mp mirror logo

मर्जर से राहत न मिलने पर एनएसयूआई ने जलाया सीएम का पुतला

संतहिरदाराम नगर/ भोपाल (एमपी मिरर)। एनएसयूआई ने हुजूर विधानसभा अध्यक्ष राहुल मंडलोई के नेतृत्व में रविवार को चंचल चैराहे पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया गया। पुतला दहन के दौरान मंडलोई ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने नवयुवक सभागार में संत नगरवासियों से कहा था कि आप घबराएं नहीं, मर्जर समस्या का समाधान मैं जल्द करूंगा।

इसके बाद चैतीचांद के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने उनके निवास पर एक बार फिर संत नगरवासियों को आश्वासन दिया कि मर्जर का दर्द जल्द ही दूर कर दिया जाएगा। संतनगर के वासियों से प्रदेश के मुख्यमंत्री बार-बार झूठ बोलते रहते हैं, जबकि विधायक रामेश्वर शर्मा ने विधानसभा चुनाव के दौरान अपना खुद का घोषणा पत्र जारी किया था, जिसमें मर्जर समस्या का समाधान 100 दिनों में करने का वादा किया गया था। मंडलोई ने बताया कि एनएसयूआई मर्जर एवं अन्य जो विधायक ने झूठी घोषणाएं की थीं, उन सबके खिलाफ एनएसयूआई चरणबद्ध आंदोलन चलाएगी।


- जनता के बची लाएंगे झूठे वादे
एनएसयूआई हुजूर विधानसभा में मुख्यमंत्री और विधायक के झूठे वादे जनता के सामने उजागर करेगी। प्रदर्शन के दौरान ब्लॉक अध्यक्ष नानक चंदनानी, पार्षद अशोक मारण, कांग्रेस नेता लीलाधर पंवार, राजेश राजपूत, सोहन मेवड़ा, राहुल राजपूत, मोहित मेवड़ा, विनोद तिवारी, अंकित नागर, विष्णु मारण आदि शामिल रहे।

 

"मुख्य ख़बरें" से अन्य खबरें

बाबा ने रची थी दंगे की साजिश, हनीप्रीत को मिला था अमल में लाने का काम

चंडीगढ़. गुरमीत राम रहीम ने अपने गुंडों के साथ मीटिंग करके पंचकूला में दंगा भड़काने की साजिश रची थी। सिरसा डेरे में इसकी प्लानिंग तीन राउंड की मीटिंग में हुई थी। पहली मीटिंग में गुरमीत सिर्फ 11 खास लोगों से मिला था। इस मीटिंग में हनीप्रीत भी थी। उसका जिम्मा था कि साजिश को वैसे ही अंजाम दिया जाए जैसी प्लानिंग हुई है। इन 11 लोगों ने अगली मीटिंग में 11 अन्य डेरा समर्थकों को बाबा का हुक्म सुनाया था। तीसरी मीटिंग में यही बात अन्य समर्थकों को बताई गई। यह खुलासा अब तक पकड़े गए पांच डेरा समर्थकों से पूछताछ में हुआ है। दंगा भड़काने वालों में शामिल थे पांचों लोग...

Read More

ब्लू व्हेल गेम टास्क के लिए 700 KM दूर पहुंची गर्ल्स, फिर इनके साथ हुआ ये

होशंगाबाद/भोपाल. ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल के टास्क पूरा करने के लिए टीन एजर्स कुछ भी करने को तैयार हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला एमपी के होशंगाबाद में आया जहां आगरा से भागकर 2 लड़कियां आ गई थीं। इस तरह घर से भागकर किया टास्क पूरा...
परिवार ने किया सर्च, लोकल परिचित मिलने पहुंचे
-रात को 8 बजे होशंगाबाद के वेटिंग हॉल में दोनों बैठी थीं। 
-घर से काफी देर तक गुम होने के कारण परिजनों ने उन्हें सर्च किया। 

Read More

ब्रह्मपुत्र नदी के आंकड़े भारत को नहीं देगा चीन

बीजिंग, प्रेट्र। डोकलाम प्रकरण के बाद चीन ने कहा है कि वह ब्रह्मपुत्र नदी के जल संबंधी वैज्ञानिक आंकड़े फिलहाल भारत को उपलब्ध नहीं करा पाएगा। हालांकि चीन ने कहा कि वह सिक्किम में नाथूला दर्रे को कैलास-मानसरोवर यात्रा शुरू करने पर फिर से खोलने के लिए बातचीत के लिए तैयार है। चीन ने मंगलवार को कहा कि वह डोकलाम गतिरोध के समय जून मध्य में रोक दी गई कैलास और मानसरोवर की यात्रा को फिर शुरू करने पर भारत से बातचीत करेगा। भारतीयों की इस तीर्थयात्रा के लिए सिक्किम में नाथूला दर्रे को भारत में फिर से खोले जाने पर विचार-विमर्श होना है। पिछले माह भारत और चीन के बीच डोकलाम को लेकर 73 गतिरोध रहा था। चीन यहां पर सड़क बनाना चाहता था और भारत का इसका कड़ा विरोध कर रहा था। मानसरोवर जाने का सिक्किम का रास्ता 2015 से शुरू हुआ था। इसीलिए तीर्थयात्री बसों के जरिये नाथूला से 1500 किमी की दूरी तय करके कैलास पहुंचते हैं।

Read More

प्रियंका चोपड़ा से पूछा- विदेश की बजाए भारत के गांवों की मदद क्‍यों नहीं करतीं? मिला ये जवाब

बॉलीवुड एक्ट्रेस और वर्तमान में यूनिसेफ (UNICEF) की ग्लोबल गुडविल एंबेसडर प्रियंका चोपड़ा इंस्टाग्राम पर शेयर किए वीडियो की वजह से यूजर्स के निशाने पर आ गई हैं। प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ प्रोग्राम के तहत जॉर्डन में सीरियन बच्चों को शिक्षा के प्रति जागरुक करने के लिए पहुंची थीं। जहां उन्होंने अध्यापक के रूप में बच्चों के साथ कुछ वक्त बिताया और अंग्रेजी से जुड़े शब्द बच्चों को बताए। इसका वीडियो बॉलीवुड एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया। जिसपर यूजर्स ने उनके दोहरे रवैए के लिए उनपर ताना मारा। एक यूजर्स ने लिखा कि प्रियंका ये सब भारत के ग्रामीण इलाकों में करतीं जहां कुपोषित बच्चे भोजन का इंतजार कर रहे हैं। 

Read More

रोहिंग्या संकट पर भारत का समर्थन चाहता है बांग्लादेश

शरणार्थियों की वापसी के मुद्दे पर म्यांमार पर दबाव बढ़ाते हुए बांग्लादेश ने रविवार को रोहिंग्या मुद्दे से निपटने के लिए भारत से मदद की मांग की.

संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक म्यांमार के उत्तरी रखाइन प्रांत में पुलिस चौकियों पर उग्रवादियों के हमले के बाद हिंसा भड़कने पर 25 अगस्त के बाद से तकरीबन 300000 रोहिंग्या मुसलमान प्रांत छोड़कर बांग्लादेश चले आए.

रोहिंग्या मुसलमानों का आरोप है कि सेना और रखाइन के बौद्धों ने उनके खिलाफ नृशंस अभियान चलाया है. हालांकि म्यांमार ने इन आरोपों को खारिज़ करते हुए कहा है कि उसकी सेना रोहिंग्या 'आतंकवादियों' के खिलाफ लड़ रही है.

Read More

ट्रेन दुर्घटनाओं को लेकर अधिकारियों पर बरसे नए रेल मंत्री पीयूष गोयल

आए दिन हो रही ट्रेन दुर्घटनाओं के मद्देनजर नवनियुक्त रेल मंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को रेल अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें जम कर खरी-खोटी सुनाई। इस उच्चस्तरीय बैठक में गोयल ने असंसदीय भाषा तक का इस्तेमाल कर डाला, जिससे अधिकारियों में नाराजगी है। यात्री सुरक्षा की समीक्षा के लिए बुलाई गई इस आपात बैठक में उन्होंने पुराने डिजाइन के सभी कोच हटा कर एलएचबी कोच लगाने व पटरियों की मरम्मत क ो प्राथमिकता देने सहित कई निर्देश दिए।

Read More

CM योगी, केशव मौर्य, दिनेश शर्मा और स्वतंत्रदेव सिंह निर्विरोध MLC चुने गए

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और दिनेश शर्मा विधान परिषद के लिए निर्विरोध चुन लिए गए हैं. इन तीनों के अलावा स्वतंत्रदेव सिंह का भी एमएलसी के रूप में निर्विरोध चयन हुआ है. जैसा कि संभावित था विपक्षी पार्टियों ने बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ कोई उम्मीदवार नहीं उतारा.

Read More

रेल हादसों पर बोले लालू- खूंटा बदलने से भैंस ज्यादा दूध नहीं देगी

पटना। एक दिन में तीन ट्रेन हादसे होने के बाद एक बार फिर से केंद्र सरकार और रेल मंत्रालय विपक्षी दलों के निशाने पर आ गए हैं। इसी कड़ी में पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री और राजद प्रमुख लालू यादव ने सरकार पर हमला बोला है।

उन्होंने अपने ही अंदाज में ट्वीट करते हुए लिखा है कि दिन में तीन-तीन ट्रेनें पटरी से उतर गईं, इसलिए कहता हूं, खूंटा बदलने से नहीं, संतुलित आहार देने व खुराक बदलने से भैंस ज्यादा दूध देगी।

Read More

अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत ने निभाई दोस्ती, म्यांमार के खिलाफ प्रस्ताव में नहीं लिया हिस्सा

भारत ने अंतराराष्ट्रीय मंच पर म्यांमार का साथ दिया और गुरुवार को उसके खिलाफ पारित एक प्रस्ताव से खुद को अलग रखा। गुरुवार को बाली के नुसा डुआ में आयोजित एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में म्यांमार के रोहिंग्या मुसलमानों को लेकर एक प्रस्ताव पारित किया गया। 
इस घोषणा पत्र में रोहिंग्या मुसलमानों के खिलाफ हिंसा को लेकर म्यांमार की आलोचना की गई है। बता दें कि रोहिंग्या मुसलामानों के खिलाफ रखाइन प्रांत में फैली हिंसा के चलते यहां से लगभग 125,000 मुसलमानों को देश छोड़कर भागना पड़ा है। 

Read More

काला धन पर सुप्रीम कोर्ट में मोदी सरकार की खिंचाई- सांसदों पर क्या एक्शन लिया है, लिस्ट दीजिए

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार (छह सितंबर) को नरेंद्र मोदी सरकार को कालेधन के खिलाफ उठाए गए कदमों के बारे में पूरी सूचना न देने को लेकर कड़ी आपत्ति जतायी। देश की सर्वोच्च अदालत ने दो चुनावओं के जिन नेताओं की संपत्ति 500 फीसदी तक बढ़ गई उनके खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा की गई कार्रवाई की सूचना न देने के ”रुख” पर आपत्ति जताई। शीर्ष अदालत ने सरकार को यह भी निर्देश दिया कि वह अदालत के समक्ष इस संबंध में जरूरी सूचना रखे। शीर्ष अदालत ने कहा कि यद्यपि सरकार यह कह रही है कि वह चुनाव सुधार के खिलाफ नहीं है लेकिन उसने जरूरी विवरण पेश नहीं किये हैं। यहां तक कि केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) द्वारा उसके समक्ष सौंपे गए हलफनामे में दी गई सूचना ”अधूरी” थी।

Read More