mp mirror logo

एनकाउंटर पर उठे सवाल, IPS से वापस लिया जाएगा राष्ट्रपति पदक

भोपाल। एनकाउंटर पर सवाल उठने के बाद मध्यप्रदेश के एक आईपीएस अधिकारी को राष्ट्रपति पदक वापस लौटाना होगा। रतलाम रेंज के डीआईजी धमेंद्र चौधरी को वीरता के लिए मई 2004 में राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया था।
इसके पहले 5 दिसंबर 2002 में जब वे झाबुआ जिले में एएसपी थे, तब चौधरी ने वॉटेंड का एनकाउंटर किया था, जिसका नाम लोहना था। इसके बाद उनके इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े होने लगे और मानवाधिकार आयोग की जांच में इसे गलत पाया गया, जबकि राज्य सरकार ने जांच के बाद इसे सही बताया था।
एनकाउंटर पर सवाल उठने के बाद 30 सितंबर को राष्ट्रपति सचिवालय ने पदक को वापस लेने की अधिसूचना जारी की है। हालांकि धर्मेंद्र चौधरी का कहना है कि उन्हें अभी तक ऐसा कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है।

"जिलों की ख़बरें" से अन्य खबरें

शिवराज सिंह की मुश्किलें बढ़ी, चुनाव से पहले सेन समाज ने की आरक्षण की मांग

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में आरक्षण की मांग को लेकर सेन समाज ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. सेन समाज के सैकड़ों लोग शनिवार को राजधानी भोपाल में जुट रहे हैं. जहां वे सेन समाज को अनुसूचित जाति में शामिल किए जाने की मांग कर रहे हैं. प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों को मुताबिक सेन समाज को मिल रहे आरक्षण का दायरा बढ़ाते हुए अनुसूचित जाति में शामिल करने के लिए राज्य सरकार ने विधानसभा में अशासकीय संकल्प पारित  किया था, लेकिन उसके सालों बाद भी अमल नहीं हो सका.

Read More

MP: कर्ज और फसल बीमा क्लेम न मिलने से परेशान किसान ने लगाई फांसी

मध्य प्रदेश के सागर जिले के गढ़ाकोटा में कर्ज में डूबे किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. किसान पर करीब तीन लाख रुपए का कर्ज था और हाल ही में ओलावृष्टि से चने की फसल भी तबाह हो गई थी.

जानकारी के अनुसार, गढ़ाकोटा थाना क्षेत्र के सिंगपुर कला में रहने वाले किसान गुलाब पटेल ने शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. किसान की पत्नी सियारानी पटेल ने बताया कि वह कर्ज की वजह से काफी परेशान थे. उन पर तीन लाख रुपए का कर्ज था.

Read More

ओलावृष्टि पर बोले सीएम- अभी चुनाव है, कुछ नहीं कहूंगा, जो लागू, वही मिलेगा

अशोकनगर.प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को पिपरई क्षेत्र के ढ़ोढ़िया गांव पहुंचे। जहां उन्होंने चार दिन पहले ओलावृष्टि से नष्ट हुई फसलों का निरीक्षण कर किसानों ने बातचीत की। मुख्यमंत्री श्री सिंह ने ग्रामीणों से कहा कि अभी कुछ घोषणा करूंगा तो कांग्रेस वाले चिल्लाने लगेंगे कि आचार संहिता का उल्लंघन हो रहा है। उन्होंने किसानों ने कहा कि टीवी देखते हो या अखबार पढ़ते हो। उसमें देख लेना। जो भी नुकसान की भरपाई होगी वहीं अशोकनगर जिले को भी मिलेगा।

Read More

कांग्रेस का सवाल, शिवराज जी! अवैध कब्जेदारों पर इतनी मेहरबानी?

भोपाल। मध्यप्रदेश में भारी बारिश और ओलावृष्टि से करीब 1000 गांवों में फसलें पूरी तरह चौपट हो गयी हैं, जिससे किसान परेशान हैं, बस इसी परेशानी को राजनीतिक पार्टियां भुनाने में लगी हैं, सत्ताधारी पार्टी जहां किसानों को उनके नुकसान की भरपाई करने का आश्वासन दे रही है, वहीं विपक्ष किसानों की उपेक्षा का आरोप लगा रही है।

Read More

उपचुनाव: बढ़ती जा रही भाजपा की मुश्किल, अब गैस पीड़ित भी सीधी जंग को तैयार

भोपाल। मध्यप्रदेश के दो विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव में भोपाल के यूनियन कार्बाइड पीड़ितों के लिए संघर्ष करने वाले पांच संगठनों ने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों का विरोध करने का ऐलान किया है। इन उपचुनाव में इन संगठनों के नेता भाजपा के खिलाफ प्रचार अभियान चलाएंगे।

Read More

एमपी में सियासी भूचाल, अल्पेश ठाकोर की दस्तक से तिलमिलाई बीजेपी,

भोपाल। गुजरात के राधनपुर से कांग्रेस विधायक व ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर के मध्यप्रदेश में दस्तक देते ही सियासत गरमा गई है। आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। बीजेपी का कहना है कि अल्पेश के एमपी में आने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि कांग्रेस के पास कार्यकर्ता बचे नहीं, अब वह बाहरी कार्यकर्ताओं का सहारा ले रही है।

Read More

सीएम ने बुलाई आपात बैठक, अफसरों से कहा-नुकसान की भरपाई करें

भोपाल। प्रदेश में ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों की संख्या बढ़ती जा रही है। 13 जिलों में 621 गांवों के प्रभावित होने की प्रारंभिक रिपोर्ट सरकार के पास पहुंची है। यहां 27 हजार हेक्टेयर की फसल खराब हुई है। नुकसान को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को आपात बैठक बुलाई।

Read More

कम्प्लीशन सर्टिफिकेट मामला : हटाए गए तीनों अफसर निगम में लौटे

भोपाल। कम्प्लीशन सर्टिफिकेट में गड़बड़ी मामले में दोषी करार देते हुए नगर निगम आयुक्त प्रियंका दास ने जिन तीन अफसरों को हटाया था उनकी मंगलवार को वापसी के आदेश हो गए। अपर आयुक्त मलिका निगम नागर, वीके चतुर्वेदी और नगरयंत्री जीएस सलूजा को आयुक्त ने हटाते हुए उन्हें उनके मूल विभाग भेज दिया था और विभागीय जांच के आदेश दिए थे। अपर आयुक्त चतुर्वेदी ने निगम में वापस ज्वाइन भी कर लिया।

Read More

राजस्थान में किसानों का कर्ज मॉफ, CM शिवराज ने कहा- नहीं है भीख की जरूरत

भोपाल। एक तरफ जहां मध्यप्रदेश में कर्ज से परेशान किसान आए दिन आत्महत्या जैसे कदम उठा रहे हैं, वहीं प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने कर्ज माफी के नाम पर कहा कि मध्यप्रदेश में किसानों को भीख की जरूरत नहीं है।

Read More

सिंधिया के निशाने पर मोदी-शिवराज, कहा- जुमलों की सरकार के अंत का वक्त

भोपाल। कोलारस-मुंगावली में होने वाले उपचुनाव के लिए प्रदेश की दोनों मुख्य पार्टियां कमर कस चुकी हैं। आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जोर पकड़ चुका है। इसी क्रम में कांग्रेस की ओर से मोर्चा संभाल रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सूबे की शिवराज सरकार के साथ ही पीएम मोदी पर भी जमकर निशाना साधा।

Read More