mp mirror logo

मोदी से बोले इस्राइली PM- आपका इंतजार है मेरे दोस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी जुलाई में प्रस्तावित इजराइल दौरे से पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बुधवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक यात्रा का इजराइल के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने इजरायल के लोगों को छुट्टियों के लिये संदेश भेजा था, जिसके जवाब में इजराइल के पीएम ने मोदी को यह ट्वीट किया.

Follow
Benjamin Netanyahu ✔ @netanyahu
Thank you, my friend, for your kind holiday greeting. The people of Israel eagerly await your historic visit. https://twitter.com/narendramodi/status/851614172303343616 …
1:28 AM – 12 Apr 2017
5,567 5,567 Retweets 13,123 13,123 likes

आपको बता दें कि यह किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला इजराइल दौरा है, पीएम मोदी के इस दौरे पर काफी बड़े रक्षा समझौते होने की संभावना हैं. इस दौरे पर एंटी टैंक मिसाइल्स और नेवल एयर डिफेंस सिस्टम की खरीद की डील हो सकती है. गौरतलब है कि भारत इजराइल का सबसे बड़ा हथियार आयातक है.

खबरों के मुताबिक, भारतीय सेना के लिए स्पाइक एंटी टैंक मिसाइल्स और नेवी के लिये बराक-8 एयर मिसाइल्स की डील अगले दो माह में पूरी हो सकती है. यह सौदा लगभग डेढ़ बिलियन डॉलर का होगा, जिसके बाद भारत के बेडे़ में लगभग 8000 मिसाइलें आयेंगी.

पिछले सप्ताह भारत ने मध्यम और लंबी रेंज तक मार करने वाली कई मिसाइलों का सौदा किया है, जो कि लगभग 2 बिलियन डॉलर का था. इसके तहत 2025 तक सेना को पूरे तौर पर आधुनिक करने का है. इसमें पीएम मोदी का मेक इन इंडिया काफी अहम रोल निभायेगा.

"मुख्य ख़बरें" से अन्य खबरें

सपा सरकार का एक और फैसला पलटा गया, 58 रसूखदारों का भू उपयोग परिवर्तन निरस्त

समाजवादी पार्टी सरकार के रसूखदार नेताओं के साथ अफसरों को लाभ देने वाला एक निर्णय कल पलट दिया गया। एलडीए के कार्यवाहक उपाध्यक्ष और बोर्ड अध्यक्ष अनिल गर्ग की अध्यक्षता में हुई बैठक में ने 71 में से 58 लोगों के भू उपयोग परिवर्तन को निरस्त करने का निर्णय लिया गया है।

जिसे अंतिम मंजूरी के लिए अब एलडीए बोर्ड के समक्ष लाया जाएगा। प्रदेश में काबिज समाजवादी पार्टी सरकार में मनमाने ढंग से शिवपाल यादव समेत 58 प्रभावशाली लोगों के मकानों को लैंड यूज चेंज कर कमर्शियल किया गया था, अब उस निर्णय पर रोक लगा दी गई है।

Read More

यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी ने दिया जोर का झटका,टेंशन में बिल्डर-होम बायर्स परेशान

नई दिल्ली। अगर आपने यमुना एक्सप्रेस वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के तहत बन रही 17 परियोजनाओं में पैसा लगाया है तो आपके लिए बुरी खबर है। यमुना एक्‍सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने कड़ा फैसला लेते हुए 12 ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्‍ट्स के बिल्डिंग प्‍लान कैंसल कर दिए हैं

Read More

क्या योगी राज में यूपी के मुसलमानों का हाल भी गुजारती मुसलामानों जैसा ?

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जबरदस्त जीत और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद मुस्लिम समाज में खलबली सी मच गई। व्हाट्सऐप समूह में तरह-तरह की अफवाहें फैलने लगीं, आदित्यनाथ के मुस्लिम-विरोधी पुराने वीडियोज शेयर किेए जाने लगे। एक मैसेज आया, "क्या हमारा हाल अब गुजराती मुसलमानों जैसा होगा?।

Read More

योगी सरकार ने 41 IAS अधिकारियों के किए तबादले, राजीव रौतेला गोरखपुर के DM बने

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सूबे के 41 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद योगी सरकार का दूसरा सबसे बड़ा फेरबदल है. इस फेरबदल के तहत योगेश शुक्ला को राज्य संपत्ति अधिकारी बनाया गया है, 

जबकि राजीव रौतेला को गोरखपुर का जिला अधिकारी बनाया गया है. इसके अलावा आशीष गोयल को इलाहाबाद कगा कमिश्नर बनाया गया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रशासनिक महकमें में बड़ा फेरबदल करते हुए 20 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए थे.

Read More

TIME रीडर्स पोल: टॉप 100 प्रभावशाली लोगों में पीएम नरेंद्र मोदी को जीरो वोट, ओबामा को गाली देने वाले फिलीपींस राष्ट्रपति अव्वल

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते को अंग्रेजी पत्रिका टाइम मैगजीन के रीडर्स पोल में 100 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में पहला स्थान मिला है। रॉड्रिगो ड्यूटेटे को हां (Yes) में पांच प्रतिशत वोट मिला है। सर्वे में फिलीपींस के राष्ट्रपति शुरू से आगे चल रहे थे। 100 प्रभवशाली लोगों की अंतिम अधिकारिक लिस्ट का फैसला टाइम मैगजीन के एडिटर्स द्वारा किया जाएगा और फाइनल लिस्ट का ऐलान 20 अप्रैल को होगा। वहीं, रीडर्स पोल सर्वे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कम से कम जरुरी हां (yes) वोट पाने में भी नाकामयाब रहे हैं। उन्हें एक पर्सेंट से भी कम वोट मिले हैं। प्रतिशत के रूप में उनका 0 प्रतिशत वोट दिखाया गया है।

Read More

मल्लापुरम उपचुनाव नतीजे 2017: आईयूएमएल के पीके कुन्‍हालीकुट्टी 1.71 लाख मतों से जीते, भाजपा तीसरे स्‍थान पर रही

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के विधायक पी.के. कुन्हालीकुट्टी ने सोमवार को 1,71,038 लाख वोटों से केरल की मल्लापुरम लोकसभा सीट पर जीत हासिल कर ली। आईयूएमएल के दिग्गज नेता मतगणना प्रक्रिया के सभी चरणों में अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार और युवा नेता एम.बी. फैजल से आगे रहे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार एन. श्रीप्रकाश तीसरे स्थान पर रहे। इससे पहले कुन्हालीकुट्टी जब घर से बाहर निकले तो उनके समर्थकों ने उनके समर्थन में नारेबाजी करते हुए उन्हें ऊपर उठा लिया।

Read More

द कपिल शर्मा 100वां एपिसोड: नहीं नजर आए सुनील ग्रोवर और अली असगर, कपिल शर्मा ने अकेले की शूटिंग

जबसे कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच लड़ाई हुई है तभी से दर्शक दोनों को एक बार फिर से साथ देखने के लिए बेचैन हैं। लेकिन लगता नहीं है कि लोगों की यह ख्वाहिश जल्द ही पूरी होगी। जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है वैसे वैसे दोनों के साथ आने की संभावनाएं धूमिल होती जा रहा हैं। लेकिन अब सवाल यह है कि क्या इसका असर कपिल पर पड़ा है? लगता है नहीं क्योंकि उन्होंने अपने द कपिल शर्मा शो के 100 एपिसोड पूरे कर लिए हैं। इस मौके को सेलिब्रेट करने के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

Read More

योगी सरकार के आदेश में फंसी मुस्लिम की बेटी की शादी, निकाह में मीट परोसने के लिए लगा रहा थाने के चक्कर

यूपी के दादरी में एक मुस्लिम परिवार अपनी बेटी की निकाह में बारातियों को मीट खिलाने के लिए थाने की चक्कर लगा रहा है। वह पुलिस के पास जा रहा है कि ताकि बेटी की शादी में मीट बनाने की इजाजत मिल सके। दादरी के रज्जाक कालोनी में रहने वाले नजर मोहम्मद पेशे से कारपेंटर है। मंगलवार को उनकी बेटी की शादी है। निकाह में बारातियों की ओर से मीट बनवाने की फरमाइश की गई है। जिसके चलते उनकी सामने परेशानी खड़ी हो गई है। उन्हें डर है कि अगर बिना इजाजत के वह बेटी की निकाह में भैसे का मीट बनवाते हैं तो कहीं पुलिस उन्हें गिरफ्तार न कर ले। उन्होंने यह फैसला अवैध बूचड़खानों पर पाबंदी, अवैध मीट की दुकानों को बंद करने के आदेश और गौ रक्षकों द्वारा किए जाने वाले व्यवहार के चलते उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है।

Read More

मोदी से बोले इस्राइली PM- आपका इंतजार है मेरे दोस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी जुलाई में प्रस्तावित इजराइल दौरे से पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बुधवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक यात्रा का इजराइल के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने इजरायल के लोगों को छुट्टियों के लिये संदेश भेजा था, जिसके जवाब में इजराइल के पीएम ने मोदी को यह ट्वीट किया.

Read More

उपचुनाव मतगणना:10 में से 6 सीटों पर BJP आगे, दिल्ली में AAP तीसरे नंबर पर

नई दिल्लीः 9 राज्यों में 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की काउंटिंग अभी जारी है। शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं जिसमें दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट से भाजपा-अकाली गठबंधन के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा आगे चल रहे हैं। जबकि आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार तीसरे नंबर पर हैं। दिल्ली के अलावा कर्नाटक की नंजनगढ़ और गुंडलूपेट सीट, असम की धेमाजी, हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्य प्रदेश में बांधवगढ़ और अटेर सीट, पश्चिम बंगाल की कांठी, राजस्थान की धौलपुर और झारखंड में लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट पर 9 अप्रैल को वोट डाले गए थे।

Read More