mp mirror logo

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने की हार्दिक पंड्या की तारीफ

मुंबई: भारत दौरे पर आयी न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने रविवार (15 अक्टूबर) को हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या की तारीफ करते हुये कहा कि वह टीम को स्थिरता देने में अहम भूमिका निभाते हैं. कीवी कप्तान ने कहा, ‘‘पिछले एक या दो वर्षों से वह शानदार क्रिकेट खेल रहे हैं. हमने उन्हें आईपीएल में देखा है. हमारे खिलाफ श्रृंखला में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की. अब वह बल्ले से भी योगदान दे रहे हैं और ऐसे हरफनमौला खिलाड़ी बन गये हैं जिन्हें कोई भी टीम अपने साथ रखना चाहेगी.’’ भारतीय दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के साथ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला भी खेलेगी.

उन्होंने कहा, ‘‘तेज गेंदबाजी करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर वह भारतीय टीम के काफी अहम सदस्य है. स्पिनरों की मददगार परिस्थितियों में तेज गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में बड़े शॉट खेलने वाला खिलाड़ी टीम के लिये उपयोगी होता है.’’ पंड्या ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में भारत को 4-1 से जिताने में अहम योगदान दिया. पंड्या ने 55 की औसत से 222 रन बनाये जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 83 का था. इसके अलावा उन्होंने ने छह विकेट भी लिये.

बडौदा के इस 24 वर्षीय खिलाड़ी ने एकदिवसीय करियर का आगाज न्यूजीलैंड के पिछले दौरे पर धर्मशाला में किया था. तब से उनके प्रदर्शन में लगातार सुधार हो रहा है. पंड्या की प्रतिभा से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल इतने प्रभावित हुये कि उन्होंने अखबार के अपने कॉलम में लिखा कि कपिल देव के संन्यास लेने के बाद पंड्या ऐसे हरफनमौला खिलाड़ी है जिसकी तलाश भारतीय टीम को लंबे समय से थी.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने रविवार (15 अक्टूबर) को कहा कि सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला में भारत के युवा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी का सामना करना उनकी टीम के लिये मुश्किल काम होगा. विलियमसन ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘दोनों (कुलदीप और चहल) काफी प्रतिभाशाली गेंदबाज हैं. आईपीएल में उनका अनुभव उनके लिये काफी अहम रहा जिससे उन्होंने भारत के लिये खेलने की अपनी दावेदारी पेश की. ये दोनों काफी सफल भी रहे हैं. हम जानते हैं कि यह कड़ी चुनौती होगी, लेकिन हमारे खिलाड़ी इस चुनौती का सामना करने के लिये तैयार हैं.’’

उन्होंने कुलदीप का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘अभी बहुत अधिक चाइनामैन गेंदबाज नहीं हैं और जो हैं वे काफी सफल हो रहे हैं. उनका सामना करना चुनौती है.’’ विलियमसन ने कहा, ‘‘निश्चित रूप से उनके (कुलदीप और चहल) गेंदबाज काफी अच्छे हैं, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि हम यहां की पिचों पर किस तरह से अनुकूलित होते हैं.’’

"खेल" से अन्य खबरें

इंतजार की घडिय़ां खत्म नूपुर को जीवनसंगिनी बनाने बारात लेकर पहुंचे भुवनेश्वर कुमार

इंतजार की घडिय़ां खत्म हो गई। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और उनकी बचपन की दोस्त नूपुर एक दूजे के हो गए। सुबह ही भुवी की बारात उनके गंगानगर स्थित आवास से निकली। शेरवानी पहने भुवी दूल्हे के लिबास में काफी फब रहे थे।

Read More

आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक चौके लगाने का नया रिकार्ड बनाया

कैनबरा : ऑस्ट्रेलिया की धरती पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच खेला जा रहा टी20 मैच एक साथ कई रिकॉर्ड का गवाह बना. इस मैच में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो लगा कि मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम जीतेगी. आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक चौके लगाने का नया रिकार्ड बनाया, लेकिन उनकी दिलकश पारी के बावजूद इंग्लैंड की महिला टीम ने डेनिली वाइट के धमाकेदार शतक से तीसरे टी-20 मैच में यहां चार विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला अपने नाम की.

Read More

IND vs SL: भुवनेश्‍वर कुमार को मिली शादी के लिए टेस्‍ट टीम से छुट्टी

श्रीलंका के साथ जारी टेस्‍ट सीरीज के लिए भारतीय टेस्‍ट टीम से भुवनेश्‍वर कुमार और शिखर धवन को छुट्टी दी गई है। दोनों खिलाड़‍ियों को निजी कारणों के चलते छुट्टी देने की पुष्टि मंगलवार को की। भुवी इस श्रृंखला में अब कोई टेस्‍ट नहीं खेलेंगे जबकि धवन तीसरे टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। भुवी की 23 नवंबर को शादी है, जबकि धवन को छुट्टी की वजह स्‍पष्‍ट नहीं है।

Read More

गोपीचंद की बेटी ने किया कमाल, जिस टूर्नामेट को मां ने जीता उसी में बेटी बनी चैंपियन

ऑल इंडिया जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले संस्करण को एक प्लेयर के नाते जीतने में जितनी खुशी हुई। उसी टूर्नामेंट 25 सालाें बाद अपनी लक्ष्मी के जीतने पर एक मां होने के नाते मुझे गर्व महसूस हो रहा है। यह कहना है स्टार बैडमिंटन प्लेयर और कोच गोपीचंद पुलेला की पत्नी पीवी लक्ष्मी का। जोकि रविवार को पंजाब यूनिवर्सिटी में आयोजित श्रीमती कृष्णा खेतान मेमोरियल ऑल इंडिया जूनियर रैंकिंग प्राइज मनी बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबलाें को देखने के लिए मौजूद रही।

Read More

ऑस्ट्रेलियाई टीम पर सवाल उठाने वालों को ट्रेवर होंस ने दिया जवाब

एक क्रिकेट वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में होंस ने कहा, "निश्चित तौर पर यह मुश्किल था. विकेटकीपिंग के स्थान के लिए काफी लंबी माथापच्ची की गई और फिर हमने पेन को चुना. यह सभी को पता है कि पेन मौजूदा समय में देश के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं और वह हमारी टी-20 टीम का नियमित हिस्सा भी हैं साथ ही अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी काफी अच्छी है."

Read More

भारत का अजेय अभियान जारी, म्यांमार को 2-2 से ड्रा पर रोका

मडगांव : कप्तान सुनील छेत्री और जेजे लालपेखलुवा के शानदार खेल से भारत ने मंगलवार को यहां दो बार पिछड़ने के बाद वापसी करके म्यांमार के खिलाफ एएफसी एशिया कप 2019 क्वालीफायर्स के दूसरे चरण का मैच 2-2 से ड्रा खेलकर अपना अजेय अभियान जारी रखा. म्यांमार के लिये यान नैंग ओ (पहले मिनट) और क्याउ को को (19वें मिनट) ने गोल करके अपनी टीम को दो बार बढ़त दिलायी. भारत की तरफ से छेत्री (13वें मिनट) और जेजे (69वें मिनट) ने गोल दागे.

Read More

59 साल में पहली बार वर्ल्ड कप नहीं खेलेगा इटली

इटली की टीम 59 सालों में पहली बार फीफा वर्ल्ड कप में पहुंचने में नाकाम रही है. वर्ल्ड कप में एंट्री के लिए उसे हर हाल में क्वालीफाइंग मुकाबले में स्वीडन को हराना था, लेकिन सान सिरो में खेले गए मैच में स्वीडन ने उसे बराबरी पर रोक दिया.

चार बार की चैंपियन इटली उन टीमों में है, जिसे दुनिया की दिग्गज फुटबाल टीमों में शुमार किया जाता है. उसके बगैर वर्ल्ड कप के बारे में सोचा ही नहीं जा सकता लेकिन हकीकत यही है कि इस बार वो वर्ल्ड कप में नहीं दिखेगा. इस मैच के बाद इटली में शोक की लहर फैली हुई है.

Read More

भज्जी ने पहले उड़ाया श्रीलंका का मजाक बाद में डिलीट किया ट्वीट

टीम इंडिया से बाहर चल रहे टर्बोनेटर हरभजन सिंह एक बार फिर अपने ट्वीट की वजह से चर्चा में आए हैं. भज्जी ने हाल ही में ट्वीट कर भारत दौरे पर आई श्रीलंकाई टीम का मजाक उड़ाया था. जिसके बाद उन्होंने अपना वह ट्वीट डिलीट कर दिया.

Read More

किदांबी श्रीकांत एक सप्ताह की आराम के बाद हांगकांग सुपर सीरीज से करेंगे वापसी

नई दिल्ली: देश के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने चोटिल होने के कारण चाइना ओपन सुपर सीरीज से हटने का फैसला किया है और वह एक हफ्ते के आराम के बाद हांगकांग ओपन सुपर सीरीज से वापसी करेंगे. इस टूर्नामेंट में उनके पास रैंकिंग में नंबर एक पर पहुंचने का मौका होगा. 

Read More

मैदान पर बाल-बाल बचा ये भारतीय खिलाड़ी, फिर घट सकती थी ये जानलेवा घटना

क्रिकेट का खेल जितना मनोरंजक और मजेदार है उतना ही खतरनाक भी। एक गेंद में क्या कुछ हो जाए कोई नहीं जानता? गेंदबाज़ की एक गेंद बल्लेबाज़ को ऐसी चोट दे सकती है जो जिंदगी भर ठीक न हो, तो बल्लेबाज़ का एक शॉट मैदान पर फील्डिंग कर रहे खिलाड़ी के लिए जानलेवा साबित हो सकता है। क्रिकेट के मैदान पर एक बार फिर से एक ऐसी ही घटना घटी लेकिन अच्छी बात ये रही की इस घटना में ये भारतीय खिलाड़ी एक दम ठीक-ठाक रहा और फिर से मैदान पर लौट आया। 

Read More