

धार । करीब डेढ़ साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है। किसान आंदोलन के जरिए हित साधने में लगी कांग्रेस धार जिले के खलघाट में जेल भरो आंदोलन कर रही है। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव सहित बड़ी तादाद में कांग्रेसी कार्यकर्ता व किसान पहुंचते हैं।

Read More

किसान आंदोलनः एमपी में एक और किसान ने की आत्महत्या, धार में 'जेल भरो आंदोलन' शुरू

मध्य प्रदेश में कर्ज से परेशान किसानों की मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है। शुक्रवार को जहां दो किसानों ने आत्महत्या कर ली वहीं शनिवार को एक और किसान ने खुद की जिंदगी खत्म कर ली। पिछले एक सप्ताह में करीब दस किसान अपनी जान दे चुके हैं। वहीं दूसरी ओर धार में आज से भारत कृषक समाज के किसान जेल भरो आंदोलन शुरू करेंगे।

Read More