mp mirror logo

मायावती मे साधा पीएम मोदी पर निशाना

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आज आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के साम, दाम, दंड, भेद आदि अनेकों हथकंडों के अलावा उनकी असंवैधानिक एवं अलोकतान्त्रिक नीति तथा व्यवहार के कारण आज देश में हर तरफ भय, आतंक, हिंसा, बेचैनी और अफरातफरी जैसा माहौल है.
बसपा कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, बैठक में मायावती ने कहा कि भाजपा और मोदी सरकार के साम, दाम, दण्ड, भेद आदि अनेकों हथकण्डों और असंवैधानिक तथा अलोकतान्त्रिक नीति एवं व्यवहार के कारण आज देश में हर तरफ भय, आतंक, हिंसा, बेचैनी और अफरातफरी जैसा माहौल है.

उन्होंने कहा कि सर्वसमाज में खासकर गरीबों, मज़दूरों, किसानों, युवाओं, बुद्धजीवी एवं व्यापारी वर्ग के साथ-साथ दलितों, पिछड़ों, मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के प्रति हर प्रकार की सरकारी उपेक्षा, भेदभाव और नाइन्साफी को आज पूरा देश महसूस कर रहा है. इसके तहत देश में कल्याणकारी कानून एवं मानवतावादी संविधान को एक प्रकार से असफल करने की साज़िश की जा रही है. इन वगरे के प्रति भाजपा सरकार का रवैया लगातार निरंकुश व दमनकारी होता जा रहा है जिससे पूरा देश चिन्तित है. लेकिन इसे महसूस कर आवश्यक सुधार करने के बजाय भाजपा सरकार का अहंकार देश को लगातार त्रासदी की ओर धकेल रहा है.

मायावती ने कहा कि बसपा एक राजनीतिक पार्टी होने के साथ ही जन-आंदोलन भी है. यह बाबा साहेब डॉ. भीम राव अम्बेडकर की विचारधारा पर बनी देश की एकमात्र सशक्त राजनैतिक पार्टी है. इसने अपने राजनीतिक सफर में काफी उतार-चढ़ाव देखें हैं.
 

बयान में कहा गया है, वास्तविकता यह है कि बसपा ने बाबा साहेब और कांशी राम की इच्छानुरूप एक न बिकने वाले शक्तिशाली समाज का गठन किया है. यही कारण है बसपा ने उत्तर प्रदेश में चार बार शासन संभाला और   अपना उद्धार स्वयं करने   के बाबा साहेब की विचारधारा पर चलते हुए उसे हकीकत बनाने का प्रयास किया.

उसमें कहा गया है, इसे हकीकत में बदलता देख जातिवादी ताकतों के सीने पर साँप लोटता रहता है और वह इस बसपा आंदोलन को पीछे धकेलने के लिये लगातार हर संभव साजिश में जुटे रहते हैं.

बयान के अनुसार, मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा सत्ता में आने के बाद संसद के प्रति भी जवाबदेह होना पसंद नहीं कर रही है. आरएसएस के  गुप्त एजेंडा  और जन-विरोधी नीतियों तथा कायरे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए वह सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रहे हैं और बसपा सहित अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को भष्ट साबित करने के लिए साजिश कर रहे हैं.

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा की सरकार द्वारा शहरों, स्टेशनों, सड़कों आदि का नाम बदला जाना भी उसकी इसी संकीर्ण, जातिवादी, साम्प्रदायिक व फासीवादी सोच का परिणाम है. भाजपा सरकार को नाम बदलने की गलत परम्परा से बचना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हमेशा की तरह वास्तविकता यही है कि भाजपा और आरएसएस के संकीर्ण जातिवादी एवं साम्प्रदायिक जहर को केवल बसपा की अम्बेडकरवादी विचारधारा व जनसंघर्ष ही काट सकती है. बसपा इसके लिए कृतसंकल्प होकर काम कर रही है और इसके लिये अगले महीने से ही देश के स्तर पर जनचेतना एवं संघर्ष कार्यक्म का आयोजन करने वाली है. इसकी शुरूआत उत्तर प्रदेश में 18 सितम्बर 2017 को मेरठ में पहले मंडल-स्तरीय बसपा   कार्यकर्ता महासम्मेलन   के साथ होगी.
 

"राजनीतिक खबरें" से अन्य खबरें

Gujarat Election 2017: बिहार, यूपी की सही भविष्यवाणी करने वाले विश्लेषक का आकलन

बिहार और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की सटीक भविष्यवाणी करने वाले सुरजीत एस. भल्ला ने गुजरात चुनाव के बारे में दिलचस्प पूर्वानुमान लगाया है। उनका कहना है कि गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा को सौ से कम सीटें आने के जीरो चांस हैं। लेकिन, 130 से ज्यादा सीटें भी नहीं आएंगी। ऐसे में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की 150 सीटें आने की भविष्यवाणी सही नहीं होने जा रही है। इसको लेकर उन्होंने अपने विश्लेषण के आधार पर आंकड़े भी दिए हैं।

Read More

कांग्रेस में राहुल राज

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को सोमवार को पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया। वे निर्विरोध चुने गए। कांग्रेस के इस शीर्ष पद के लिए केवल राहुल गांधी ने ही नामांकन किया था। उनके सभी 89 नामांकन पत्र सही पाए गए। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव अधिकारी मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने उनके अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की। राहुल गांधी 16 दिसंबर को अपना काम संभालेंगे। इस एलान के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी मुख्यालय के सामने कार्यकर्ताओं ने ढोल बजाकर और पटाखे फोड़कर अपनी खुशी का इजहार किया।

Read More

गुजरात विधानसभा चुनाव:फर्स्ट फेस की 89 सीटों पर हो रही है बंपर वोटिंग

अहमदाबाद । गुजरात विधानसभा के लिए पहले चरण में दक्षिण और सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र की सीटों पर  वोट डाले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य में हो रहे चुनाव को इस बार मोदी और राज्य के ताबड़तोड़ चुनावी दौरे कर रहे तथा कांग्रेस के अगले अध्यक्ष बनने जा रहे राहुल गांधी के बीच प्रतिष्ठा की सीधी जंग माना जा रहा है।

आज सुबह 8बजे से प्रथम चरण की 89 सीटों पर मतदान शुरू हुआ।लोगों के उत्साह का आलम यह है कि कई पोलिंग स्टेशन पर सुबह 6 बजे से ही वोटर्स का पहुँचना शुरू हो गया था ।8 बजते ही पोलिंग स्टेशन पर लाइनें लगना शुरू हो गया था।महिलाओं में अधिक उत्साह देखा गया।उनका कहना था कि विकास के लिए वोट करेंगी।

Read More

बीजेपी सांसद नाना पटोले ने लोकसभा से दिया इस्‍तीफा

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के नेता नाना पटोले ने शुक्रवार को घोषणा की कि उन्होंने लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और पार्टी भी छोड़ दी है. भंडारा-गोंदिया से सांसद पटोले ने कहा कि उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के कार्यालय को और भाजपा नेतृत्व को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि वह किसानों के मुद्दे पर पार्टी से नाराज चल रहे थे. 

Read More

पीएम मोदी बोले, मणिशंकर अय्यर पाकिस्‍तान में मेरी सुपारी देने गए थे?

बनासकांठा : बनासकांठा के भाभर में पीएम नरेद्र मोदी ने कहा कि मणिशंकर अय्यर के पाकिस्तान दौरे पर दिए बयान को लेकर कहा कि वह पाक में कह रहे थे कि जब तक हम मोदी को रास्ते से नहीं हटाएंगे, तब तक दोनों देशों में संबंध अच्छे नहीं होंगे. पीएम मोदी ने कहा कि क्या वह मेरी सुपारी देने के लिए पाकिस्तान गए थे.मेरे पास लोगों का आशीर्वाद है. 

Read More

गुजरात चुनाव: रैली में बोले BJP नेता- दाढ़ी-टोपी वालों को कम करना पड़ेगा

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 9 दिसंबर को पहले चरण का मतदान होना है। चुनाव प्रचार गुरुवार (7 दिसंबर) की शाम को थम जाएगा। चुनाव में मुसलमानों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए सत्‍ताधारी भारतीय जनता पार्टी ने कई वीडियोज जारी किये हैं। हालांकि एक जनसभा में दबोही के भाजपा उम्‍मीदवार शैलेष सोट्टा ‘दाढ़ी-टोपी’ वालों को धमकाते नजर आए।

Read More

नरेंद्र मोदी सरकार ने गुजरात में वोटिंग से पहले घोषित की 8500 करोड़ की इन्सेन्टिव

सरकार ने देश से निर्यात कारोबार बढ़ाने के वास्ते चमड़ा और कृषि सहित विभिन्न क्षेत्रों को 8,450 करोड़ रुपये का अतिरिक्त प्रोत्साहन देने की घोषणा की है। माल एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू होने से बाधित निर्यात कारोबार को गति देने के लिये यह कदम उठाया गया है। हालांकि गुजरात चुनाव से ठीक पहले इसका ऐलान मतदान से जोड़कर देखा जा रहा है। 

Read More

नेता भी बन सकेंगे सहकारी संस्थाओं के प्रशासक

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार अब सहकारी संस्थाओं में नेताओं को भी प्रशासक बना सकेगी। 

Read More

गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस का घोषणापत्र जारी, किसानों से किया कर्जमाफी का वादा

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। घोषणापत्र में किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए बड़ा ऐलान किया गया है। कांग्रेस ने किसानों को 16 घंटे बिजली देने का भी वादा किया है। 

Read More

गुजरात में पीएम मोदी की चार रैलियां, कांग्रेस होगी निशाने पर

अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं। इसके लिए पीएम कल रात को सूरत पहुंचे। वह आज धरमपुर (वलसाड), भावनगर, जूनागढ़ और जामनगर में रैली करेंगे।

Read More