mp mirror logo

छात्रों और बच्चों में देशभक्ति का जज्बा जगाने निकाली तिरंगा यात्रा

पगड़ी बांधकर मंत्री ने शहर में दौड़ाई बाइक
तिरंगा यात्रा में 500 बाइकर्स ने बांधे थे पगड़ी
भोपाल (एमपी मिरर)। गणतंत्र दिवस से पहले राजधानी भोपाल में एक अनोखी तिरंगा यात्रा निकाली गई। यात्रा में तिरंगे के रंग की पगड़ी बांधे हुए बाइकर्स शामिल थे। कोई सफेद तो कोई हरी तो कोई नारंगी पगड़ी पहने हुए था। ऊंचाई से देखने पर सड़क पर एक लंबा तिरंगा दिखाई दे रहा था। गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले छात्रों और बच्चों में देशभक्ति का जज्बा जगाने के लिए भोपाल में तिरंगा यात्रा निकाली गई। यात्रा में 500 से अधिक बाइक-सवार राष्ट्रीय-ध्वज के तीन रंगों की पोषाक पहनकर शामिल हुए। सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने रैली का नेतृत्व किया। यात्रा में सरकारी और निजी स्कूलों के बच्चे शामिल हुए, जिन्होंने मानव-शृंखला बनाई। राज्यमंत्री सारंग ने बताया कि हमारे देश के राष्ट्रीय त्यौहार 26 जनवरी और 15 अगस्त पूरे देशप्रेम की भावना के साथ मनाया जाना चाहिए। देश की भावी पीढ़ी आजादी के मूल्यों को जाने और उसे बरकरार रखने के लिए अपना योगदान दे। इसी उद्देश्य से ये आयोजन किया गया और इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिए।


-एक हफ्ते किया जा रहा था प्रशिक्षण
सारंग ने बताया कि यात्रा में अनुशासन बनाए रखने के लिए पिछले एक हफ्ते से सभी वार्ड से शामिल होने वाले बाइक-सवार और बच्चों को प्रशिक्षण दिया जा रहा था यात्रा के दौरान मार्ग अवरुद्ध न हो, इसका भी पूरा ध्यान रखा गया है। इस दौरान स्कूली बच्चों ने रैली में शामिल लोगों पर फूल बरसाए। यात्रा में सरकारी और निजी स्कूलों के बच्चे भी शामिल हुए। इस मौके पर नरेला विधानसभा क्षेत्र के 17 वार्ड के प्रत्येक वार्ड से 30 बाइक-सवार पगड़ी पहनकर यात्रा में शामिल हुए।


-इन रास्तों होकर निकली रैली
यात्रा अन्ना नगर स्थित हेमा चौराहा से शुरू होकर चेतक ब्रिज, कस्तूरबा नगर, गौतम नगर, चारधाम मंदिर, रचना नगर, जनता क्वार्टर, कैलाश नगर, गोविंदपुरा हाट, आचार्य नरेंद्र देव नगर, ओल्ड सुभाष नगर, अप्सरा चौराहा, अर्जुन नगर, प्रभात चौराहा, मिश्रा चौराहा, नगर निगम मार्केट, परिहार चौराहा, विवेकानंद चौराहा, दुर्गाधाम मंदिर, सोनिया गांधी कॉलोनी, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, ऐशबाग फाटक, माली मार्केट, चाणक्यपुरी, तीन खम्बा, संतोषी माता मंदिर, पुष्पा नगर चौराहा, महामाई का बाग, बजरिया चौकी, सौरभ कॉलोनी, सार्इं मंदिर, अशोका गार्डन थाना, स्वदेश नगर, सुंदर नगर, सेमरा मंदिर, विजय नगर, खुशीपुरा, राजेंद्र नगर, कृष्णा नगर, द्वारका नगर, छोला मंदिर, नवजीवन कॉलोनी, टिंबर मार्केट, नगर निगम कॉलोनी, शंकर नगर, उड़िया बस्ती, नीलकंठ कॉलोनी, विश्वकर्मा नगर, कपिला नगर, हाउसिंग बोर्ड चौराहा, बारह दुकान, रुसल्ली, नटखट चौक, पीपल चौराहा, करोंद चौराहा, कृषक नगर, वकील कॉलोनी, रतन कॉलोनी, मोतीलाल नगर, अखिलेश्वर मंदिर, श्रीराम ट्रांसपोर्ट, कमलेश नगर, बड़वई, नयापुरा, संजीव नगर, नेवरी, द्वारकाधाम, इलेक्जर गार्डन से होती हुई करोंद चौराहे पर खत्म हुई। 

"मुख्य ख़बरें" से अन्य खबरें

यमुना एक्सप्रेस वे अथॉरिटी ने दिया जोर का झटका,टेंशन में बिल्डर-होम बायर्स परेशान

नई दिल्ली। अगर आपने यमुना एक्सप्रेस वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के तहत बन रही 17 परियोजनाओं में पैसा लगाया है तो आपके लिए बुरी खबर है। यमुना एक्‍सप्रेस-वे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने कड़ा फैसला लेते हुए 12 ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्‍ट्स के बिल्डिंग प्‍लान कैंसल कर दिए हैं

Read More

क्या योगी राज में यूपी के मुसलमानों का हाल भी गुजारती मुसलामानों जैसा ?

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जबरदस्त जीत और योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद मुस्लिम समाज में खलबली सी मच गई। व्हाट्सऐप समूह में तरह-तरह की अफवाहें फैलने लगीं, आदित्यनाथ के मुस्लिम-विरोधी पुराने वीडियोज शेयर किेए जाने लगे। एक मैसेज आया, "क्या हमारा हाल अब गुजराती मुसलमानों जैसा होगा?।

Read More

योगी सरकार ने 41 IAS अधिकारियों के किए तबादले, राजीव रौतेला गोरखपुर के DM बने

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सूबे के 41 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं. यूपी में बीजेपी की सरकार बनने के बाद योगी सरकार का दूसरा सबसे बड़ा फेरबदल है. इस फेरबदल के तहत योगेश शुक्ला को राज्य संपत्ति अधिकारी बनाया गया है, 

जबकि राजीव रौतेला को गोरखपुर का जिला अधिकारी बनाया गया है. इसके अलावा आशीष गोयल को इलाहाबाद कगा कमिश्नर बनाया गया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रशासनिक महकमें में बड़ा फेरबदल करते हुए 20 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए थे.

Read More

TIME रीडर्स पोल: टॉप 100 प्रभावशाली लोगों में पीएम नरेंद्र मोदी को जीरो वोट, ओबामा को गाली देने वाले फिलीपींस राष्ट्रपति अव्वल

फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो दुतर्ते को अंग्रेजी पत्रिका टाइम मैगजीन के रीडर्स पोल में 100 सर्वाधिक प्रभावशाली लोगों की सूची में पहला स्थान मिला है। रॉड्रिगो ड्यूटेटे को हां (Yes) में पांच प्रतिशत वोट मिला है। सर्वे में फिलीपींस के राष्ट्रपति शुरू से आगे चल रहे थे। 100 प्रभवशाली लोगों की अंतिम अधिकारिक लिस्ट का फैसला टाइम मैगजीन के एडिटर्स द्वारा किया जाएगा और फाइनल लिस्ट का ऐलान 20 अप्रैल को होगा। वहीं, रीडर्स पोल सर्वे में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कम से कम जरुरी हां (yes) वोट पाने में भी नाकामयाब रहे हैं। उन्हें एक पर्सेंट से भी कम वोट मिले हैं। प्रतिशत के रूप में उनका 0 प्रतिशत वोट दिखाया गया है।

Read More

मल्लापुरम उपचुनाव नतीजे 2017: आईयूएमएल के पीके कुन्‍हालीकुट्टी 1.71 लाख मतों से जीते, भाजपा तीसरे स्‍थान पर रही

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के विधायक पी.के. कुन्हालीकुट्टी ने सोमवार को 1,71,038 लाख वोटों से केरल की मल्लापुरम लोकसभा सीट पर जीत हासिल कर ली। आईयूएमएल के दिग्गज नेता मतगणना प्रक्रिया के सभी चरणों में अपने नजदीकी प्रतिद्वंद्वी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के उम्मीदवार और युवा नेता एम.बी. फैजल से आगे रहे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार एन. श्रीप्रकाश तीसरे स्थान पर रहे। इससे पहले कुन्हालीकुट्टी जब घर से बाहर निकले तो उनके समर्थकों ने उनके समर्थन में नारेबाजी करते हुए उन्हें ऊपर उठा लिया।

Read More

द कपिल शर्मा 100वां एपिसोड: नहीं नजर आए सुनील ग्रोवर और अली असगर, कपिल शर्मा ने अकेले की शूटिंग

जबसे कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के बीच लड़ाई हुई है तभी से दर्शक दोनों को एक बार फिर से साथ देखने के लिए बेचैन हैं। लेकिन लगता नहीं है कि लोगों की यह ख्वाहिश जल्द ही पूरी होगी। जैसे जैसे समय बीतता जा रहा है वैसे वैसे दोनों के साथ आने की संभावनाएं धूमिल होती जा रहा हैं। लेकिन अब सवाल यह है कि क्या इसका असर कपिल पर पड़ा है? लगता है नहीं क्योंकि उन्होंने अपने द कपिल शर्मा शो के 100 एपिसोड पूरे कर लिए हैं। इस मौके को सेलिब्रेट करने के लिए उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है।

Read More

योगी सरकार के आदेश में फंसी मुस्लिम की बेटी की शादी, निकाह में मीट परोसने के लिए लगा रहा थाने के चक्कर

यूपी के दादरी में एक मुस्लिम परिवार अपनी बेटी की निकाह में बारातियों को मीट खिलाने के लिए थाने की चक्कर लगा रहा है। वह पुलिस के पास जा रहा है कि ताकि बेटी की शादी में मीट बनाने की इजाजत मिल सके। दादरी के रज्जाक कालोनी में रहने वाले नजर मोहम्मद पेशे से कारपेंटर है। मंगलवार को उनकी बेटी की शादी है। निकाह में बारातियों की ओर से मीट बनवाने की फरमाइश की गई है। जिसके चलते उनकी सामने परेशानी खड़ी हो गई है। उन्हें डर है कि अगर बिना इजाजत के वह बेटी की निकाह में भैसे का मीट बनवाते हैं तो कहीं पुलिस उन्हें गिरफ्तार न कर ले। उन्होंने यह फैसला अवैध बूचड़खानों पर पाबंदी, अवैध मीट की दुकानों को बंद करने के आदेश और गौ रक्षकों द्वारा किए जाने वाले व्यवहार के चलते उन्हें यह कदम उठाना पड़ा है।

Read More

मोदी से बोले इस्राइली PM- आपका इंतजार है मेरे दोस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगामी जुलाई में प्रस्तावित इजराइल दौरे से पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू बुधवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक यात्रा का इजराइल के लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले पीएम मोदी ने इजरायल के लोगों को छुट्टियों के लिये संदेश भेजा था, जिसके जवाब में इजराइल के पीएम ने मोदी को यह ट्वीट किया.

Read More

उपचुनाव मतगणना:10 में से 6 सीटों पर BJP आगे, दिल्ली में AAP तीसरे नंबर पर

नई दिल्लीः 9 राज्यों में 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की काउंटिंग अभी जारी है। शुरुआती रुझान आने शुरू हो गए हैं जिसमें दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट से भाजपा-अकाली गठबंधन के उम्मीदवार मनजिंदर सिंह सिरसा आगे चल रहे हैं। जबकि आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार तीसरे नंबर पर हैं। दिल्ली के अलावा कर्नाटक की नंजनगढ़ और गुंडलूपेट सीट, असम की धेमाजी, हिमाचल प्रदेश की भोरंज, मध्य प्रदेश में बांधवगढ़ और अटेर सीट, पश्चिम बंगाल की कांठी, राजस्थान की धौलपुर और झारखंड में लिट्टीपाड़ा विधानसभा सीट पर 9 अप्रैल को वोट डाले गए थे।

Read More

कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए भारत को उठाने होंगे ये कदम

पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को मौत की सजा सुनाई है. अब कुलभूषण जाधव को बचाने के लिए भारत ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. भारत ने इस मामले को गंभीरता लेते हुए पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वह जासूसी के आरोप में गिरफ्तार भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को सुनाई गई मौत की सजा पर अमल करता है, तो इसके गंभीर नतीजे होंगे. लेकिन अब सवाल यह उठने लगे हैं कि जाधव कैसे देश लौटेंगे? जानते हैं किन तरीको से भारत पाकिस्तान पर दबाव बना सकता है.

Read More