mp mirror logo

गुजरात चुनावः पाटीदार नेता निखिल सवानी ने भी छोड़ी BJP, खरीद-फरोख्त का लगाया आरोप

नई दिल्लीः गुजरात चुनाव में रोज एक नया मोड़ आता नजर आ रहा है. राज्य की सत्ताधारी बीजेपी में 15 दिन पहले शामिल हुए पाटीदार नेता निखिल सवानी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.उन्होंने कहा कि बीजेपी पाटीदार नेताओं को बेवकूफ बना रही है. निखिल सवानी ने कहा है कि नरेंद्र पटेल ने बीजेपी पर जो आरोप लगाए है वह बिलकुर ठीक है. उन्होंने कहा कि बीजेपी पाटीदार नेताओं को खरीदने की कोशिश कर रही है. निखिल ने कहा कि बीजेपी पाटीदारों को तोड़ने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि नरेंद्र पटेल ने जो किया वो सही किया है. आपको बता दें कि निखिल सवानी ने दो साल पहले हार्दिक पटेल का साथ छोड़ दिया था और कुछ दिन पहले ही वह बीजेपी में शामिल हुए थे. निखिल ने कहा कि बीजेपी ने जो वादा किया उसे पूरा नहीं किया. आरक्षण देना, आंदोलन में मारे गए लोगों को नौकरी नहीं दी, मुआवजा नहीं दिया.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के सवाल पर निखिल ने कहा कि वो आज राहुल गांधी से मुलाकात की कोशिश करेंगे. आपको बता दें कि रविवार देर रात पाटीदारों के लिए आरक्षण की मांग कर रहे हार्दिक पटेल खेमे के नेता नरेंद्र पटेल ने कहा कि उन्हें हार्दिक पटेल का साथ छोड़कर बीजेपी के पाले में आने के लिए एक करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया. उन्‍होंने नोटों की गड्डियां दिखाते हुए यह भी कहा कि 10 लाख रुपये उनको एडवांस में भी दिए गए. 

नरेंद्र पटेल, पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) के संयोजक हैं. उन्‍होंने रविवार शाम ही हार्दिक के पूर्व सहयोगी वरुण पटेल की उपस्थिति में बीजेपी का दामन थामा था. वरुण और रेशमा पटेल इससे पहले शनिवार को बीजेपी में शामिल हुए थे. नरेंद्र पटेल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ''ये पैसा मुझे नहीं चाहिए, मैं सिर्फ पाटीदार समाज के लिए आंदोलन में आया हूं. मैं राजकीय अपेक्षा के लिए नहीं आया हूं.'' 

नरेंद्र पटेल ने कहा कि उनको वरुण पटेल मीटिंग के लिए ले गए. वहां तय हुआ कि मुझे एक करोड़ रुपये दिया जाएगा और मैंने यह रुपये उनसे लिया. नरेंद्र पटेल ने कहा, ''वरुण पटेल ने मेरे लिए बीजेपी से एक करोड़ रुपये की डील की. उन्‍होंने मुझे 10 लाख रुपये एडवांस में दिए. वे मुझे आज 90 लाख रुपये देने वाले थे लेकिन यदि वे मुझे पूरा आरबीआई भी दे दें तो भी मुझे नहीं खरीद पाएंगे.''

"राजनीतिक खबरें" से अन्य खबरें

सोनिया की मीटिंग में पारित हुआ मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

रायबरेली. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करने पहुंची. भूएमउ गेस्ट हाउस में लोगों से मुलाकात करने के बाद सोनिया ने निगरानी समिति की बैठक की अध्यक्षता की. इस दौरान स्थानीय सपा विधायक और कैबिनेट मंत्री मनोज पांडेय ने रायबरेली के लिए केंद्रीय निधि में कटौती का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि केंद्रीय निधि में कटौती होने से रायबरेली का विकास नहीं हो पा रहा है. इस मामले को लेकर निगरानी समिति की बैठक में सदस्यों ने पीएम मोदी की निंदा की. विधायक ने केंद्र को रायबरेली के विकास को लेकर चिट्ठी लिखने की बात भी कही है.

Read More

बिहार बीजेपी अध्यक्ष का ऐलान- नरेंद्र मोदी की तरफ उठने वाली उंगली तोड़ देंगे, हाथ काट देंगे

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष और उजियारपुर से लोकसभा सांसद नित्यानंद राय ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का नेतृत्व करने के लिए कई मुश्किलों का सामना किया था। यह हम सभी के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा, ”अगर कोई भी उंगली या हाथ उनके खिलाफ उठा, तो उसे तोड़ या काट दिया जाएगा।” राय ने वैश्य और कनु (ओबीसी) समुदायों द्वारा आयोजित समारोह में यह बात कही। 

Read More

मुख्यालय में CWC की अहम बैठक, राहुल गांधी की ताजपोशी पर फैसला संभव

नई दिल्लीः  दिल्ली में आज (सोमवार) कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक होने जा रही है. गुजरात चुनाव में कांग्रेस पार्टी की कमान संभाल रहे पार्टी उपाध्यक्ष को लेकर इस बैठक में अहम निर्णय लिया जा सकता है. खबर है कि आज (सोमवार) होने वाली बैठक में कांग्रेस पार्टी की कमान राहुल गांधी को सौंपे जाने को लेकर फैसला हो सकता है.

Read More

यशवंत सिन्हा का PM मोदी पर निशाना- 700 साल पहले तुगलक ने भी की थी नोटबंदी

अहमदाबाद: बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय वित्‍त मंत्री यशवंत सिन्‍हा सरकार के नोटबंदी और जीएसटी केे फैसलों पर लगातार हमलावर रुख अपनाए हुए हैं. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी को लेकर निशाना साधते हुए यशवंत सिन्हा ने कहा है कि 14वीं सदी के दिल्ली सुल्तान मोहम्मद बिन तुगलक ने भी 700 साल पहले नोटबंदी की थी. इस विवादित कदम के लिए मोदी की आलोचना करते हुए सिन्हा ने कहा कि नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को 3.75 लाख करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है.

Read More

UP निकाय चुनाव प्रचार की शुरुआत अयोध्या से, योगी बोले- राम बिना कोई काम नहीं हो सकता

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पहले टेस्ट के लिए तैयार हैं. यह चुनावी टेस्ट उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव का है जहां जनता उनके सात महीने के कामकाज को अपनी कसौटी पर कसेगी.

अयोध्या से निकाय चुनाव के लिए प्रचार शुरू करने पर CM योगी का कहना है कि राम के बगैर भारत में कोई काम नहीं हो सकता है, राम हमारी आस्था के प्रतीक हैं भारत की पूरी आस्था के केंद्र बिंदु हैं.

Read More

डोनाल्ड ट्रंप के साथ गोल्‍फ खेलते हुए गिरे जापानी पीएम शिंजो एबी, वीडियो वायरल

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के जापान दौरे के दौरान जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबी ने ट्रंप के साथ गोल्‍फ खेला लेकिन खेल के खत्‍म होने के बाद ऊपर चढ़ने के दौरान संतुलन बिगड़ जाने के कारण एबी गड्ढे में पीछे की ओर लुढ़क गए। हालांकि बिना किसी मदद के ही वे खुद को संभालते हुए तुरंत उठ खड़े हुए

Read More

गुजरात मिशन पर पहुंचे राहुल गांधी ने GST पर सरकार को फिर घेरा, कहा- हिन्दुस्तान को 5 अलग-अलग टैक्स नहीं चाहिए

गांधीनगर: गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य में तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएसटी को लेकर कल की गई सरकार की घोषणाओं की तारीफ की. उन्होंने अपने दौरे की शुरुआत अक्षरधाम मंदिर में जाकर की जहां वह सीधे एयरपोर्ट से पहुंचे थे.  इसके बाद उन्होंने गांधीनगर के ही  चिलोबा में लोगों से रुबरु होते हुए कहा, अच्छी बात है, कांग्रेस पार्टी और हिन्दुस्तान की जनता ने बीजेपी पर दबाव डाला और 20 फीसदी से काफी आइटम उन्होंने 18 फीसदी में ला दिए.

Read More

यूपी निकाय चुनाव प्रचार: मुज़फ्फरनगर का था प्लान, पर अब योगी आदित्य नाथ अयोध्या से शुरू करेंगे अभियान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राज्य मे हो रहे निकाय चुनावों के लिए प्रचार अभियान की शुरुआत 14 नवंबर से अयोध्या में करेंगे। उत्तर प्रदेश सरकार के सूत्रों के अनुसार पहले सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार (नौ नवंबर) को मुजफ्फरनगर से ये प्रचार अभियान शुरू करने वाले थे लेकिन बाद में इसमें परिवर्तन कर दिया गया। यूपी बीजेपी के प्रवक्ता चंद्र मोहन ने कहा कि अयोध्या के ऐतिहासिक महत्व को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। 

Read More

नोटबंदी का एक साल : राहुल गांधी ने कहा- यह फैसला एक त्रासदी

नई दिल्‍ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी के एक साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है और इस निर्णय को बड़ी त्रासदी बताया. इसके साथ ही कांग्रेस उपाध्‍यक्ष ने कहा कि नोटबंदी ने लाखों लोगों के जीवन और आजीविका को नष्ट कर दिया. 

राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'नोटबंदी एक त्रासदी है. हम लाखों ईमानदार भारतीयों के साथ खड़े हैं, जिनका जीवन और आजीविका को प्रधानमंत्री के विचारहीन फैसले ने नष्ट कर दिया'.

Read More

हिमाचल चुनाव: प्रचार के लिए एक दिन का समय शेष, बीजेपी-कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंकी

शिमला: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नौ नवंबर को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार के खत्म होने में अब 24 घंटे से भी कम का समय बचा है और वरिष्ठ भाजपा नेता धुआंधार प्रचार में लगे हुए हैं. बड़ी संख्या में नेता इस पर्वतीय राज्य में जमे हुए हैं और उन्होंने आज रैलियों को संबोधित किया. गृह मंत्री राजनाथ सिंह, सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हिमाचल प्रदेश पहुंचे.

Read More