mp mirror logo

भाजपा के 3 करोड़ टारगेट बढ़ा देने से जिलाध्यक्षों की बढ़ी परेशानी

भोपाल (एमपी मिरर)। आजीवन सहयोग निधि का हिसाब भाजपा अभी तक अपने जिलाध्यक्षों से ले नहीं पाई और बैठक में नया टारगेट 3 करोड़ रुपए बढ़ाकर दे दिया है। नोटबंदी के बाद आई मंदी के बीच नया टारगेट मिलने से भाजपा जिलाध्यक्षों की परेशानी बढ़ा दी। प्रदेश कार्यालय में छह घंटे से अधिक समय तक चली बैठक में भाजपा ने अपने जिलाध्यक्षों को इस बार 11 करोड़ रुपए जुटाने का फरमान सुनाया है। पिछले साल यह टारगेट आठ करोड़ रुपए का था। यह राशि भाजपा के सभी 56 जिलाध्यक्ष सवा महीने में जुटाएंगे  बैठक में जिलाध्यक्षों से कहा गया कि अधिकांश रकम चैक के रूप में कार्यकतार्ओं से ली जाए। आजीवन सहयोग निधि का काम 11 फरवरी से शुरू होना है और यह 14 मार्च तक पूरा किया जाना है। दूसरी तरफ जिलाध्यक्षों ने मंदी की समस्या बताते हुए समय बढ़ाने की मांग की। कार्यकर्ता यह रकम कैसे लें कल इस बारे में केन्द्रीय भाजपा कार्यालय से आई सीए वेणी थापर ने प्रजेन्टेशन भी दिया।
53 नगरीय निकायों चुनावों पर चर्चा
प्रदेश कार्यालय में अगले महीने संभावित 53 नगरीय निकाय चुनावों को लेकर भी चर्चा की गई। इसे लेकर सभी संभागों के संगठन मंत्रियों को बुलाया गया था। बैठक में तय किया गया कि अभी से पड़ोसी जिले के किसी वरिष्ठ कार्यकर्ता को क्षेत्र प्रभारी की जिम्मेवारी सौंपी जाए। इसके लिए जिलाध्यक्षों से नाम मांगने पर सहमति बनी। संगठन मंत्रियों से कहा गया कि वे अभी से इन निकायों के लिए रणनीति बनाएं।

 

"राजनीतिक खबरें" से अन्य खबरें

महाराष्‍ट्र ग्राम पंचायत चुनाव: BJP का दीवाली जश्‍न, शिवसेना-कांग्रेस के हाथ लगी मायूसी

मुंबई: महाराष्‍ट्र ग्राम पंचायत चुनावों में सत्‍तारूढ़ बीजेपी ने जबर्दस्‍त कामयाबी हासिल की है. राज्‍य के ग्रामीण अंचलों में पार्टी को जबर्दस्‍त समर्थन मिला है. ग्राम पंचायत चुनावों में पार्टी ने 1311 सीटें जीती हैं. कांग्रेस ने 312, शिवसेना ने 295 और एनसीपी ने 297 और अन्‍य ने 453 सीटें जीतीं. प्रमुख दलों में शिवसेना सीटों के लिहाज से चौथे नंबर पर रही. सूबे की सत्‍ता में यह पार्टी, बीजेपी की सहयोगी है. हालांकि हालिया दौर में बीजेपी और शिवसेना के रिश्‍तों में तल्‍खी बढ़ी है. 

Read More

लाहौर में बैठ कर 500 रुपये में भारतीयों के बैंक डिटेल बेच रहा पाकिस्तानी सरगना, दो गुर्गे धराए

मध्य प्रदेश साइबर सेल पुलिस का कहना है कि भारतीय बैंक खाताधारकों की डिटेल को केवल 500 रुपए में बेचने के आरोप में दो गुर्गों को पकड़ा गया है। इंदौर पुलिस के मुताबिक उन्होंने अंतरराष्ट्रीय गैंग का पर्दाफाश किया है जिसका नेतृत्व पाकिस्तान के लाहौर से किया जा रहा था। जिन आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है उन्हें मुंबई से पकड़ा गया है। इंदौर यूनिट के साइबर सेल के सुप्रींटेंडेंट ऑफ पुलिस जीतेंद्र सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि अगर मालवा जिले के बैंक अधिकारियों की शिकायत पर इस गैंग के दो भारतीय सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान रामकुमार पिल्लई और रामप्रसाद नाडर के रूप में हुई है।

Read More

राहुल गांधी ने PM मोदी के गुजरात दौरे पर कसा तंज, बताया 'मौसम का हाल'

नई दिल्लीः गुजरात चुनावों के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जहां एक तरफ बीजेपी के लिए यहां सत्ता में बने रहना प्रतिष्ठा का सवाल बना हुआ है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी में राज्य में पिछले 15 सालों के वनवास को खत्म करने की कवायद में जुटी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के गांधीनगर में आज 'गुजरात गौरव महासम्मेलन' को संबोधित करेंगे.  गौरतलब है कि बीजेपी ने पाटीदारों को साधने के लिए गुजरात गौरव यात्रा निकाली थी, अब इसके समापन के जरिए वह अपनी ताकत दिखाना चाहेगी. माना जा रहा है कि पीएम मोदी आज यहां कुछ ऐलान भी कर सकते हैं. पीएम मोदी के गुजरात दौरे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके तंज कसा है.  

Read More

बीजेपी को एक दिन में तीन झटके, तीन राज्यों से आईं हार की खबरें

रविवार (15 अक्टूबर) केंद्र और एक दर्जन से ज्यादा राज्यों में सत्ता में मौजूद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को तीन बुरी खबरें वो भी तीन अलग-अलग राज्यों से एक ही दिन मिलीं। पार्टी को सबसे बुरी खबर पंजाब से मिली जहाँ गुरदासपुर लोक सभा उप-चुनाव में ये सीट उसके हाथ से निकल गयी। बीजेपी सांसद और अभिनेता विनोद खन्ना के निधन के बाद खाली हुई थी। गुरदासपुर से कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत दर्ज की है। जाखड़ ने बीजेपी प्रत्याशी सवर्ण सिंह सलारिया को 1,93,219 मतों के अंतर से हरा दिया है। जाहिर है बीजेपी की इस बड़ी हार के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ने इसे नरेंद्र मोदी सरकार की नीतियों के प्रति जनता के मोहभंग के तौर पर पेश किया।

Read More

महाराष्ट्र: नांदेड़ निकाय चुनाव में कांग्रेस की धमाकेदार जीत, 81 में से 73 सीटों पर कब्जा

महाराष्ट्र के नांदेड़ महानगरपालिका पर कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज कर अपना कब्जा बरकरार रखा है। पार्टी पार्टी ने 81 में से 73 सीटों पर कब्जा किया है। राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने बताया कि तकनीकी कारणों के कारण अभी भी 4 सीटों के परिणाम घोषित नहीं किए गए हैं, जिनके परिणाम आज घोषित किए जाएंगे। महानगरपालिका की 81 सीटों पर बुधवार को हुए मतदान में करीब 60 फीसद लोगों ने मतदान किया था। 

Read More

गुजरात-हिमाचल विधानसभा चुनावों की तारीख का आज हो सकता है एलान

नई दिल्ली. इलेक्शन कमीशन (ईसी) गुरुवार शाम हिमाचल प्रदेश और गुजरात में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावाें की तारीखों का एलान कर सकता है। ईसी ने शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा का कार्यकाल नवम्बर में और गुजरात का दिसम्बर में पूरा होगा। 

Read More

राहुल का मोदी पर हमला, पूछा- ‘चौकीदार के सामने चोरी कैसे हो गई?’

अहमदाबाद। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी के टर्नओवर में बंपर उछाल पर बवाल मचा हुआ है. अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन राहुल गांधी ने एक बार फिर जय शाह के मुद्दे को उछाला. इस बहाने पीएम मोदी पर तीखा हमला किया और पूछा कि चौकीदार के सामने चोरी कैसे हो गई.

Read More

गुजरात: विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए खुशखबरी, निकाय उपचुनाव में जीतीं 8 में से 6 सीटें

गुजरात निकाय उपचुनाव के परिणामों में भारतीय जनता पार्टी के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। भाजपा ने आठ में से छह सीटों पर कब्जा जमाया है। गुजरात की सात नगर निकाय और एक पंचायत सीट के उपचुनाव के परिणाम मंगलवार को घोषित किए गए हैं। इंडिया टुडे.क़ॉम की रिपोर्ट के मुताबिक नगर निकाय की 7 सीटों में से भाजपा ने 5 सीटों पर जीत हासिल की है, वहीं तालुका पंचायत सीट पर भी परिणाम भाजपा के पक्ष में गया है। 

Read More

राहुल ने पूछा, ‘RSS की शाखा में महिलाओं को शॉर्ट्स में देखा है क्या?

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस से जुड़े संगठन महिलाओं के साथ भेदभाव करते हैं। गुजरात के अकोटा में आयोजित एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने कहा, ‘इनका (बीजेपी) मेन संगठन आरएसएस है। कितनी महिलाएं हैं आरएसएस में? कभी शाखा में महिलाओं को देखा है शॉर्ट्स में? मैंने तो नहीं देखा।’ 

Read More

लोकसभा विधानसभा चुनाव: अभी कानूनी अड़चनें दूर करने में लगेगा समय

चुनाव आयोग अगले साल सितम्बर तक लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ नहीं करा सकता. हालांकि 30, सितम्बर, 2018 के बाद पर्याप्त ईवीमएम और वीवीपीएट मशीनें उपलब्ध हो जाएंगी.

Read More