mp mirror logo

CM नीतीश ने दिया भोज: भाजपा नेता हुए शामिल, राजनीतिक गलियारे में चर्चा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा सोमवार को 1, अणे मार्ग (मुख्यमंत्री आवास) में विधायकों को भोज दिया गया। मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये रात्रि भोज में राज्यपाल समेत पक्ष-विपक्ष के विधायक और विधान पार्षद बड़ी संख्या में शामिल हुए। 

भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी, भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय सहित बड़ी संख्या में भाजपा विधायकों व विधान पार्षदों ने मुख्यमंत्री के भोज में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी। लेकिन विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ. प्रेम कुमार ने मुख्यमंत्री के भोज का बहिष्कार किया। नंदकिशोर यादव भी नदारद रहे।

राज्यपाल ने बजट सत्र के दौरान सोमवार को विधायकों को सुबह के नाश्ते पर आमंत्रित किया था। उसी दौरान एक भाजपा विधायक ने यह प्रस्ताव दिया कि मुख्यमंत्री को भी विधायकों को भोज देना चाहिए। भाजपा के कई नेताओं ने इस पर सहमति जतायी थी।

मुख्यमंत्री के भोज से लौटने के क्रम में भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि यह किसी पार्टी का आयोजन नहीं था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भोज में विधायकों व विधान पार्षदों को आमंत्रित किया था। निजी निमंत्रण था। भोज को राजनीतिक नजरिए से नहीं देखना चाहिए।

जबकि नेता प्रतिपक्ष डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि होमगार्ड के आंदोलनरत 71 हजार जवानों की मांग को अनसुनी करने व नियोजित शिक्षकों पर लाठीचार्ज के विरोध मेंं उन्होंने भोज का बहिष्कार किया है। वहीं नंदकिशोर यादव के संबंध में बताया गया कि वे पटना में नहीं हैैं। 

भोज में शामिल होने वालों में मुख्य रूप से राज्यपाल रामनाथ कोविंद, विधान परिषद के सभापति अ‌वधेश नारायण सिंह, विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी, ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव समेत राज्य सरकार के तमाम मंत्रिगण, पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी आदि शामिल हुए।

शाम सात बजे से ही मंत्रियों-विधायकों का एक अणे मार्ग में आना शुरू हो गया था। मुख्यमंत्री सभी को पूछ-पूछ कर भोजन करा रहे थे। घूम-घूम कर सभी से पूछ रहे थे कि आप भोजन किये या नहीं।  

सभी दलों के नेता डेढ़-दो घंटे तक वहां रहे और एक साथ भोजन का आनंद लिया। कई तरह के व्यंजनों का लोगों ने स्वाद लिया। वेज-नॉन वेज के अलावा कुल्फी, जलेबी और बालूशाही आदि मिठाई का सभी ने जमकर स्वाद लिया। भाजपा की ओर से पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय, विनोद नारायण झा, संजय मयूख आदि भी भोज में शामिल हुए। 
 

"अजब-गजब" से अन्य खबरें

संत बनने के लिए इस जोड़े ने छोड़ी 100 करोड़ की संपत्ति और 3 साल की बेटी

नीमच। एशो-आराम की जिंदगी पाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते लेकिन एक जोड़ा ऐसा है जो ये सब त्यागने जा रहा है। करोड़ों की संपत्ति का मालिक ये कपल संत बनने की चाह रखता है और इसलिए दुनिया के सभी मोह छोड़ने का फैसला लिया है। दोनों की एक बेटी भी है।

100 करोड़ की संपत्ति के मालिक
मध्य प्रदेश के नीमच शहर के रहने वाले सुमित राठौड़ और उनकी पत्नी अनामिका ने संत बनने का फैसला लिया है। दोनों की नीमच में 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति है। सुमित का परिवार काफी रसूख वाला है और नीमच में उनका बड़ा बिजनेस है। लंदन से बिजनेस में डिप्लोमा कर चुके सुमित ने दो साल तक वहीं नौकरी भी की थी लेकिन फिर फैमिली बिजनेस संभालने देश वापस आ गए।

Read More

ये नदियां बरसात के दिनों में उगलती हैं सोना, लोगों को रहता है बाढ़ का इंतजार

नई दिल्ली: मानसून का इंतजार सबको हर साल सबको रहता है ताकि भीषण गर्मी से राहत मिल सके. लेकिन बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के रामनगर इलाके के कुछ गांवों के लोगों को हर साल मानसून में सोना मिलता है. जानकर आप भी चौंक गए होंगे लेकिन यह भी एक सच्चाई है. यह सोना उन्हें कोई देने नहीं आता है बल्कि यह धातु नदियां उगलती हैं. 

Read More

47 साल बाद, हनीमून पर खोई अंगूठी ने दंपत्ति में नई मोहब्बत डाल दी

मैसाच्युसेट: मैसाच्युसेट के केप कोड बीच पर हनीमून मनाने गए अमेरिकी दंपत्ति की कीमती अंगूठी खो गई. काफी खोजने के बाद भी उन्हें अंगूठी नहीं मिली और उन्हें इसका सदमा हमेशा रहा. लेकिन 47 साल बाद एक ऐसा करिश्मा हुआ, जिसने दोनों के बीच मोहब्बत की नई उड़ान भर दी.

जिम विर्थ केप कोड में मेटल डिडेक्टर से इलाके की सफाई कर रहते थे… तभी उन्हें गोल्ड की एक कीमती अंगूठी मिली. जिम ने अंगूठी को साफ कराया. इस अंगूठी पर मैसाच्यूसेट कॉलेज 1969 और पैट्रीक ओ हेगन लिखा था.

Read More

गांव लाठी और कुल्हाड़ी से मगरमच्छ भगाकर नदी से भरता है पानी

सोईंकलां। रोज सुबह 8 बजे के करीब पूरा गांव खाली बर्तनों के साथ कुल्हाड़ी और लाठियां लेकर पार्वती नदी के किनारे इकट्ठा होता है। इसके बाद कुल्हाड़ी, लाठी या अन्य नुकीले हथियारों से नदी किनारे पानी में हलचल मचाना शुरू करते हैं। जब मगरमच्छ-घड़ियाल भाग जाते हैं तब एक-एक करके खाली बर्तनों को नदी से भरते हैं। पीने के पानी के लिए यह जद्दोजहद श्योपुर तहसील के तीन गांव दलारना, ईचनाखेड़ली और मलारना में रोज सुबह होती है।

Read More

व्हिस्की पीता है हरियाणा का भैंसा, बिकता है करोड़ों में स्पर्म

हरियाना का एक भैंसा व्हिस्की पीता है. इतना ही नहीं, भैंसा की खास बात ये है कि हर साल करीब एक करोड़ रुपये का उसका स्पर्म बिकता है. इसे भारत का सबसे कीमती भैंसा भी बताया जाता है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

करीब 8 साल उम्र के इस भैंसा की हाईट 6 फीट है. इसका वजन एक टन है. भैंसा की कीमत करीब 21 करोड़ बताई जाती है. हर शाम भैंसा ड्रिंक करता है.

Read More

रोचक : दिमाग की हलचलों को दिखाता अनोखा म्यूजियम

देश के प्रख्यात अस्पताल निमहंस में दिमाग की हरकतों को कैद करता एक अनोखा म्यूजियम है जिसके अंदर आप दिमाग से जुड़ी हर हरकत का नमूना देख सकते हैं। इसके संस्थापक डॉ. शंकर कहते हैं कि मुझे फक्र है कि मैं इतने सारे दिमागों के बीच काम करता हूं

निमहंस देश का सबसे बड़ा न्यूरो और मेंटल हेल्थ केयर सेंटर जहां दिमाग के इलाज से जुड़े लगभग हर सवाल का जवाब है।
जिस ब्रेन म्यूज़ियम के बारे में हम आपको बता रहे हैं वो इस संस्था का एक अनमोल कोना है। इस म्यूज़ियम में दाखिल होते ही आपकी नज़र चारों तरफ रखे मस्तिष्क के असली नमूनों पर पड़ती है।

Read More

पांच टांगों के साथ पैदा हुआ बछड़ा, लोग मान रहे हैं 'गुड लक'

दिसपुर। असम के दक्षिण सल्मारा क्षेत्र में एक डेयरी में पैदा हुआ गाय का बछड़ा सभी के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस बछड़े के पांच पैर है और लोगों को जब पता चला तो उसे देखने के लिए दौड़ पड़े। यह बछड़ा हसन अली के खेत में पैदा हुआ है।

Read More

आदमी औरत बना, औरत आदमी, अब शादी

एक लड़की जो पहले लड़का हुआ करती थी और एक लड़का जो पहले लड़की हुआ करता था, अब ये दोनों शादी करने जा रहे है. यह किसी फिल्म की पटकथा नहीं बल्कि मुंबई के एक सेक्स चेंज क्लिनिक से शुरू हुई एक प्रेम कहानी है.

46 साल का आरव जो पहले बिंदु हुआ करता था और 22 साल की सुकन्या जो पहले लड़का हुआ करती थी, ये दोनों अब शादी करने की तैयारी कर रहे हैं. इनकी कहानी बहुत हद तक फिल्मी लगती है.

Read More

नहाने के दौरान बाथटब में लेट कर रही थी फोन का इस्तेमाल, हुआ ऐसा कि निकल गई जान

फोन को लेकर लोगों के बीच इस कदर दीवानगी है कि वह एक सेकेंड के लिए अपने फोन को नहीं छोड़ना चाहते। यहां तक कि खाने-पीने और नहाने के वक्त भी लोग अपने फोन हमेशा अपने साथ ही रखना पसंद करते हैं। हालांकि कभी-कभी यह चीज इंसान के लिए जानलेवा भी बन सकती है। दरअसल, ऐसा ही एक मामला न्यू मैक्सिको में सामने आया है। यहां एक 14 साल की लड़की को नहाते हुए फोन साथ में रखना भारी पड़ गया और उसे अपनी जान गंवानी पड़ी। वह नहाते वक्त बाथटब में फोन इस्तेमाल कर रही थी। मैडिसन कोएवॉस नाम की लड़की अपना फोन चार्ज कर रही थी, इसी दौरान फोन गलती से बाथटब में गिर गया।

Read More

दहशत ऐसी कि चोटी में नीबू-मिर्ची बांधकर घूम रही महिलाएं

बालोद। दिल्ली-मुंबई एवं यूपी में लगातार चोटी कटने की शिकायत के बाद विभाजित जिले दुर्ग के खुर्सीपार में लगातार तीसरी घटना होने से जिला मुख्यालय बालोद में भी महिलाओं के बीच खौफ की स्थिति बन गई है। इसके चलते घरेलू महिलाएं सब्जी, भाजी जैसी आवश्यक सामग्री लेने के लिए बाजार जाने से कतराने लगी हैं।

Read More