mp mirror logo

मायावती मे साधा पीएम मोदी पर निशाना

बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने आज आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के साम, दाम, दंड, भेद आदि अनेकों हथकंडों के अलावा उनकी असंवैधानिक एवं अलोकतान्त्रिक नीति तथा व्यवहार के कारण आज देश में हर तरफ भय, आतंक, हिंसा, बेचैनी और अफरातफरी जैसा माहौल है.
बसपा कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, बैठक में मायावती ने कहा कि भाजपा और मोदी सरकार के साम, दाम, दण्ड, भेद आदि अनेकों हथकण्डों और असंवैधानिक तथा अलोकतान्त्रिक नीति एवं व्यवहार के कारण आज देश में हर तरफ भय, आतंक, हिंसा, बेचैनी और अफरातफरी जैसा माहौल है.

उन्होंने कहा कि सर्वसमाज में खासकर गरीबों, मज़दूरों, किसानों, युवाओं, बुद्धजीवी एवं व्यापारी वर्ग के साथ-साथ दलितों, पिछड़ों, मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के प्रति हर प्रकार की सरकारी उपेक्षा, भेदभाव और नाइन्साफी को आज पूरा देश महसूस कर रहा है. इसके तहत देश में कल्याणकारी कानून एवं मानवतावादी संविधान को एक प्रकार से असफल करने की साज़िश की जा रही है. इन वगरे के प्रति भाजपा सरकार का रवैया लगातार निरंकुश व दमनकारी होता जा रहा है जिससे पूरा देश चिन्तित है. लेकिन इसे महसूस कर आवश्यक सुधार करने के बजाय भाजपा सरकार का अहंकार देश को लगातार त्रासदी की ओर धकेल रहा है.

मायावती ने कहा कि बसपा एक राजनीतिक पार्टी होने के साथ ही जन-आंदोलन भी है. यह बाबा साहेब डॉ. भीम राव अम्बेडकर की विचारधारा पर बनी देश की एकमात्र सशक्त राजनैतिक पार्टी है. इसने अपने राजनीतिक सफर में काफी उतार-चढ़ाव देखें हैं.
 

बयान में कहा गया है, वास्तविकता यह है कि बसपा ने बाबा साहेब और कांशी राम की इच्छानुरूप एक न बिकने वाले शक्तिशाली समाज का गठन किया है. यही कारण है बसपा ने उत्तर प्रदेश में चार बार शासन संभाला और   अपना उद्धार स्वयं करने   के बाबा साहेब की विचारधारा पर चलते हुए उसे हकीकत बनाने का प्रयास किया.

उसमें कहा गया है, इसे हकीकत में बदलता देख जातिवादी ताकतों के सीने पर साँप लोटता रहता है और वह इस बसपा आंदोलन को पीछे धकेलने के लिये लगातार हर संभव साजिश में जुटे रहते हैं.

बयान के अनुसार, मायावती ने आरोप लगाया कि भाजपा सत्ता में आने के बाद संसद के प्रति भी जवाबदेह होना पसंद नहीं कर रही है. आरएसएस के  गुप्त एजेंडा  और जन-विरोधी नीतियों तथा कायरे से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए वह सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रहे हैं और बसपा सहित अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को भष्ट साबित करने के लिए साजिश कर रहे हैं.

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि भाजपा की सरकार द्वारा शहरों, स्टेशनों, सड़कों आदि का नाम बदला जाना भी उसकी इसी संकीर्ण, जातिवादी, साम्प्रदायिक व फासीवादी सोच का परिणाम है. भाजपा सरकार को नाम बदलने की गलत परम्परा से बचना चाहिए.

उन्होंने कहा कि हमेशा की तरह वास्तविकता यही है कि भाजपा और आरएसएस के संकीर्ण जातिवादी एवं साम्प्रदायिक जहर को केवल बसपा की अम्बेडकरवादी विचारधारा व जनसंघर्ष ही काट सकती है. बसपा इसके लिए कृतसंकल्प होकर काम कर रही है और इसके लिये अगले महीने से ही देश के स्तर पर जनचेतना एवं संघर्ष कार्यक्म का आयोजन करने वाली है. इसकी शुरूआत उत्तर प्रदेश में 18 सितम्बर 2017 को मेरठ में पहले मंडल-स्तरीय बसपा   कार्यकर्ता महासम्मेलन   के साथ होगी.
 

"राजनीतिक खबरें" से अन्य खबरें

लाहौर में बैठ कर 500 रुपये में भारतीयों के बैंक डिटेल बेच रहा पाकिस्तानी सरगना, दो गुर्गे धराए

मध्य प्रदेश साइबर सेल पुलिस का कहना है कि भारतीय बैंक खाताधारकों की डिटेल को केवल 500 रुपए में बेचने के आरोप में दो गुर्गों को पकड़ा गया है। इंदौर पुलिस के मुताबिक उन्होंने अंतरराष्ट्रीय गैंग का पर्दाफाश किया है जिसका नेतृत्व पाकिस्तान के लाहौर से किया जा रहा था। जिन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है उन्हें मुंबई से पकड़ा गया है। इंदौर यूनिट के साइबर सेल के सुप्रींटेंडेंट ऑफ पुलिस जीतेंद्र सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि अगर मालवा जिले के बैंक अधिकारियों की शिकायत पर इस गैंग के दो भारतीय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान रामकुमार पिल्लई और रामप्रसाद नाडर के रूप में हुई है।

Read More

राहुल गांधी ने PM मोदी के गुजरात दौरे पर कसा तंज, बताया 'मौसम का हाल'

नई दिल्लीः गुजरात चुनावों के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जहां एक तरफ बीजेपी के लिए यहां सत्ता में बने रहना प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी में राज्य में पिछले 15 सालों के वनवास को खत्म करने की कवायद में जुटी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के गांधीनगर में आज 'गुजरात गौरव महासम्मेलन' को संबोधित करेंगे.  गौरतलब है कि बीजेपी ने पाटीदारों को साधने के लिए गुजरात गौरव यात्रा निकाली थी, अब इसके समापन के जरिए वह अपनी ताकत दिखाना चाहेगी. माना जा रहा है कि पीएम मोदी आज यहां कुछ ऐलान भी कर सकते हैं. पीएम मोदी के गुजरात दौरे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके तंज कसा है.  

Read More

बीजेपी को एक दिन में तीन झटके, तीन राज्यों से आईं हार की खबरें

रविवार (15 अक्टूबर) केंद्र और एक दर्जन से ज्यादा राज्यों में सत्ता में मौजूद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को तीन बुरी खबरें वो भी तीन अलग-अलग राज्यों से एक ही दिन मिलीं। पार्टी को सबसे बुरी खबर पंजाब से मिली जहाँ गुरदासपुर लोक सभा उप-चुनाव में ये सीट उसके हाथ से निकल गयी। बीजेपी सांसद और अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के बाद खाली हुई थी। गुरदासपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत दर्ज की है। जाखड़ ने बीजेपी प्रत्याशी सवर्ण सिंह सलारिया को 1,93,219 मतों के अंतर से हरा दिया है। जाहिर है बीजेपी की इस बड़ी हार के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने इसे नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों के प्रति जनता के मोहभंग के तौर पर पेश किया।

Read More

महाराष्ट्र: नांदेड़ निकाय चुनाव में कांग्रेस की धमाकेदार जीत, 81 में से 73 सीटों पर कब्जा

महाराष्ट्र के नांदेड़ महानगरपालिका पर कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज कर अपना कब्जा बरकरार रखा है। पार्टी पार्टी ने 81 में से 73 सीटों पर कब्जा किया है। राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि तकनीकी कारणों के कारण अभी भी 4 सीटों के परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं, जिनके परिणाम आज घोषित किए जाएंगे। महानगरपालिका की 81 सीटों पर बुधवार को हुए मतदान में करीब 60 फीसद लोगों ने मतदान किया था। 

Read More

गुजरात-हिमाचल विधानसभा चुनावों की तारीख का आज हो सकता है एलान

नई दिल्ली. इलेक्शन कमीशन (ईसी) गुरुवार शाम हिमाचल प्रदेश और गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावाें की तारीखों का एलान कर सकता है। ईसी ने शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल नवम्बर में और गुजरात का दिसम्बर में पूरा होगा। 

Read More

राहुल का मोदी पर हमला, पूछा- ‘चौकीदार के सामने चोरी कैसे हो गई?’

अहमदाबाद। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में बंपर उछाल पर बवाल मचा हुआ है. अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी ने एक बार फिर जय शाह के मुद्दे को उछाला. इस बहाने पीएम मोदी पर तीखा हमला किया और पूछा कि चौकीदार के सामने चोरी कैसे हो गई.

Read More

गुजरात: विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए खुशखबरी, निकाय उपचुनाव में जीतीं 8 में से 6 सीटें

गुजरात निकाय उपचुनाव के परिणामों में भारतीय जनता पार्टी के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। भाजपा ने आठ में से छह सीटों पर कब्जा जमाया है। गुजरात की सात नगर निकाय और एक पंचायत सीट के उपचुनाव के परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए हैं। इंडिया टुडे.क़ॉम की रिपोर्ट के मुताबिक नगर निकाय की 7 सीटों में से भाजपा ने 5 सीटों पर जीत हासिल की है, वहीं तालुका पंचायत सीट पर भी परिणाम भाजपा के पक्ष में गया है। 

Read More

राहुल ने पूछा, ‘RSS की शाखा में महिलाओं को शॉर्ट्स में देखा है क्या?

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस से जुड़े संगठन महिलाओं के साथ भेदभाव करते हैं। गुजरात के अकोटा में आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा, ‘इनका (बीजेपी) मेन संगठन आरएसएस है। कितनी महिलाएं हैं आरएसएस में? कभी शाखा में महिलाओं को देखा है शॉर्ट्स में? मैंने तो नहीं देखा।’ 

Read More

लोकसभा विधानसभा चुनाव: अभी कानूनी अड़चनें दूर करने में लगेगा समय

चुनाव आयोग अगले साल सितम्बर तक लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ नहीं करा सकता. हालांकि 30, सितम्बर, 2018 के बाद पर्याप्त ईवीमएम और वीवीपीएट मशीनें उपलब्ध हो जाएंगी.

Read More

अखिलेश यादव फिर बने सपा अध्यक्ष, मुलायम सिंह यादव और शिवपाल यादव नहीं थे मौजूद, उठे सवाल

आगरा: मोहब्बत की नगरी आगरा में अखिलेश यादव को पद तो मिला लेकिन पिता मुलायम सिंह यादव का प्यार नहीं मिला. आज दोबारा निर्विरोध समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष चुने गए. ताजनगरी आगरा में चल रहे सपा के दसवें राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान उन्हें पार्टी का अध्यक्ष चुना गया. वह लगातार दूसरी बार दल के अध्यक्ष चुने गए हैं.

Read More