mp mirror logo

मोदी से बोले इस्राइली PM- आपका इंतजार है मेरे दोस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी जुलाई में प्रस्तावित इजराइल दौरे से पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बुधवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक यात्रा का इजराइल के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने इजरायल के लोगों को छुट्टियों के लिये संदेश भेजा था, जिसके जवाब में इजराइल के पीएम ने मोदी को यह ट्वीट किया.

Follow
Benjamin Netanyahu ✔ @netanyahu
Thank you, my friend, for your kind holiday greeting. The people of Israel eagerly await your historic visit. https://twitter.com/narendramodi/status/851614172303343616 …
1:28 AM – 12 Apr 2017
5,567 5,567 Retweets 13,123 13,123 likes

आपको बता दें कि यह किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला इजराइल दौरा है, पीएम मोदी के इस दौरे पर काफी बड़े रक्षा समझौते होने की संभावना हैं. इस दौरे पर एंटी टैंक मिसाइल्स और नेवल एयर डिफेंस सिस्टम की खरीद की डील हो सकती है. गौरतलब है कि भारत इजराइल का सबसे बड़ा हथियार आयातक है.

खबरों के मुताबिक, भारतीय सेना के लिए स्पाइक एंटी टैंक मिसाइल्स और नेवी के लिये बराक-8 एयर मिसाइल्स की डील अगले दो माह में पूरी हो सकती है. यह सौदा लगभग डेढ़ बिलियन डॉलर का होगा, जिसके बाद भारत के बेडे़ में लगभग 8000 मिसाइलें आयेंगी.

पिछले सप्ताह भारत ने मध्यम और लंबी रेंज तक मार करने वाली कई मिसाइलों का सौदा किया है, जो कि लगभग 2 बिलियन डॉलर का था. इसके तहत 2025 तक सेना को पूरे तौर पर आधुनिक करने का है. इसमें पीएम मोदी का मेक इन इंडिया काफी अहम रोल निभायेगा.

"मुख्य ख़बरें" से अन्य खबरें

गणतंत्र दिवस पर 10 देशों के नेता होंगे मुख्य अतिथि

नई दिल्ली: भारत के 69वें गणतंत्र दिवस के मुख्य समारोह में पहली बार एक की बजाए दस देशों के नेता मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। ये नेता भारत एवं दक्षिण पूर्वी एशियाई देशों के संघ (आसियान) के संबंधों के 25 साल पूरे होने के अवसर पर भारत आसियान विशेष स्मृति शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए यहां मौजूद होंगे। राजपथ पर गणतंत्र दिवस की परेड में भारत-आसियान संबंधों पर झांकी और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए जाएंगे जो भारत की ‘एक्ट ईस्ट’ नीति के महत्व को रेखांकित करेंगे। भारत एवं आसियान देशों के बीच संवाद स्थापित होने के 25 साल पूरे होने के मौके पर जनवरी में कुल 21 कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे।

Read More

रायपुर।कई नेता, रसूखदार सीबीआई के रडार पर

रायपुर। मंत्री के कथित अश्लील सीडी कांड को लेकर सियासी प्याले में एक बार फिर तूफान उठ गया है। बुधवार को सीबीआई ने रायपुर आते ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली। बघेल और कथित पत्रकार विनोद वर्मा के खिलाफ राज्य पुलिस की रिपोर्ट में एफआईआर पहले से ही दर्ज है।

माना जा रहा है कि इससे भूपेश की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सीबीआई ने मंत्री की शिकायत के आधार पर ही दोनों के खिलाफ आईटी एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की। इसके साथ ही सीबीआई ने भाजपा नेता प्रकाश बजाज की शिकायत पर धारा 384, 50 (6) के तहत दूसरी एफआईआर भी दर्ज की है। 

Read More

अमेरिकी वैज्ञानिकों का दावा, मानव निर्मित है रामसेतु

हिन्दुओं के पौराणिक ग्रंथों में भारत-श्रीलंका को जोड़ने वाले पुल यानी राम सेतु से क्या रहस्य का पर्दा उठ पाएगा? भू-वैज्ञानिकों के हवाले से दावा करने वाले एक टीवी शो- ऐन्सिएंट लैंड ब्रिज, का प्रोमो तो यही इशारे कर रहा है। इसका प्रसारण अमेरिका में एक साइंस चैनल पर किया जाएगा। अमेरिकी भू-वैज्ञानिकों के अनुसंधान के मुताबिक रामेश्वरम के पम्बन द्वीप से श्रीलंका के मन्नार द्वीप के बीच 50 किलोमीटर लंबी श्रृंखला मानव निर्मित है। राम सेतु को एडम्स ब्रिज भी कहा जाता है। इंस चैनल पर चल रहे इस प्रोमो को 24 घंटे के अंदर 11 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति इरानी ने इस विडियो को ट्वीट करते हुए 'जय श्री राम' भी लिखा है।

Read More

अल्पेश ठाकोर बोले ‘मेरी तरह काले थे मोदी, करोड़ों के विदेशी मशरूम खाकर हुए गोरे’

कांग्रेस उम्मीदवार व ओबीसी (अन्य पिछला वर्ग) नेता अल्पेश ठाकोर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजराती खाने को पसंद नहीं करते हैं और ताइवानी मशरूम खाना पसंद करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर प्रतिदिन चार लाख रूपये का ताइवानी मशरूम खाकर अपना रंग काला से गोरा कर लेने का अजीबोगरीब आरोप लगाने वाला कांग्रेस नेता तथा गुजरात चुनाव में पार्टी के उम्मीदवार अल्पेश ठाकोर का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया में वायरल हो गया.
      

Read More

EVM रूम में जैमर लगाने की मांग खारिज, चुनाव आयोग ने कहा- ऐसी कोई पॉलिसी नहीं

नई दिल्ली। गुजरात चुनाव में ईवीएम में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए कांग्रेस ने चुनाव आयोग से एक अपील की। जिस पर विचार करने के बाद चुनाव आयोग ने उसे खारिज कर दिया। दरअसल गुजरात चुनाव में कांग्रेस ने ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंका जताई थी। कांग्रेस ने मांग की थी कि जिस कमरे में ईवीएम मशीने रखी जाती हैं, उस कमरे में सेलफोन जैमर्स लगाए जाएं। इस पर गुजरात के मुख्य चुनाव आयोग बीबी स्वेन ने कहा कि फिलहाल ऐसी कोई पॉलिसी है। इस वजह से कांग्रेस की मांग खारिज की जाती है।

Read More

गुजरात में आज पीएम मोदी और शाह की 4-4 रैलियां

पीएम मोदी आज गुजरात चुनाव को लेकर चार चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी आज चार रैलियों को संबोधित करेंगे.

अहमदाबाद। गुजरात में आज पहले चरण की 89 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस बीच दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज चार-चार रैलियों को संबोधित करेंगे. वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

Read More

निलंबित हो चुके कांग्रेस पार्टी से मणिशंकर अय्यर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नीच' कहने का मामला

कांग्रेस पार्टी से निलंबित हो चुके मणिशंकर अय्यर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'नीच' कहने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है.

हालांकि कांग्रेस ने गुरुवार को मणिशंकर अय्यर को 'कारण बताओ नोटिस' जारी करते हुए पार्टी से निलंबित कर दिया. इससे पहले राहुल गांधी के कहने पर मणिशंकर अय्यर ने अपने बयान पर माफ़ी भी मांगी थी.

लेकिन शुक्रवार को निकोल में एक चुनावी रैली के दौरान नरेंद्र मोदी ने इस मुद्दे को उठाया और कहा कि कांग्रेस ने पहली बार उन्हें नीच नहीं कहा है.

Read More

गुजरात विधानसभा चुनाव : भाजपा ने किया दावा, हम 150 से अधिक सीटें जीतेंगे

भावनगर: गुजरात विधानसभा चुनावों के पहले चरण में 89 सीटों पर मतदान जारी है. प्रदेश के भाजपा प्रमुख जीतू वघानी ने दावा किया है कि विधानसभा चुनावों में भाजपा राज्य में 150 से अधिक सीटें जीतेगी. भावनगर पश्चिम सीट से चुनाव लड़ रहे जीतू वघानी ने कहा, हमारे सामने कोई बाधा नहीं है. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हम 150 से अधिक सीटें जीतने जा रहे हैं. 

Read More

दिल्ली सरकार की बड़ी कार्रवाई: मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द

पिछले हफ्ते जिंदा नवजात को ‘मृत’ घोषित करने वाले दिल्ली के शालीमार बाग स्थित मैक्स हॉस्पिटल पर दिल्ली सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस गंभीर चूक के लिए अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि हमने शालीमार बाग स्थित मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया है। 

Read More

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले के वकीलों पर बरसे चीफ जस्टिस

सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले की सुनावाई के दौरान कुछ वरिष्ठ वकीलों के व्यवहार पर गुरुवार को खेद जताया और उनके आचरण को शर्मनाक बताया। शीर्ष अदालत की ओर से अयोध्या प्रकरण में अधिवक्ता सी.एस. वैद्यनाथन को दलील शुरू करने को कहे जाने पर मंगलवार को वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल, राजीव धवन और दुष्यंत दवे ने छोड़कर चले जाने की चेतावनी दी। 

Read More