mp mirror logo

दहशत ऐसी कि चोटी में नीबू-मिर्ची बांधकर घूम रही महिलाएं

बालोद। दिल्ली-मुंबई एवं यूपी में लगातार चोटी कटने की शिकायत के बाद विभाजित जिले दुर्ग के खुर्सीपार में लगातार तीसरी घटना होने से जिला मुख्यालय बालोद में भी महिलाओं के बीच खौफ की स्थिति बन गई है। इसके चलते घरेलू महिलाएं सब्जी, भाजी जैसी आवश्यक सामग्री लेने के लिए बाजार जाने से कतराने लगी हैं।

महिलाएं चोटी में नीम व दौना पत्ता लगाने लगी हैं। पवाट्सएप में भी इससे बचने के तरीकों को बताया जा रहा है। चोटी कटने की लगातार हो रही घटनाओं का खौफ करीब सभी महिलाओं के चेहरे पर देखा जा रहा है। हालांकि इस मसले पर जिला पुलिस अधीक्षक दीपक झा से चर्चा की गई तो उन्होंने इसे कोरी अफवाह बताने के साथ ही शरारती तत्वों का कार्य होने की बात कही है।

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि कुछ लोग उक्त घटना को बेहद ही बढ़ा चढ़ाकर प्रस्तुत कर रहे हैं जिसके चलते महिलाएं भयग्रस्त हो रही हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में इस तरह की अफवाहों से बचने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक दीपक झा द्वारा महिला कमाण्डो को जागरुकता अभियान चलाने के साथ ही ग्रामीण महिलाओं को अफवाहों से बचने जानकारी देने के निर्देश दे दिए हैं। वहीं इस तरह की कोई घटना होने पर तत्काल जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं।

सोशल मीडिया में जमकर चल रहा मामला

जिला मुख्यालय के आसपास के जिलों में हो रही चोटी कटने की घटनाओं का मामला सोशल मीडिया में जमकर चल रहा है। भयभीत महिलाएं इस तरह की घटना से बचने के लिए तरह-तरह के सुझाव देने के साथ-साथ बचाव के तरीके भी बता रही हैं।

कुछ महिलाओं द्वारा इस बात को भी प्रचारित किया जा रहा है कि मैकी नाम के कीड़े की वजह से चोटियां कट रही है जिसके चलते कुछ महिलाएं अपने बालों में एंटीबायोटिक लोशन, नीम के पत्ते, दौना के पत्ते आदि चीजों को चोटी में लगाकर इससे बचने का प्रयास कर रही हैं।

नीम व दौना पत्ता से भागता है कीड़ा

रविवार को ग्राम हर्राठोमा में कुछ महिलाएं इस घटना को टोना जादू समझकर टोटका भी करने लगी है। यहां महिलाओं ने बताया कि इससे बचने के लिए नीम का पत्ता व नीबू तथा मिर्च बांध रही है। ताकि बुरी नजर न लगे।

इसके अलावा महिलाओं ने बताया कि नीम व दौना पत्ता से विशेष गंध निकलती है जिससे यदि कोई कीड़ा भी होगा तो वह नष्ट हो जाएगा और कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएगा। यहीं वजह है कि शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में इसे लेकर टोटका किया जाने लगा है। ग्रामीणों ने खासतौर पर यह किया जा रहा है।

"अजब-गजब" से अन्य खबरें

3 साल के बच्चे की कराई कुतिया से शादी, जानिए किस डर से यह कदम इस राज्य के हर मां-बाप उठाते हैं

ग्रामीण इलाकों में आज भी अंधविश्वास चरम पर है। बच्चों की सलामती के लिए अजीब-अजीब रस्में निभाई जातीं हैं। कुछ ऐसी ही एक रस्म झारखंड और पड़ोसी ओडिशा के कुछ इलाकों में होती है। जिसके बारे में सुनकर आपको  अजीब लगेगा। यहां बच्चों की शादी जानवरों से कराई जाती है। ताकि अपशकुन कट जाए और बच्चा को लंबी जिंदगी मिले। झारखंड के बुरुडीह टोला आसुरा में विकास नामक तीन वर्षीय बच्चे की शादी परिवार वालों ने कुतिया से कराई। यह खबर चर्चा-ए-खास है।

Read More

3 साल के बच्चे की कराई कुतिया से शादी, जानिए किस डर से यह कदम इस राज्य के हर मां-बाप उठाते हैं

ग्रामीण इलाकों में आज भी अंधविश्वास चरम पर है। बच्चों की सलामती के लिए अजीब-अजीब रस्में निभाई जातीं हैं। कुछ ऐसी ही एक रस्म झारखंड और पड़ोसी ओडिशा के कुछ इलाकों में होती है। जिसके बारे में सुनकर आपको  अजीब लगेगा। यहां बच्चों की शादी जानवरों से कराई जाती है। ताकि अपशकुन कट जाए और बच्चा को लंबी जिंदगी मिले। झारखंड के बुरुडीह टोला आसुरा में विकास नामक तीन वर्षीय बच्चे की शादी परिवार वालों ने कुतिया से कराई। यह खबर चर्चा-ए-खास है।

Read More

प्यारी नन्ही मछलियों के मरने पर कैंडल जलाकर दी श्रद्धांजलि, किया अंतिम संस्कार

पालतू पशु पक्षियों के लिए इंसानियत और जज़्बात रखना कोई नई बात नहीं है. दुर्लभ जंतुओं के संरक्षण के लिए विश्व भर में तमाम संस्थाएं भी काम करती हैं. उनके मरने पर दुख होना लाजमी है, पर अपनी पालतू मछलियों के लिए भी उतना ही प्यार रखना थोड़ी सी आश्चर्यजनक घटना लगती है. लेकिन तब आप क्या कहेंगे जब कोई शख्स अपनी प्यारी नन्ही मछलियों के मरने पर उन्हें किसी इंसान के मरने की तरह अंतिम विदाई दे.

Read More

सेक्स लेता है इन सांपों की जान, 8 महीने इंतजार के बाद एक ही मादा पर टूट पड़ते हैं सैकड़ों सांप

कनाडा में पाए जाने वाले गार्टर स्नेक्स में नर मादाओं के मुकाबले कम जीते है। इसके पीछे का कारण उनका अधिक सहवास करना होता है।

सेक्स (सहवास) इंसान के लिए बेहद जरूरी है। यह किसी के लिए प्यार जताने का तरीका है, तो किसी के लिए दवा है। यह हमारे लिए जरूरी शारीरिक क्रिया है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यही सहवास जान भी ले सकता है। जी हां, अधिक सहवास जान ले लेता है। सांपों (स्नेक्स) के मामले में यह उनकी जीवन अवधि घटा देता है।

Read More

दो साल में पेट के कीड़े पी गए 22 लीटर खून!

यह सुनने में अजीब लगेगा पर यह बात सत्य है कि दो साल में 14 साल के बच्चे के पेट में पल रहे कीड़े 22 लीटर खून पी गए. लेकिन सच यह भी है कि एक 14 साल का बच्चा साल 2015 से 50 यूनिट ब्लड चढ़वा चुका है.

बावजूद इसके बीमारी ठीक नहीं हो रही थी. कई जगह उपचार कराने के बाद जब उत्तराखंड के हल्द्वानी निवासी इस बच्चे को जब दिल्ली स्थित सर गंगाराम अस्पताल लाया गया तो यहां के डॉक्टरों ने उसकी बीमारी की गहनता से जांच की, जिसके बाद कीड़ों की स्थिति और इतनी मात्रा में रक्त की कमी होने का कारण समझ आया. इस उपचार के बाद फिलहाल बच्चा स्वस्थ है.

Read More

एक गलती और बदल गई किस्मत, कुछ इस तरह ये महिला बन गई करोड़पति

नई दिल्ली: अमेरिका में लॉटरी से किसी की जिंदगी बदली तो किसी को कंगाल कर दिया. अमेरिका में लॉटरी का चलन आम है. वहां हर छोटी सी छोटी दुकान और पेट्रोल पंप में लॉटरी टिकट मिलती है. एक गलती की वजह से महिला की किसमत बदल गई और वो करोड़पति बन गई. न्यू जर्सी के मैनहैटन में शॉपिंग करने गईं ओक्साना जहारोव ने सुपरमार्केट में 1 डॉलर की लॉटरी टिकट खरीदी. लेकिन स्टोर क्लर्क ने गलती से उसे 10 डॉलर की 'सेट फॉर लाइफ' की लॉटरी टिकट दे दी. गलत टिकट मिलने के बाद उन्होंने किसी भी तरह इसके लिए भुगतान करने का फैसला किया. 

Read More

करोड़ों का मालिक है ये 'महाराजा', विरासत में मिला है लाखों का फोन बिल

ग्वालियर. कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया 1 जनवरी को 47वां के हो गए। सेंटर में पावर मिनिस्टर का पद संभाल चुके ग्वालियर के महाराज ने हाल ही में एलान किया था कि वे राज्य में बढ़ते किसानों के सुसाइड्स की वजह से अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करेंगे।इस मौके पर देश के इस यंग पॉलिटीशियन से जुड़े फैकट्स बता रहा है।

Read More

गजब है ये परिवार हड्डी टूटने पर भी नहीं होता दर्द

इटली में एक परिवार ऐसा है जिन्हें चोट में दर्द का एहसास नहीं होता, उल्‍टा इस परिवार का एक सदस्य तो ऐसा है जो पैर टूटने के बावजूद स्की के मजे लेता है। खबरों के अनुसार इस परिवार की तीन पीढ़ियो के 6 सदस्य ऐसे हैं जिन्होंने कभी दर्द का अहसास नहीं किया है। इस परिवार में उनकी 78 नानी, उनकी दो बेटियां जो 50 और 52 साल की हैं और उन बेटियों के तीन 24, 21 और 16 साल के बच्चे शामिल हैं। वैज्ञानिकों को उनकी इस अदभुद क्षमता के चलते उम्‍मीद है कि इस परिवार की मदद से दर्द निवारक दवा बनाई जा सकती हैं।

Read More

बिना सोये लगातार ढाई दिन तक करता रहा ये आदमी अपनी वीवी का किस, बना विश्व रिकार्ड

झारखंड के एक आदिवासी गांव में सार्वजनिक तौर पर किस करने का एक कॉम्पीटिशन आयोजित किया गया. कई लोगों ने इसका विरोध किया है. भारतीय समाज में भले ही सबके सामने किस करना आम बात नहीं हो, लेकिन कई देशों में इसके उलट चलन है. किस कॉन्टेस्ट दुनिया के कई शहरों में आयोजित होते रहे हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे किस के बारे में बता रहे हैं जो सबसे लंबे वक्त तक चला. एक कपल ने 58 घंटे 35 मिनट और 58 सेकंड तक एक दूसरे को किस किया.

Read More

पाकिस्‍तान के फैशन डिजाइनर ने बाल‍िका वधू से करवाई रैंप वॉक, म‍िल रही है शाबाशी

नई द‍िल्‍ली : वेडिंग सीजन है और ऐसे में आपके फेसबुक की टाइमलाइन शादी और हनीमून की तस्‍वीरों से अटी पड़ी हैं. इस बीच पाकिस्‍तान के डिजाइनर अली जिशान ने 'हम ब्राइडल कुट्यूर वीक' के दौरान फैशन से इतर काम कर सबको चौंका दिया

Read More