mp mirror logo

शक्तिपुंज एक्सप्रेस के 7 डिब्बे पटरी से उतरे, हेल्पलाइन नंबर जारी

 

जबलपुर, सोनभद्र। हावड़ा से जबलपुर आ रही शक्तिपुंज एक्सप्रेस के सात डिब्बे उत्तरप्रदेश के सोनभद्र में पटरी से उतर गए। घटना में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं है। हादसा गुरुवार सुबह 6:15 मिनट पर ओबारा रेलवे स्टेशन के पास हुआ। ट्रेन में जबलपुर और आसपास के कई यात्री सवार थे। घटना के दौरान ज्यादातर यात्री सो रहे थे और ट्रेन के पटरी से उतरते ही सभी घबरा गए। जबलपुर मंडल द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए है, जो निम्न हैं।

जबलपुर हेल्पलाइन नंबर

0761-2677638

0761-2677639

0761-2677640

0761-2677641

0761-2677642

कटनी हेल्पलाइन नंबर

07622-2977468

07622-2977404

सिहोरा

07624-230339

07624-230418

खन्ना बंजारी - +919752493181

ब्योहारी - +917898327875

सराय ग्राम - +918225000385

डिब्बों को किया जा रहा अलग

जो डिब्बे पटरी से उतर गए उन्हें बाकी डिब्बों से अलग कर ट्रेन को रवाना करने की तैयारी है। क्रेन इन्हें अलग कर रही है।

"जिलों की ख़बरें" से अन्य खबरें

सीएम चौहान स्कूली बच्चों के कार्यक्रम में बोले- पिता को डैड कहना है ‘अजीब विकृति’

देश में पिता को ‘डैड’ कहे जाने को अंग्रेजी के मोह से जुड़ी अजीब-सी विकृति करार देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को इस चलन की निंदा की। मुख्यमंत्री ने इंदौर में हजारों स्कूली बच्चों के एक साथ राष्ट्रगीत ‘वंदे मातरम’ गाने के कार्यक्रम में कहा, “आजकल माता-पिता की जगह मम्मी-पापा का चलन कुछ ज्यादा हो गया है। अंग्रेजी के मोह में हम कई बार पिता को डैड भी कह देते हैं।” उन्होंने अपने बचपन का किस्सा सुनाते हुए कहा, “मेरे एक मित्र के पिताजी का स्वर्गवास हो गया था। मित्र अंग्रेजी प्रेमी थे। मित्र ने मुझसे कहा कि उनके पिता डेड हो गए।”

Read More

एमपी के सियासी रण में 'हाथी' की दस्तक

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का राज्यस्तरीय सम्मेलन होने जा रहा है. इस सम्मेलन को बसपा सुप्रीमो मायावती संबोधित करेंगी. सम्मेलन को विधानसभा चुनाव की तैयारी के तौर पर देखा जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में सियासी जमीन खिसकने के बाद अब बसपा प्रमुख मायवाती भोपाल में चुनावी शंखनाद का आगाज करने जा रही है. लाल परेड ग्राउंड में राज्य स्तरीय महासम्मेलन होने जा रहा है, जिसके लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुट गए है.

Read More

MP की विद्युत वितरण कंपनी ने निकाली रिकॉर्ड भर्तियां

भोपाल: मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (एमपीपीकेवीवीसीएल) ने टेस्टिंग अटेंडेंट (परीक्षण सहायक) के पद पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. कंपनी में कुल 41 पद अभी खाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले मध्य प्रदेश के मूल निवासियों को ही हर तरह का आरक्षण दिया जाएगा. अन्य राज्यों के अभ्यर्थी अनारक्षित श्रेणी में माने जाएंगे.

Read More

अगले साल से एमपी के स्कूलों में पढ़ाई जाएगी 'पद्मावती' की गाथा सीएम शिवराज का ऐलान

भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को घोषणा की है कि चित्तौड़ की रानी पद्मावती के पाठ को अगले शैक्षणिक सत्र से राज्य में स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा. चौहान ने यह घोषणा समग्र राजपूत समाज द्वारा उज्जैन में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए की. राजपूत समाज के नेताओं ने यह कार्यक्रम फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म 'पद्मावती' को मध्यप्रदेश में प्रतिबंध लगाने के लिए मुख्यमंत्री चौहान को सम्मानित करने के लिए आयोजित किया था.

Read More

पटवारी भर्ती परीक्षा:होने वाली 9500 पटवारियों की भर्ती परीक्षा करीब छह महीने टल सकती है।

भोपाल। प्रदेश में होने वाली 9500 पटवारियों की भर्ती परीक्षा करीब छह महीने टल सकती है। दरअसल, राजस्व विभाग पटवारी भर्ती नियमों में संशोधन कर रहा है। वहीं, पटवारियों की पात्रता परीक्षा के बाद उन्हें दी जाने वाली ट्रेनिंग कोर्स में भी बदलाव हो रहा है। ट्रेनिंग मॉड्यूल पुराना हो चुका है, इसमें नई टेक्नोलॉजी को भी जोड़ा जाएगा। साथ ही अब पटवारियों को स्टेट कैडर दिया जाएगा, ताकि प्रदेश में कहीं भी उनका तबादला हो सके। इन नियमों को बदलने के बाद भर्ती परीक्षा आयोजित होगी।

Read More

मुख्यमंत्री: अपराध रोकना आईजी-एसपी की ही जिम्मेदारी नहीं, कलेक्टर की भी है

भोपाल। अपराध रोकना आईजी (पुलिस महानिरीक्षक), एसपी (पुलिस अधीक्षक) की ही नहीं, कलेक्टर की भी जिम्मेदारी है। कलेक्टर जिले में हर माह कम से कम एक बार सभी विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करें। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को मंत्रालय में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों के साथ महिला अपराधों की समीक्षा करते हुए कही।

Read More

विवादों में घिरी फिल्म पद्मावती MP में प्रतिबंधित करने चलाया हस्ताक्षर अभियान

भोपाल। विवादों में घिरी फिल्म पद्मावती 1 दिसंबर को रिलीज नहीं होगी। फिल्म निर्माताओं ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि रिलीज की नई तारीख जल्द घोषित की जाएगी। फिल्म पद्मावती को लेकर दाखिल याचिका पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। सुनवाई से पहले फिल्म के विरोध में उतरे कई सामाजिक संगठनों ने संजयलीला भंसाली के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। वहीं, संस्कृति बचाओ मंच के सदस्यों ने फिल्म को मप्र में प्रतिंबधित करने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया है।

Read More

मानहानि: मध्य प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मिश्रा को दो साल की सजा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व उनके परिजन पर लगाए गए आरोपों के खिलाफ दायर मानहानि के मामले में स्थानीय अदालत ने प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा को शुक्रवार को दो साल की साधारण कारावास की सजा सुनाई। मिश्रा के वकील अजय गुप्ता ने कहा कि हम इस फैसले के खिलाफ मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में अपील करेंगे। प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश काशीनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री व उनके परिजन पर लगाए गए मिश्रा के आरोपों को निराधार पाया और झूठे आरोप लगाने के लिए मिश्रा को दो वर्ष की सजा सुनाई।

Read More

दुल्हन की मां ने मोदी को लिखा लेटर, PM ने कपल को दी शादी की बधाई

भोपाल. कोलार निवासी सरकारी स्कूल की टीचर औरंग बानो ने 27 साल पहले पति एजाज अहमद के कश्मीर में शहीद होने के बाद न केवल अपनी बेटी की अकेले ही परवरिश की, उसे पढ़ाया लिखाया और उसकी शादी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को निमंत्रण भेजा था। मुख्यमंत्री ने तो निमंत्रण पत्र का कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन प्रधानमंत्री ने पत्र पढ़कर उन्हें बेटी की शादी की बधाई दी, साथ ही उनके त्याग और धैर्य को सलाम करते हुए उन पर गर्व जताया है। दुल्हन की मां ने मोदी को भेजा था शादी का न्यौता...

Read More

विधानसभा के शीतकालीन सत्र में साढ़े तीन हजार सवालों से घिरेगी राज्य सरकार

चौदहवीं विधानसभा के शीतकालीन सत्र में करीब साढ़े तीन हजार से ज्यादा सवालों से विधायकों ने सरकार को घेरने की तैयारी की है। विपक्ष इस सत्र में भांवातर योजना, किसानों, महिला अपराध और कानून व्यवस्था के मुद्दे पर सरकार पर तीखे हमले करने वाला है। इन्हीं मुद्दों से जुड़े सवालों की संख्या ज्यादा बताई जा रही है।

Read More