mp mirror logo

CM नीतीश ने दिया भोज: भाजपा नेता हुए शामिल, राजनीतिक गलियारे में चर्चा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सोमवार को 1, अणे मार्ग (मुख्यमंत्री आवास) में विधायकों को भोज दिया गया। मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये रात्रि भोज में राज्यपाल समेत पक्ष-विपक्ष के विधायक और विधान पार्षद बड़ी संख्या में शामिल हुए। 

भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय सहित बड़ी संख्या में भाजपा विधायकों व विधान पार्षदों ने मुख्यमंत्री के भोज में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी। लेकिन विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. प्रेम कुमार ने मुख्यमंत्री के भोज का बहिष्कार किया। नंदकिशोर यादव भी नदारद रहे।

राज्यपाल ने बजट सत्र के दौरान सोमवार को विधायकों को सुबह के नाश्ते पर आमंत्रित किया था। उसी दौरान एक भाजपा विधायक ने यह प्रस्ताव दिया कि मुख्यमंत्री को भी विधायकों को भोज देना चाहिए। भाजपा के कई नेताओं ने इस पर सहमति जतायी थी।

मुख्यमंत्री के भोज से लौटने के क्रम में भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यह किसी पार्टी का आयोजन नहीं था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भोज में विधायकों व विधान पार्षदों को आमंत्रित किया था। निजी निमंत्रण था। भोज को राजनीतिक नजरिए से नहीं देखना चाहिए।

जबकि नेता प्रतिपक्ष डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि होमगार्ड के आंदोलनरत 71 हजार जवानों की मांग को अनसुनी करने व नियोजित शिक्षकों पर लाठीचार्ज के विरोध मेंं उन्होंने भोज का बहिष्कार किया है। वहीं नंदकिशोर यादव के संबंध में बताया गया कि वे पटना में नहीं हैैं। 

भोज में शामिल होने वालों में मुख्य रूप से राज्यपाल रामनाथ कोविंद, विधान परिषद के सभापति अ‌वधेश नारायण सिंह, विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव समेत राज्य सरकार के तमाम मंत्रिगण, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी आदि शामिल हुए।

शाम सात बजे से ही मंत्रियों-विधायकों का एक अणे मार्ग में आना शुरू हो गया था। मुख्यमंत्री सभी को पूछ-पूछ कर भोजन करा रहे थे। घूम-घूम कर सभी से पूछ रहे थे कि आप भोजन किये या नहीं।  

सभी दलों के नेता डेढ़-दो घंटे तक वहां रहे और एक साथ भोजन का आनंद लिया। कई तरह के व्यंजनों का लोगों ने स्वाद लिया। वेज-नॉन वेज के अलावा कुल्फी, जलेबी और बालूशाही आदि मिठाई का सभी ने जमकर स्वाद लिया। भाजपा की ओर से पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, विनोद नारायण झा, संजय मयूख आदि भी भोज में शामिल हुए। 
 

"अजब-गजब" से अन्य खबरें

घर में शौचालय नहीं तो स्कूल नहीं जाऊंगी!... और पिता को पूरी करनी पड़ी बेटी की जिद

मुंबई: जहां सोच वहां शौचालय ... स्वच्छता अभियान के विज्ञापन वाले इस वाक्य को यवतमाल में चौथी क्लास में पढ़ने वाली एक छोटी बच्ची ने चरितार्थ कर दिखाया है. स्कूल के स्वच्छता अभियान में पूछे गए एक सवाल ने उसे इतना आहात किया कि उसने पिता से कह दिया कि जब तक घर में शौचालय नहीं बनेगा वो स्कूल नहीं जाएगी. मजबूरन पिता को शौचालय बनवाना पड़ा. अब श्वेता न सिर्फ वापस स्कूल जाने लगी है बल्कि जिले में स्वच्छता अभियान का चेहरा बनकर सामने आई है.

Read More

जेल में पढ़ा-लिखा कर दिलवाते है जॉब

दिल्ली में एक ऐसा पुलिस स्टेशन भी है जो अपराधियों को पकड़ता है और उन्हें सुधारकर नौकरी भी दिलाता है. कीर्ति नगर का पुलिस स्टेशन यह कमाल कर रहा है. इस इलाके में ढाई सौ झुग्गी बस्तियां (स्लम) हैं, जहां जाने-अनजाने अपराध की दुनिया से ताल्लुक रखने वाले नाबालिगों को थाने में ही प्रशिक्षित कराकर नौकरी दिलाई जाती है.

Read More

48 लाख रुपये में बिकेगी डिजनी की ये पेंटिंग!

पिनोकियो की कहानी बताने वाली डिजनी की मूल चित्रकलाओं का एक संग्रह अमेरिका में चल रही एक नीलामी में 75 हजार डॉलर (48 लाख रुपये) में बिक सकता है. संग्रह में शामिल 120 चित्रकलाएं वाटरकलर से बनी हुई हैं.

विविध और अत्यंत बारीकी से बनाई गई यह तस्वीरें डिजनी के बैनर तले बनी वर्ष 1940 की उत्कृष्ट फिल्म के यादगार चरित्रों का चित्रण करती हैं. इन पात्रों में पिनोकियो, गेपेट्टो, ब्लू फेरी और अन्य लोकप्रिय पात्र शामिल हैं.

Read More

ये हैं 3 फुट 4 इंच की मॉडल, इनकी खूबसूरती देख लंबी-लंबी लड़कियां भी हो जाती हैं फेल

कहावत है कि बाहरी खूबसूरती से अच्छी अंदर की खूबसूरती होती है. मॉडल बनने के लिए लोग बचपन से ही तैयारी शुरुआत कर देते हैं. इसके लिए कड़ी महनत करते हैं. परिवार से लेकर दोस्त भी कॉन्फिडेंस देते हैं. लेकिन एक मॉडल ऐसी हैं जिन्होंने समाज के ताने सहे और वो सब कुछ सुना जो किसी को सुनना पसंद नहीं है. उसके बावजूद इस लड़की ने सब कुछ भूलकर मॉडलिंग करने का सोचा और आज वो सिसलिंग मॉडल बन चुकी हैं. करोड़ों लोग उन्हें फॉलो करते हैं. इन दिनों वो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में हैं.

Read More

पति और 9 बच्चों को छोड़ फेसबुक प्रेमी संग इस महिला ने रचाई शादी

लंदन। प्यार की ना तो उम्र होती है ना सरहदें लेकिन कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती है जो आश्चर्यचकित कर देती हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है इंग्लैंड में जहां एक 9 बच्चों की मां को अपने फेसबुक फ्रैंड से प्यार हो गया और दोनों ने शादी कर ली।

Read More

पाकिस्तान: मुर्गी के साथ किया यौन हिंसा, लड़का गिरफ्तार

पाकिस्तान के पंजाब स्थित हफीजाबाद में एक 14 साल के लड़के को चिकन के साथ सेक्शुअल असॉल्ट करने और उसे मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. मीडिया की खबरों के मुताबिक, स्थानीय पुलिस ने कहा है कि 11 नवंबर को 14 साल का एक लड़का अपने गांव में मुर्गी के साथ असॉल्ट किया है.

Read More

दुस्‍साहस: युवक बाइक से दौड़ा रहे थे शेरों को

गुजरात का मशहूर गिर अभ्‍यारण्‍य एशियाई शेरों का एकमात्र प्राकृतिक आवास माना जाता है। यहां चार बाइक सवारों ने निहायत गलत हरकत की, इन लोगों ने बाइक से शेरों का पीछा किया और दौड़ाया। दो बाइकों पर सवार चार युवकों ने यहां एक शेर, शेरनी और उनके शॉवक का पीछा करते हुए दौड़ाया।

Read More

इटली में सिनेमाघरों की खुदाई के दौरान मिली 2000 साल पुरानी रोमन सूर्यघड़ी

इटली में एक सिनेमाघर की खुदाई के दौरान दो हजार साल पुरानी रोमन सूर्यघड़ी मिली है. यह घड़ी पूरी तरह से ठीक है और इस पर कुछ लिखा हुआ भी है. कैंब्रिज के वैज्ञानिकों ने यह जानकारी दी.

Read More

फ्लाइट में पता चला पति का अफेयर, हंगामा, मजबूरन लैंडिंग

दोहा से बाली जा रही एक फ्लाइट में पत्नी ने पति के खिलाफ हंगामा कर दिया. इसकी वजह से फ्लाइट को चेन्नई में लैंड कराना पड़ा. असल में जब महिला का पति सो रहा था, उसने उसका मोबाइल अनलॉक कर लिया. मोबाइल देखने के बाद उसे अपने पति के किसी अन्य महिला के साथ अफेयर का पता चला.

Read More

इस छोरी के आगे अंग्रेज भी अंग्रेजी बोलना छोड़ दे, मिलिए भारत की वंडर गर्ल से

नई दिल्ली: छोटी उम्र में बड़ा कमाल.... क्या आपने कभी सुना है कि किसी ने  फर्राटेदार अंग्रेजी बोलकर अंग्रेजों की बोलती बंद कर दी हो. भारत के एक छोटे से गांव की लड़की अच्छे-अच्छों पर भारी पड़ रही है. वो न सिर्फ फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती है बल्कि 8 भाषा बोल सकती है. जब वो अंग्रेजी बोलने पर आती है तो बड़े-बड़ों की बोलती बंद हो जाती है. हरियाणा के समालखा के मालपुर गांव की रहने वाली 13 साल की जाह्नवी पंवार 8 भाषाएं बोल सकती है. इन्होंने सोशल मीडिया पर तहलका मचाया हुआ है. इस लड़की को लोग वंडर गर्ल बोल रहे हैं. आइए जानते हैं क्यों-

Read More