mp mirror logo

एमएस धोनी के भविष्य पर बोलकर बुरे फंसे सिलेक्टर प्रसाद, फैंस ने याद दिलाए आंकड़े

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सिलेक्शन पर टिप्पणी महंगी पड़ी है. एमएसके प्रसाद ने सोमवार को कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर चयन बैठक में चर्चा हुई थी, लेकिन झारखंड के इस क्रिकेटर के अच्छा प्रदर्शन नहीं करने की स्थिति में ही वे विकल्पों की तलाश करेंगे. युवराज सिंह को आराम देने की स्थिति को स्पष्ट करने के बाद प्रसाद से जब धोनी के बाबत पूछा गया तो उन्होंने उत्तर दिया, ''मैं ईमानदारी से कहूंगा. चर्चाएं हर किसी के बारे में होती हैं. ऐसा नहीं है कि महेंद्र सिंह धोनी के बारे में ही चर्चा हुई. जब हम टीम चुनते हैं तो हम संयोजन की बात करते हैं और हम हर किसी के बारे में चर्चा करते हैं.'' 

धोनी के भविष्य के बारे में पूछने पर मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि इसकी भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन जब तब वह टीम के प्रदर्शन कर रहा है, इसमें कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. अपने इस बयान को लेकर प्रसाद ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए हैं. टि्वटर पर उन्हें धोनी के फैंस की जबरदस्त आलोचना का सामना करना पड़ रहा है. 

धोनी के फैंस ने टि्वटर पर प्रसाद को जमकर फटकार लगाई और खूब ट्रोल किया. धोनी के करियर को लेकर की गई टिप्पणी पर सोशल मीडिया पर उनके फैंस प्रसाद के करियर पर सवाल उठाने लगे. कई लोगों ने टि्वटर पर उनके स्टेटिस्टिक्स पोस्ट करते हुए लिखा कि उन्होंने खुद क्रिकेट में कोई कमालन नहीं दिखाया है और वह धोनी पर सवाल उठा रहे हैं. 

एक टि्वटर यूजर ने लिखा, “एक शख्स जिसने सिर्फ 6 टेस्ट मैच और 17 ODI खेले हैं, वह धोनी, युवराज और रैना की किस्मत तय करेंगे.”

बता दें धोनी के प्रसाद की सोमवार की टिप्पणी से गुस्सा हैं. उन्होंने कहा था कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर चयन बैठक में चर्चा हुई थी लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं करने की स्थिति में ही वे विकल्पों की तलाश करेंगे. 

इसके अलावा प्रसाद ने कहा था, ''वैसे आप कुछ नहीं कह सकते. हम यह नहीं कहते कि यह (चयन) एक स्वत: होने वाली चीज है लेकिन हम देखेंगे. हम सभी चाहते हैं कि भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन करें. अगर वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है तो क्यों नहीं उसे ही चुना जाये? अगर वह नहीं होगा तो हमें उसके विकल्पों को तलाशना होगा.'' 

इसके बाद उन्होंने आंद्रे अगासी का उदाहरण देते हुए कहा कि कुछ खिलाड़ी कैसे उम्र के साथ बेहतर होते जाते हैं. उन्होंने कहा, ''मैं आंद्रे अगासी की आत्मकथा ‘ओपन’ पढ़ रहा था, उनकी असल जिदंगी 30 साल की उम्र के बाद ही शुरू हुई. तब तक उन्होंने दो या तीन ट्राफी जीती थी. उनकी असल जिंदगी इसके बाद शुरू हुई. वह मीडिया के दबाव में रहे जिसमें उनके सवाल रहे कि ‘आप कब संन्यास लोगे?’ लेकिन वह 36 साल की उम्र तक खेले और उन्होंने इतने सारे ग्रैंडस्लैम खिताब अपनी झोली में डाले.'' 

"खेल" से अन्य खबरें

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 3rd One Day: IND ने AUS को 5 विकटों से हरा सीरीज पर किया कब्जा

मेजबान भारत ने यहां होल्कर स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में रविवार को ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने पांच वनडे मैच की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इस जीत के साथ ही भारत वनेड में नंबर वन टीम बन गई है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए एरॉन फिंच (124) के शतक और कप्तान स्टीव स्मिथ (63) की पारियों के दम पर पूरे 50 ओवर खेलते हुए छह विकेट के नुकसान पर 293 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। भारत ने 294 के लक्ष्य को हार्दिक पांड्या (78) रोहित शर्मा (71) और अजिंक्य रहाणे (70) की बेहतरीन पारियों के बूते 47.5 ओवरों में ही पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। पांड्या ने दो विकेट भी लिए। हरफनमौला खेल के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Read More

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया 2ND ODI: IND ने 50 रन से की जीत दर्ज, हैट्रिक से चमके कुलदीप यादव

कुलदीप यादव (54-3) की हैट्रिक और अन्य गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे वनडे मैच में गुरुवार (21 सितंबर) को 50 रनों से हरा दिया। भारत ने ईडन गरडस स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली (92) और अजिंक्य रहाणे (55) के मदद से ऑस्ट्रेलिया के सामने 253 रनों का अपेक्षाकृत आसान लक्ष्य रखा था। लेकिन, ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर स्पिन के जाल में फंस गई और 43.1 ओवरों में 202 रन ही बना सकी। उसके लिए मार्कस स्टोइनिस ने नाबाद 62, कप्तान स्टीव स्मिथ ने 59 रन बनाए। ट्रेविस हेड ने 39 रनों का योगदान दिया।

Read More

पहले ड्राफ्ट पर साइन करो, फिर जारी होगा अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए फंड : सीओए

 भारतको इस सत्र में 23 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं। इनमें 11 वनडे, 9 टी20 और तीन टेस्ट मैच शामिल हैं। जिन स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन को इन मैचों का आयोजन करना है उनमें से कुछ ने फंड उपलब्ध नहीं होने के कारण इनके आयोजन में असमर्थता जताई है। इस पर प्रशासकों की समिति (सीओए) ने एक ड्राफ्ट तैयार कर सभी स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन को भेजा है और इस पर हस्ताक्षर करने के निर्देश दिए हैं। 

Read More

5 वनडे वाली आखिरी सीरीज हो सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया की यह सीरीज

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा सीरीज वनडे प्रारूप में 5 मैचों की आखिरी सीरीज में से एक हो सकती है. यह मानना है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड का. सदरलैंड ने बताया कि ग्लोबल लीग शुरू करने की कोशिशें तेजी हो चुकी हैं. क्रिकेट.कॉम.एयू की रिपोर्ट के अनुसार, सदरलैंड ने पुष्टि की कि अगर 13 टीमों की वनडे लीग शुरू कर दी जाती है, तो द्विपक्षीय वनडे सीरीज तीन मैच तक ही सीमित हो जाएंगी.

Read More

30 साल बाद भारत ने कंगारुओं से लिया बदला, तब पैदा भी नहीं हुए थे विराट-स्मिथ

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में टीम इंडिया रविवार को महज दूसरी बार आमने-सामने हुई. 30 साल में यह पहला अवसर रहा, जब चेपॉक में दोनों के बीच वनडे मुकाबला हुआ. चेन्नई में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकाबला 9 अक्टूबर 1987 को हुआ था. तब चेपॉक में पहली बार कोई वनडे मुकाबला खेला गया था. साथ ही 1987 के वर्ल्डकप का वह तीसरा मैच था.

Read More

पाकिस्तानी स्टेडियम में उड़ा मजाक, बैनर पर लिखा था- विराट कोहली को अम्मी से इजाजत नहीं मिली पाकिस्तान आने की।

पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स के लिए पिछले कुछ दिन काफी अच्छे रहे। आखिर आठ साल के बाद वहां की जमीन पर कोई टीम क्रिकेट जो खेलने गई थी। वर्ल्ड XI की टीम पाकिस्तान में तीन मैचों की T20 सीरीज खेलने के लिए गई थी। 15 सितंबर को हुए आखिरी मैच में पाकिस्तान ने वर्ल्ड XI को 33 रनों से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया। यह आखिरी मैच गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया था। पाकिस्तान में क्रिकेट प्रेमी चाहते थे कि भारत भी इसमें हिस्सा लेता ताकि उन्हें महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी देखने को मिलती। दोनों वर्ल्ड XI की टीम में होते तो शायद मुकाबला और टक्कर का हो जाता।

Read More

कोहली ने ठुकराई करोड़ों की डील, कहा पैसे के लिए ये काम नहीं करूंगा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने करोड़ों रुपए की डील को ठुकरा दिया है. एक बार फिर कोहली ने डील ठुकराते हुए ये चिंता नहीं की कि उन्हें करोड़ों रुपए का नुकसान हो सकता है.

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली खुद कोई सॉफ्ट ड्रिंक नहीं पीते, इसलिए उन्होंने सॉफ्ट ड्रिंक कंपनी के साथ डील करने से इनकार कर दिया. विराट ने कहा कि वह उसी चीज़ का प्रचार करते हैं, जिसे वह खुद इस्तेमाल करते हैं.

Read More

मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को फेल करने के लिए बनाई ये खास 'योजना'

कोलकाता। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कुछ नई रणनीति तैयार की है जिसे वह ऑस्ट्रेलिया के टॉप बल्लेबाजों कप्तान स्टीव स्मिथ और सीनियर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के खिलाफ आगामी सीरीज में प्रभावी ढंग से लागू करना चाहते हैं.

शमी ने बंगाल रणजी टीम के अभ्यास सत्र से इतर ईडन गार्डन्स में संवाददाताओं से कहा, 'हमने उनके प्रत्येक बल्लेबाज (विशेषकर स्मिथ और वॉर्नर) के लिए रणनीति बनाई है. हमेशा नई रणनीति तैयार की जाती है. महत्वपूर्ण उसे मैदान पर लागू करना है.' शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले तीन वनडे के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है और वह ईडन गार्डन्स में पहली बार वनडे खेलने को लेकर उत्साहित जहां 21 सितंबर को सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा.

Read More

लहंगे में इतनी प्यारी लग रही थीं अनुष्का, विराट भी नहीं हटा पाए नजरें

नई दिल्ली : क्रिकेटर्स और बॉलीवुड अभिनेत्रियों का नाम अक्सर जुड़ता रहा है. मंसूर अली पटौदी-शर्मिला टैगौर, मोहम्मद अजरुद्दीन-संगीता बिजलानी, हरभजन सिंह-गीता बसरा, युवराज सिंह-हेजल कीज, जहीर खान-सागरिका घाटके के बाद अब इसी कड़ी में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा का नाम भी जुड़ चुका है. चैंपियंस ट्रॉफी के बाद और वेस्टइंडीज दौरे से पहले विराट, अनुष्का से मिलने न्यूयार्क पहुंचे थे. अनुष्का आईफा अवॉर्ड्स के लिए न्यूयार्क में थीं. इस दौरान दोनों ने एक साथ वक्त बिताया था और विराट ने तो सोशल मीडिया पर अपने प्यार का इजहार खुलेआम कर दिया था. 

Read More

INDvsAUS Warm-up : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 103 रन से हराया

चेन्नई : मार्कस स्टोनिस की अगुवाई में प्रमुख बल्लेबाजों की अर्धशतकीय पारियों और एस्टन एगर की शानदार गेंदबाजी से ऑस्ट्रेलिया ने आज यहां बोर्ड अध्यक्ष एकादश की अनुभवहीन टीम को एकमात्र अभ्यास मैच में 103 रन से हराकर भारतीय दौरे का शानदार आगाज किया. ऑस्ट्रेलिया की टीम के पास भारत के खिलाफ 17 सितंबर से शुरू होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला और उसके बाद तीन टी20 मैचों से पहले अभ्यास का यह एकमात्र मौका था, जिसमें उसके अधिकतर खिलाड़ियों ने यहां की परिस्थितयों में ढलने का अच्छा प्रयास किया. स्टीव स्मिथ ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद स्टोनिस (76), डेविड वॉर्नर (64), कप्तान स्टीव स्मिथ (55) और ट्रेविस हेड (65) ने अर्धशतक जमाये जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 45 रन की तूफानी पारी खेली. इससे ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 347 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया.

Read More