mp mirror logo

मोदी से बोले इस्राइली PM- आपका इंतजार है मेरे दोस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी जुलाई में प्रस्तावित इजराइल दौरे से पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बुधवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक यात्रा का इजराइल के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने इजरायल के लोगों को छुट्टियों के लिये संदेश भेजा था, जिसके जवाब में इजराइल के पीएम ने मोदी को यह ट्वीट किया.

Follow
Benjamin Netanyahu ✔ @netanyahu
Thank you, my friend, for your kind holiday greeting. The people of Israel eagerly await your historic visit. https://twitter.com/narendramodi/status/851614172303343616 …
1:28 AM – 12 Apr 2017
5,567 5,567 Retweets 13,123 13,123 likes

आपको बता दें कि यह किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री का पहला इजराइल दौरा है, पीएम मोदी के इस दौरे पर काफी बड़े रक्षा समझौते होने की संभावना हैं. इस दौरे पर एंटी टैंक मिसाइल्स और नेवल एयर डिफेंस सिस्टम की खरीद की डील हो सकती है. गौरतलब है कि भारत इजराइल का सबसे बड़ा हथियार आयातक है.

खबरों के मुताबिक, भारतीय सेना के लिए स्पाइक एंटी टैंक मिसाइल्स और नेवी के लिये बराक-8 एयर मिसाइल्स की डील अगले दो माह में पूरी हो सकती है. यह सौदा लगभग डेढ़ बिलियन डॉलर का होगा, जिसके बाद भारत के बेडे़ में लगभग 8000 मिसाइलें आयेंगी.

पिछले सप्ताह भारत ने मध्यम और लंबी रेंज तक मार करने वाली कई मिसाइलों का सौदा किया है, जो कि लगभग 2 बिलियन डॉलर का था. इसके तहत 2025 तक सेना को पूरे तौर पर आधुनिक करने का है. इसमें पीएम मोदी का मेक इन इंडिया काफी अहम रोल निभायेगा.

"मुख्य ख़बरें" से अन्य खबरें

डोकलाम पर जापान ने किया भारत का समर्थन तो चीन भड़का, कहा- फालतू बयान न दें

चीन ने शुक्रवार को जापान को फटकार लगाते हुए कहा कि वह चीन, भारत सीमा विवाद पर ‘बिना सोचे-समझे’ बयानबाजी करने से बाज आए। यदि वह इस मुद्दे पर भारत का समर्थन करना चाहता है, ऐसी स्थिति में भी वह इस तरह की अनर्गल बयानबाजी से बचे। जापान ने डोकलाम विवाद पर भारत का समर्थन किया है। भारत में जापान के राजदूत केन्जी हिरामात्सू ने कहा कि यह क्षेत्र विवादित है और जापान समझता है कि भारत इस विवाद में क्यों उलझा है। 

Read More

सरकार ने ब्लॉक किए 81 लाख आधार कार्ड

नई दिल्ली(एजैंसियां): पैन कार्ड नंबरों को ब्लॉक करने के बाद सरकार का चाबुक आधार कार्ड पर चला है। केंद्र सरकार ने करीब 81 लाख से ज्यादा आधार कार्ड ब्लॉक कर दिए हैं। आधार कार्ड को जारी करने वाली संस्था (यू.आई.डी.ए.आई.) ने यह कदम उठाया है।

Read More

अमेरिकी रिपोर्ट में दावा- पाकिस्तान में नहीं है धार्मिक आजादी

वाशिंगटन। अमेरिका द्वारा जारी की गई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान में सिख, ईसाई और हिंदू जैसे अल्पसंख्यक जबरन धर्मांतरण के डर में रहते हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि अल्पसंख्यकों को यह चिंता भी है कि पाकिस्तान सरकार जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए जरूरी कदम नहीं उठा पाती है।

Read More

सेना को बड़ी कामयाबी, मारा गया हिजबुल टॉप कमांडर यासीन इट्टू

श्रीनगर । जम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां में मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में हिजबुल का टॉप कमांडर यासीन इट्टू भी मारा गया है. यासिन बड़गाम के चादूरा का रहने वाला था. वह छह दिसंबर 2015 को हिजबुल से जुड़ा था. बाद में उस बड़गाम का जिला कमांडर बना दिया गया था. शोपियां के अवनीरा में शुक्रवार को मुठभेड़ शुरू हुई थी.

Read More

नंबर 1 की इस लड़ाई में चीन से हारा भारत, बीच रेस में ही खराब हो गए दोनों टैंक

रूस में चल रहे अंतरराष्ट्रीय सैन्य खेल 2017 में भारत बाहर हो गया। भारत के दोनों टैंक तकनीकी दिक्कतों की वजह से रेस को पूरा ही नहीं कर पाए।
एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, भारत इन खेलों के लिए T-90 टैंक लेकर शामिल हुआ था। इसमें से एक प्रमुख और एक रिजर्व में रखा गया टैंक शामिल था। लेकिन रेस के दौरान दोनों ही टैंक खराब हो गए। दोनों टैंक खराब होने के बाद भारत को अयोग्य घोषित करके बाहर कर दिया गया। भारतीय आर्मी के लिए यह प्रतियोगिता का अंत बिल्कुल अच्छा नहीं रहा वह भी ऐसे वक्त में जब शुरुआती चरण में भारत की तरफ से बाकी देशों को कड़ी टक्कर दी जा रही थी।

Read More

Indian Railway में निकली कई पदों पर भर्ती, बिना परीक्षा के होगा सलेक्शन

नई दिल्ली । भारतीय रेलवे ने कई जोन में भर्ती निकाली है और अलग अलग पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी। इन भर्तियों में हर जोन के अनुसार पदों की संख्या और पद आदि तय किए गए हैं और उन पदों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया और चुनाव प्रक्रिया भी निर्धारित की गई है। अगर आप भी भारतीय रेलवे में नौकरी करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप अपने जोन या पदों की योग्यता के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। 

Read More

पीएम मोदी ने BJP सांसदों की लगाई क्लास, बोले-जो करना है करें, मैं 2019 में देखूंगा

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक में पार्टी सांसदों की क्लास लगाई.  इस बैठक में प्रधानमंत्री सांसदों द्वारा आए दिन दिए जा रहे बयानों और संसद में अनुपस्थिति को लेकर नाराज दिखे. पीएम मोदी ने सांसदों से दो टूक कहा कि आप कुछ नहीं है, मैं कुछ नहीं हूं, जो कुछ भी है वो पार्टी की वजह से है. सांसद में आने के लिए आपको बार-बार कहना पड़ता है.  मीडिया में सब कुछ छपता है, आपको जो करना है वो कीजिए 2019 में मैं देखूंगा. इसके अलावा भी प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को जमकर फटकार लगाते हुए कई बाते कहीं. 

Read More

अब अर्जुन कपूर की 'मुबारकां' 'इशकजादे' से पहुंची आगे, कर रही जोरदार कमाई

मल्टीस्टारर फिल्म 'मुबारकां' की कमाई ने अर्जुन कपूर की 'इशकजादे' को पीछे कर दिया है। उनकी पहली फिल्म 'इशकजादे' ने 45 करोड़ रुपए कमाए थे।

'मुबारकां' ने दूसरे शुक्रवार को मात्र एक करोड़ की कमाई की थी लेकिन फिर मामला बदल गया। शनिवार को अचानक इसकी कमाई बढ़ी और दो करोड़ रुपए हो गई। संडे को फिर एक करोड़ बढ़ गए और इस दिन की कुल कमाई तीन करोड़ रुपए रही। सोमवार और मंगलवार को लगभग 4.50 करोड़ मिले।

Read More

शाहरुख, सलमान की फिल्म FLOP.. डर गए हैं अक्षय कुमार!

सलमान खान की 'ट्यूबलाइट' और शाहरुख खान की 'जब हैरी मेट सेजल' की बॉक्स ऑफिस हालत को देखते हुए शायद अक्षय कुमार की अपनी आने वाली फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' को लेकर टेंशन में आ गए हैं। शायद इसीलिए फिल्म को लेकर एक बड़ा निर्णय लिया गया है।

Read More

OMG! एक ऐसा रेस्टोरेंट, जहां नहीं देना है खाने का बिल

अहमदाबाद,गुजरात के सेवा कैफे में जाइये और वहां पेटभर खाना खाइये और वो भी बिना बिल पे किये हुए. इस सेवा कैफे में आपका लंच या डिनर एक तोहफा है, किसी अनजान शख्स की तरफ से.

पिछले 11 सालों से सेवा कैफे इसी तरह से काम कर रहा है. एक तरफ जहां आज पूरी दुनिया पैसे और धंधे के पीछे भाग रही है, वहीं मानव सदन, ग्राम श्री और स्वच्छ सेवा जैसे एनजीओ मिलकर सेवा कैफे चला रहे हैं. ये सेवा कैफे गिफ्ट इकॉनमी के मॉडल पर काम करता है.

Read More