mp mirror logo

हनीप्रीत से पूरी रात चली पूछताछ, पूर्व मंत्री के सुरक्षा काफिले की गाड़ी में पकड़ी गई

जेएनएन, पंचकूला। डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत को पंचकूला से सटे पंजाब के शहर जीरकपुर से जिस समय गिरफ्तार किया तो वह पटियाला की ओर जाने की तैयारी में थी। वह जिस गाड़ी में पकड़ी गई वह पंजाब के एक पूर्व मंत्री के सुरक्षा काफिले में चलती थी। वह बठिंडा की एक डेरा प्रेमी महिला के साथ इनोवा कार में पटियाला की तरफ जा रही थी। हनीप्रीत के साथ सुखदीप कौर नामक इस महिला को भी गिरफ्तार कर लिया गया। वह हनीप्रीत पिछले कई दिनों से बठिंडा में सुखदीप कौर के घर में छिपी हुई थी। बताया जाता है कि हनीप्रीत से पुलिस ने तड़के तीन बजे तक पूछताछ की।

 डेरा प्रेमी महिला के साथ पटियाला जाने की तैयारी में थी, आज कोर्अ में पेश करेगी पुलिस

अाइजी ममता सिंह सहित कई वरिष्‍ठ पुलिस अफसरों ने हनीप्रीत से पूछताछ की, लेकिन वह हर सवाल का नकारात्‍मक जवाब ही देती रही। हनीप्रीत को पुलिस आज अदालत में पेश कर रिमांड पर लेगी। उसे पंचकूला के चंडीगढ़ मंदिर थाने में रखा गया है।

हनीप्रीत पर पंचकूला में 25 अगस्त को दंगे भड़काने की साजिश रचने एवं देशद्रोह का केस दर्ज है। पुलिस के अनुसार, उसने भागने की भी कोशिश की, लेकिन असफल रही। सूत्रों का कहना है कि हनीप्रीत जिस कार में थी, वह पंजाब के एक पूर्व मंत्री के सिक्योरिटी काफिले में चलती है, हालांकि हरियाणा पुलिस ने इससे इन्‍कार किया है।

हनीप्रीत ने 2 अक्टूबर की कार में बैठे -बैठे एक चैनल को इंटरव्यू दिया। इंटरव्यू जब ऑन एयर हुआ तो पुलिस की एक्टिव हुई। पंचकूला के पुलिस कमिश्नर एएस चावला ने बताया कि मंगलवार दोपहर पुलिस को जानकारी मिली कि हनीप्रीत चंडीगढ़ से पटियाला की ओर जा रही है। इसके बाद एसीपी मुकेश मल्होत्रा टीम के साथ जीरकपुर पहुंच गए। पुलिस ने उनकी इनोवा कार का पीछा कर दोनों को गिरफ्त में ले लिया।

पुलिस के अनुसार हनीप्रीत सोमवार देर रात चंडीगढ़ पहुंची थी। यहां पर वह डेरे के एक पुराने अनुयायी के घर पर कुछ देर रुकी। इसके बाद उसने न्यूज चैनल को इंटरव्यू दिया। पुलिस को हनीप्रीत के बारे में देर रात जानकारी मिली तो चंडीगढ़ में सर्च के लिए टीमें रवाना कर दीं, लेकिन उससे पहले ही वह वहां से निकल चुकी थी। इसके बाद पुलिस टीमें लगातार सक्रिय  रहीं और मंगलवार को जब हनीप्रीत पटियाला भाग रही थी तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पिछले कई दिनों से बठिंडा में रुकी हुई थी हनीप्रीत

पुलिस सूत्रों ने बताया कि हनीप्रीत के साथ कार में सवार दूसरी महिला बठिंडा निवासी सुखदीप कौर थी। उसका पूरा परिवार डेरे का पुराना अनुयायी है। सुखदीप लगातार फोन के जरिए हनीप्रीत के संपर्क में थी। जब हनीप्रीत को राजस्थान मेेंं छापेमारी के बाद प्रदेश छोड़ना पड़ा तो सुखदीप ने हनीप्रीत को अपने घर में शरण दे दी थी। वही सभी जगह हनीप्रीत को अपने साथ लेकर जा रही थी।

हनीप्रीत रोहतक की सुनारिया जेल से फरार होने के बाद डेरा प्रमुख गुरमीत  के पैतृक गांव गुरसर मोडिया पहुंच गई थी। वहां से 2 सितंबर को वह उदयपुर में प्रदीप गोयल के पास पहुंच गई। पंचकूला के पुलिस कमिश्नर एएस चावला के अनुसार हनीप्रीत ने २ सितंबर को गुरसर मोडिया से भागकर सुखदीप कौर से संपर्क किया। पिछले कई दिनों से वह बठिंडा में सुखदीप कौर के पास थी।

पंजाब के पूर्व विधायक के घर ठहरी थी हनीप्रीत!

मोहाली : यह भी चर्चा है कि पिछले एक सप्ताह से हनीप्रीत एक पूर्व विधायक व जीरकपुर में डेरा समर्थकों के संपर्क में थी। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में जमानत रद होने के बाद हनीप्रीत ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में समर्पण करने की तैयारी की थी।

दूसरी तरफ पंजाब के पूर्व विधायक व जीरकपुर निवासी हरबंस सिंह जलाल ने दैनिक जागरण से कहा कि उनका हनीप्रीत से कोई लेना-देना नहीं है। हां, सलाबतपुर डेरे में जो ईंटें लगी हैं, वह मेरे भट्ठे की हैं। जलाल 1972 में निर्दलीय और 1977 में अकाली दल के टिकट पर जीते थे। इस बारे में एसएसपी कुलदीप सिंह चहल का कहना था कि हनीप्रीत जीरकपुर में पूर्व विधायक के घर पर रह रही थी या नहीं, यह जांच की बात है। वैसे भी अब यह केस पंचकूला पुलिस देख रही है।

"नेशनल" से अन्य खबरें

हिमाचल चुनाव: PM मोदी, अमित शाह, CM योगी होंगे बीजेपी के स्‍टार प्रचारक, आडवाणी का नाम नहीं

नई दिल्‍ली: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली, स्मृति ईरानी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान आदि शामिल हैं. हिमाचल प्रदेश भाजपा की ओर से जारी सूची में हालांकि वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम नहीं है. 

Read More

नरक चतुर्दशी 2017 पूजा विधि और शुभ मुहूर्त: इस विधि से करें पूजा, मृत्यु के देवता यम करेंगे सभी बुरे कर्म माफ

कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी के दिन को छोटी दिवाली के रुप में मनाया जाता है। इस दिन को नरक चतुर्दशी, रुप चतुर्दशी के नाम से भी जाना जाता है। इस दिन मृत्यु के देवता यमराज की पूजा की जाती है और विशेषकर उन्हें दीपदान किया जाता है। इस दिन के लिए पौराणिक मान्यता प्रचलित है कि इस दिन भगवान श्री कृष्ण ने राक्षस नरकासुर को क्रूर कर्म करने से रोका। उन्होनें 16 हजार कन्याओं को उस दुष्ट की कैद से छुड़ाकर अपनी शरण दी और नरकासुर को यमपुरी पहुंचाया।

Read More

धनतेरस 2017 पूजा विधि और शुभ मुहूर्त: जानें क्या है आपके शहर में लक्ष्मी पूजन का समय

कार्तिक माह की त्रयोदशी को धनत्रयोदशी भी कहा जाता है। वैसे तो ये दिन धनतेरस के नाम से प्रख्यात है। दिवाली से दो दिन पहले के इस पर्व पर मां लक्ष्मी के साथ भगवान धन्वंतरि और कुबेर की पूजा की जाती है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन नया सामान खरीदने से धन 13 गुना बढ़ जाता है। धनवंतरी देवताओं के चिकित्सक हैं और चिकित्सा के देवता माने जाते हैं इसलिए चिकित्सकों के लिए धनतेरस का दिन बहुत ही महत्व पूर्ण होता है। धनतेरस की शाम घर के बाहर मुख्य द्वार पर और आंगन में दीप जलाने की प्रथा भी है। 

Read More

त्योहारों में अपने घर जाने वालों के लिए खुशखबरी, 1 मिनट में बुक हो जाएगी तत्काल टिकट, जानिए कैसे

नई दिल्लीः महीनों पहले टिकट नहीं बुक कर सके लोग अब त्योहारी सीजन में अपने घर जा सकेंगे. जी हां दिवाली और छठ के दिनों में ट्रेन से अपने घर जाने वालों के लिए खुशखबरी है. आज हम आपके लिए पास्ट तत्काल बुकिंग का ऐसा तरीका लेकर आए हैं जिसकी मदद से आप 1 मिनट से भी कम वक्त में तत्काल टिकट बुक कर सकेंगे.

Read More

दिवाली की खरीदारी में इन बातों का रखें ध्यान, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

दिवाली का त्योहार हर किसी के लिए खास होता है। अपनी क्षमता के अनुसार हर कोई नए कपड़े, गहने, उपहार में देने के लिए सामान खरीदता है। मगर, आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जिनका ध्यान आपको खरीदारी करने के दौरान रखना चाहिए। ऐसा करने पर मां लक्ष्मी की कृपा से आपके घर में समृद्धि बनी रहेगी।

Read More

आरुषि केस: राजेश और नूपुर तलवार की आज हो सकती है रिहाई, HC ने किया बरी

इलाहाबाद: इलाहाबाद हाईकोर्ट के 2008 के आरुषि हत्याकांड मामले में नूपुर और राजेश तलवार को बरी करने के बाद शुक्रवार को उन्हें डासना जेल से रिहा किया जा सकता है. कोर्ट ने गुरुवार को तलवार दंपति को ये कहते हुए बरी कर दिया था कि परिस्थितियां और सबूत उन्हें दोषी सिद्ध करने के लिए पर्याप्त नहीं हैं. वहीं फैसला आने के बाद नूपुर और राजेश तलवार ने खुशी जाहिर की. जेल के जेलर डीआर मौर्या ने न्‍यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि जब डॉ. राजेश और नूपुर तलवार को यह बताया गया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उनकी अपील को स्‍वीकार कर ली है और उन्‍हें मामले में बरी कर दिया है तो वे खुश हो गए. उन्‍होंने कहा कि हमें न्‍याय मिल गया है.

Read More

प्रोफेसरों को दिवाली तोहफा, मिलेगी 7वें वेतन आयोग के तहत सैलरी

दिवाली से पहले देशभर के सेंट्रल यूनिवर्सिटी और उससे संबद्ध कॉलेजों के प्रोफेसरों और शिक्षकों को तोहफा मिला है. केंद्र सरकार ने कॉलेज प्रोफेसरों को 7वें वेतन आयोग का लाभ देने का फैसला किया है. मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि देश भर के विश्वविद्यालयों में कार्यरत 7.51 लाख शिक्षकों को 7वें वेतनमान का लाभ दिया जाएगा. शिक्षकों को यह लाभ एक जनवरी 2016 से दी जाएगी. 

Read More

दिल्ली-एनसीआर में बगैर पटाखों के मनेगी दिवाली, SC ने लगाया बैन

दिवाली पर दिल्ली और उससे सटे इलाकों में पटाखें नहीं बिकेंगे। सुप्रीम कोर्ट शहर में एक नवंबर तक इनकी बिक्री पर बैन लगाए रखने के फैसले पर कायम है। कोर्ट ने यह फैसला दिवाली के दौरान बढ़ जाने वाले प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए लिया है।

Read More

गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण से बीच में ही उठ कर जाने लगे लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाखों-करोड़ों फैन्स और समर्थक हैं जो उनको सुनने और देखने के लिए आते है। गुजरात में पीए मोदी के भाषण के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने उठकर जाना शुरू कर दिया। गुजरात दौरे के दूसरे दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भरूच में जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले वो अपने गांव वडनगर गए थे।

Read More

गुजरात: जाम नगर पहुंचे पीएम मोदी, राज्‍य को देंगे 5,800 करोड़ के प्रोजेक्‍ट्स की सौगात

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं. इसके लिए पीएम सुबह जाम नगर पहुंचे, जहां राज्‍य के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी के लिए पहुंचे और फूल देकर उनका स्‍वागत किया.

Read More