mp mirror logo

एमपी निकाय चुनाव में कड़ा संघर्ष, 9 में BJP, 8 में कांग्रेस जीती

भोपाल। मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव और उपचुनाव में भाजपा पुराने चुनावों जैसी सफलता दोहराने में नाकाम रही है. कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के गृह क्षेत्र राघौगढ़ के अलावा धार और बड़वानी में भी कांग्रेस को खासी सफलता मिली है.

मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय एवं पंचायतों के आम/उप निर्वाचन के लिए सुबह 9 बजे से मतगणना शुरू हो गई. मतगणना केन्द्रों पर सुरक्षा के पर्याप्त बंदोबस्त किये गये हैं. मतदान 17 जनवरी को हुआ था.

मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले की जैतहरी नगर परिषद चुनाव में अध्यक्ष पद पर त्रिकोणीय मुकाबले के पहले दौर में कांग्रेस और भाजपा उम्मीदवारों को पीछे छोड़कर नवरत्नी शुक्ला ने बढ़त बना ली है. दूसरे दौर में बढ़त के साथ ही नवरत्नी शुक्ल ने निर्णायक बढ़त हासिल कर जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए है.

लाइव अपडेट्स:
-राज्य निर्वाचन आयोग ने घोषित किए नतीजे

-9 निकायों में BJP, 8 में कांग्रेस और एक निकाय पर निर्दलीय ने की जीत हासिल
-बड़वानी में अभी नतीजों का इंतज़ार
-धार: चुनाव प्रचार के दौरान मतदाता द्वारा जूतों की माला पहनाए जाने वाले भाजपा प्रत्याशी दिनेश शर्मा ने नतीजों में परचम लहरा दिया है
-देवास में भी भाजपा को लगा झटका, राइट तो रिकॉल में हारीं उम्मीदवार
-अनूपपुर में हारी भाजपा, निर्दलीय उम्मीदवार ने मारी बाजी
-राघौगढ़: अध्यक्ष पद पर कांग्रेस की आरती महेंद्र शर्मा ने दर्ज की जीत. आरती शर्मा ने 5 हजार 612 वोट से भाजपा की माया अग्रवाल को हराया
-मंडला में हारी भाजपा, कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार जीतीं
-भिंड: बहुजन समाज पार्टी ने अपना परचम लहराया. खाली कुर्सी भरी कुर्सी के चुनाव मे अध्यक्ष संगीता सुदीप यादव की हुई विजय
-दिग्विजय के गृह क्षेत्र राघौगढ़ में नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस बड़ी जीत की तरफ बढ़ रही है
खंडवा: ओंकारेश्वर नगर परिषद चुनाव, अध्यक्ष पद पर भाजपा प्रत्याशी अंतरसिंह 990 वोट से आगे, 15 वार्डों में भाजपा के 6 पार्षद, कांग्रेस के 2 उम्मीदवार जीते.
मनावर से कांग्रेस उम्मीदवार संगीता पाटीदार 200 से अधिक मतों से आगे
डही में बीजेपी उम्मीदवार कैलाश कन्नौज जीते.
धरमपुरी से कांग्रेस उम्मीदवार शब्बीर पहलवान आगे
राजगढ़ से कांग्रेस की जीत लगभग तय
राजगढ़ की खिलचीपुर अपडेट: दूसरे राउंड की गिनती के बाद भरी कुर्सी 179 मतों से आगे, चुनाव रोमांचक मोड़ पर, निर्णायक तीसरे राउंड में होगा जीत हार का फैसला।
भिंड, अटेर विधानसभा के वार्ड क्र. 25 में हुए जनपद सदस्य के चुनाव में पूजा नरवरिया 200 वोट से विजयी.
गुना: राघौगढ़ नगरपालिका चुनाव, पहला राउंड समाप्त –
-6 वार्डों के नतीजे घोषित,
-नगरपालिका उपाध्यक्ष कांग्रेस के पुरुषोत्तम पूरी गोस्वामी चुनाव हारे,
-वार्ड 21 से भाजपा के अमर सिंह लोधा चुनाव जीते,
-वार्ड क्र 18 से कांग्रेस की गायत्री ओझा जीतीं,
-वार्ड क्र 19 से कांग्रेस की अनीता नामदेव जीतीं,
-वार्ड 20 से कांग्रेस की गीता राजपूत जीती,
-वार्ड क्र 12 से कांग्रेस की गुड्डी बाई मीना,
-वार्ड क्र 4 से कांग्रेस के गौरव राजपूत जोते

-नगरीय निकाय चुनाव में धार के कुक्षी से अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवार बीजेपी के मुकाम सिंह किराड़े को बढ़त.
-डाक मतपत्रों की गिनती में भाजपा को 23 और कांग्रेस उम्मीदवार को 15 वोट. एक वोट निर्दलीय के खाते में गया.

-धार जिले के डही से भाजपा के कैलाश कन्नौज आगे

मतगणना धार जिले में नगर पालिका परिषद धार, मनावर और पीथमपुर नगर परिषद सरदारपुर, राजगढ़, धरमपुरी, धामनोद, कुक्षी और डही, बड़वानी जिले में नगर पालिका परिषद बड़वानी, सेंधवा नगर परिषद पानसेमल, खेतिया, पलसूद, अंजड़ और राजपुर, खंडवा जिले में ओंकारेश्वर नगर परिषद, गुना जिले में राघौगढ़, विजयपुर और अनूपपुर जिले के जैतहरी नगर परिषद के लिए मतगणना हो रही है.

भिंड जिले की नगर परिषद अकोड़ा, देवास जिले की नगर परिषद करनावद और राजगढ़ जिले की नगर परिषद खिलचीपुर में अध्यक्ष को अपने पद से वापस बुलाने के लिये हुये मतदान की भी मतगणना हो रही है.

रीवा जिले की नगर परिषद सेमरिया के अध्यक्ष पद के लिए हुए मतदान की मतगणना न्यायालय के आदेश के परिप्रेक्ष्य में रोक दी गयी है.

सिंगरौली के वार्ड क्रमांक 27, बालाघाट नगर पालिका परिषद मलाज खण्ड के वार्ड क्रमांक 24,25,26, बैतूल नगर पालिका परिषद सारणी के वार्ड क्रमांक 15, मंडला नगर परिषद निवास वार्ड 14,15, सीधी के चुरहट वार्ड 3, सागर के शाहगढ़ वार्ड 10, सतना के नागोद वार्ड 4, छतरपुर के चंदला वार्ड 9, झाबुआ के मेघनगर वार्ड 4 और दमोह के नगर परिषद पथरिया के वार्ड क्रमांक 13 में पार्षद पद के लिए भी मतगणना हो रही है.

इसके साथ ही 7,035 पंच, 168 सरपंच, 17 जनपद पंचायत सदस्य और 3 जिला पंचायत सदस्य के लिये भी मतगणना सुबह 9 बजे से शुरू हो गई है.

"जिलों की ख़बरें" से अन्य खबरें

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान: पांच साल का विकास पांच माह में करने का वादा

भोपाल: मध्य प्रदेश के दो विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव में प्रचार अंतिम दौर में है. सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के नेता एक-दूसरे पर हमले कर रहे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पांच साल का विकास पांच माह में करने का वादा कर रहे हैं, तो दूसरी ओर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री चौहान को घोषणावीर बताया. राज्य के शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोकनगर के मुंगावली विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव का प्रचार जोरों पर है. दोनों स्थानों पर भाजपा व कांग्रेस के नेता डेरा डाले हुए हैं. आलम यह है कि हर दूसरे गांव में 100 से 500 मतदाताओं के बीच नेता सभाएं कर रहे हैं.

Read More

आज की सबसे बड़ी खबर : 500 के नए नोट को लेकर के RBI ने लिया ये बड़ा फैसला

देवास। हाल ही में मार्केट में 200 रुपए का नया नोट आया है। इस नोट की छपाई के लिए देवास बैंक नोट प्रेस को ऑर्डर मिला था, जिसे तय समय में तैयार किया गया। आपको याद दिला दें कि देवास बैंक नोट प्रेस वही जगह है, जहां नोटबंदी बाद आई नोटों की किल्लत के चलते दिन रात 500 के नए नोटों की छपाई हुई थी। बैंक नोट प्रेस के कर्मचारियों की मेहनत की बदौलत मार्केट में आई नोटों की किल्लत ज्यादा दिन तक नहीं रही। आरबीआई के बड़े फैसलों का केन्द्र रही देवास बैंक नोट प्रेस हाल ही में एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी दी गई थी। इस जिम्मेदारी का असर अब जल्द ही आपको देखना पड़ सकता है।

Read More

चार हजार सवालों से विधानसभा के बजट सत्र में घिरेगी सरकार

भोपाल। मप्र विधानसभा के बजट सत्र में इस बार सरकार को चार हजार से ज्यादा सवालों से घेरा जाएगा। अभी सत्र में प्रश्न करने के लिए विधायकों को दो सप्ताह का समय और है। सत्र में इस बार लोकलेखा समिति के सभापति का चुनाव भी होना है।

Read More

एसिड अटैक पीड़िता से छेड़छाड़ के मामले में मध्य प्रदेश के 'मंत्री' बर्खास्त

मध्य प्रदेश में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त राजेंद्र नामदेव को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पद से हटा दिया है. नामदेव पर एसिड अटैक पीड़िता से होटल में अश्लील हरकत और छेड़छाड़ करने का आरोप है. उनके खिलाफ रविवार दोपहर हनुमानगंज थाने पहुंचकर पीड़िता ने लिखित शिकायत दी थी.

Read More

पीएनबी घोटाला: भोपाल में गीतांजलि के ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई, करोड़ों के हीरे जब्त

भोपाल। पीएनबी घोटाला सामने आने के बाद से देश भर में गीतांजलि के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई जारी है। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भी ईडी ने गीतांजलि समूह के कई ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की।

Read More

शिवराज सिंह की मुश्किलें बढ़ी, चुनाव से पहले सेन समाज ने की आरक्षण की मांग

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में आरक्षण की मांग को लेकर सेन समाज ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सेन समाज के सैकड़ों लोग शनिवार को राजधानी भोपाल में जुट रहे हैं. जहां वे सेन समाज को अनुसूचित जाति में शामिल किए जाने की मांग कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों को मुताबिक सेन समाज को मिल रहे आरक्षण का दायरा बढ़ाते हुए अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए राज्य सरकार ने विधानसभा में अशासकीय संकल्प पारित  किया था, लेकिन उसके सालों बाद भी अमल नहीं हो सका.

Read More

MP: कर्ज और फसल बीमा क्लेम न मिलने से परेशान किसान ने लगाई फांसी

मध्य प्रदेश के सागर जिले के गढ़ाकोटा में कर्ज में डूबे किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. किसान पर करीब तीन लाख रुपए का कर्ज था और हाल ही में ओलावृष्टि से चने की फसल भी तबाह हो गई थी.

जानकारी के अनुसार, गढ़ाकोटा थाना क्षेत्र के सिंगपुर कला में रहने वाले किसान गुलाब पटेल ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. किसान की पत्नी सियारानी पटेल ने बताया कि वह कर्ज की वजह से काफी परेशान थे. उन पर तीन लाख रुपए का कर्ज था.

Read More

ओलावृष्टि पर बोले सीएम- अभी चुनाव है, कुछ नहीं कहूंगा, जो लागू, वही मिलेगा

अशोकनगर.प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को पिपरई क्षेत्र के ढ़ोढ़िया गांव पहुंचे। जहां उन्होंने चार दिन पहले ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का निरीक्षण कर किसानों ने बातचीत की। मुख्यमंत्री श्री सिंह ने ग्रामीणों से कहा कि अभी कुछ घोषणा करूंगा तो कांग्रेस वाले चिल्लाने लगेंगे कि आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है। उन्होंने किसानों ने कहा कि टीवी देखते हो या अखबार पढ़ते हो। उसमें देख लेना। जो भी नुकसान की भरपाई होगी वहीं अशोकनगर जिले को भी मिलेगा।

Read More

कांग्रेस का सवाल, शिवराज जी! अवैध कब्जेदारों पर इतनी मेहरबानी?

भोपाल। मध्यप्रदेश में भारी बारिश और ओलावृष्टि से करीब 1000 गांवों में फसलें पूरी तरह चौपट हो गयी हैं, जिससे किसान परेशान हैं, बस इसी परेशानी को राजनीतिक पार्टियां भुनाने में लगी हैं, सत्ताधारी पार्टी जहां किसानों को उनके नुकसान की भरपाई करने का आश्वासन दे रही है, वहीं विपक्ष किसानों की उपेक्षा का आरोप लगा रही है।

Read More

उपचुनाव: बढ़ती जा रही भाजपा की मुश्किल, अब गैस पीड़ित भी सीधी जंग को तैयार

भोपाल। मध्यप्रदेश के दो विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव में भोपाल के यूनियन कार्बाइड पीड़ितों के लिए संघर्ष करने वाले पांच संगठनों ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों का विरोध करने का ऐलान किया है। इन उपचुनाव में इन संगठनों के नेता भाजपा के खिलाफ प्रचार अभियान चलाएंगे।

Read More