mp mirror logo

सीरीज हारने के कगार पर खड़ी श्रीलंकाई टीम को लगा एक और बड़ा झटका

श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप हैमस्ट्रिंग इंजुरी के कारण भारत के साथ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। प्रदीप दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच के दौरान चोटिल होकर सीरीज से बाहर हुए हैं। गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान असेला गुणारत्ने चोटिल हो गए थे। वह सीरीज से बाहर हो चुके हैं।
असेला जहां स्लिप में कैच लपकने के प्रयास में चोटिल हुए थे वहीं प्रदीप को गेंदबाजी के दौरान चोट लगी। श्रीलंकाई टीम के मैनेजर असांका गुरुसिंघा ने प्रदीप को सीरीज से बाहर होने की पुष्टि की है।
गुरुसिंघा ने कहा है कि प्रदीप को ग्रेड-1 की हैमस्ट्रिंग इंजुरी है और इससे उबरने में उन्हें कम से कम दो सप्ताह लग जाएंगे। अब श्रीलंका को यह टेस्ट मैच 10 खिलाड़ियों के साथ पूरा करना होगा। गॉल टेस्ट भी उसने 10 खिलाड़ियों के साथ समाप्त किया था।
अब श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 440 रन बनाने हैं जो कि वर्तमान परिस्थितयों में असंभव लगता है। मैच ड्रॉ कराने के लिए भी दो दिन और दो सत्र लगातार बल्‍लेबाजी करनी होगी। पिच की हालत को देखते हुए टीम का तीसरे दिन के अंत तक टिके रहना भी मुश्किल लग रहा है। भारत ने गॉल में खेला गया पहला टेस्ट मैच 304 रनों से अंतर से जीता था। उसने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है।

श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 50 रन बनाए थे। कुशल मेंडिस 16 और दिनेश चांडीमल 8 रनों पर नाबाद लौटे थे। मेंडिस (24) को तीसरे दिन उमेश यादव ने चलता किया जबकि चांडीमल (10) को रवींद्र जडेजा ने पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद श्रीलंका ने लगातार अंतराल पर कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (26), निरोशन डिकवाला (51), धनंजय सिल्वा (0), रंगना हेराथ (2) और नुवान प्रदीप (0) के विकेट गंवाए। मेलिंडा पुष्पकुमार 15 रनों पर नाबाद लौटे। भारत की ओर से अश्विन के अलावा मोहम्मद समी और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए जबकि उमेश को एक सफलता मिली।

भारत ने चेतेश्वर पुजारा (133), अजिंक्य रहाणे (132), रिद्धिमान साहा, (67) लोकेश राहुल (57), रविचंद्रन अश्विन (54) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 70) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 622 रनों पर घोषित की। यह दूसरा मौका है जब देश से बाहर खेलते हुए भारत के छह बल्लेबाजों ने 50 का आंकड़ा पार किया हो। इससे पहले इंग्लैंड के ओवल में 2007 में भारतीय बल्लेबाजों ने यह कारनामा अंजाम दिया था।

"खेल" से अन्य खबरें

VIVO Pro Kabaddi League 2017, यूपी योद्धा vs यू मुंबा: रिशांक देवाडिगा की सुपर रेड पर फिरा पानी

अंतिम तीन मिनट का खेल अपने नाम करते हुए वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के इंटरजोन मैच में यु-मुंबा ने नई टीम यूपी योद्धा को 37-34 से मात दी। बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए इस मैच में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यूपी टीम का प्रोत्साहन करने के लिए मौजूद थे। कप्तान नितिन तोमर ने पहली सफल रेड मारकर यूपी का खाता खोला। ऋषांक देवाडिगा ने रेड मारकर यूपी को 4-0 से बढ़त दे दी।

Read More

VIVO Pro Kabaddi 2017, बंगाल वॉरियर्स vs गुजरात फॉर्च्यून जायंट्स: सीजन का पांचवां रोमांचक मुकाबला 26-26 से टाई

वीवो प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 में गुरुवार को गुजरात फार्च्यूनजायंट्स और बंगाल वॉरियर्स के बीच हुआ इंटरजोन मैच बेहद रोमांचक रहा और ड्रॉ पर समाप्त हुआ। जोन-ए में शीर्ष पर काबिज गुजरात और जोन-बी में चौथे स्थान पर काबिज बंगाल के बीच खेला गया लीग का 33वां मैच 26-26 से बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ। मनिंदर ने पहली रेड में सफलता हासिल करते हुए बंगाल का खाता खोला। अगले ही पल सुकेश हेगडे ने रेड में एक अंक लेकर गुजरात का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच अच्छी टक्कर देखी गई।

Read More

…तो इस वजह से युवराज सिंह और सुरेश रैना हुए श्रीलंका के खिलाफ वन डे सीरीज से आउट

फिटनेस टेस्ट में फेल होने के कारण टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज युवराज सिंह और सुरेश रैना को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। दोनों खिलाड़ी नेशनल क्रिकेट अकैडमी में यो-यो एंडुरेंस टेस्ट पास कर पाने में नाकाम रहे। फिटनेस टेस्ट की सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों को इस टेस्ट से गुजरना पड़ता है। इसे सबसे अहम टेस्ट माना जाता है। मौजूदा भारतीय टीम के लिए 19.5 से ज्यादा स्कोर स्वीकार्य होता है। इस टेस्ट में कप्तान विराट कोहली का स्कोर 21 रहा, वहीं युवराज और रैना ने बेहद खराब प्रदर्शन किया। युवराज का स्कोर सिर्फ 16 था। 

Read More

एमएस धोनी के भविष्य पर बोलकर बुरे फंसे सिलेक्टर प्रसाद, फैंस ने याद दिलाए आंकड़े

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सिलेक्शन पर टिप्पणी महंगी पड़ी है. एमएसके प्रसाद ने सोमवार को कहा कि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर चयन बैठक में चर्चा हुई थी, लेकिन झारखंड के इस क्रिकेटर के अच्छा प्रदर्शन नहीं करने की स्थिति में ही वे विकल्पों की तलाश करेंगे. युवराज सिंह को आराम देने की स्थिति को स्पष्ट करने के बाद प्रसाद से जब धोनी के बाबत पूछा गया तो उन्होंने उत्तर दिया, ''मैं ईमानदारी से कहूंगा. चर्चाएं हर किसी के बारे में होती हैं. ऐसा नहीं है कि महेंद्र सिंह धोनी के बारे में ही चर्चा हुई. जब हम टीम चुनते हैं तो हम संयोजन की बात करते हैं और हम हर किसी के बारे में चर्चा करते हैं.'' 

Read More

दक्षिण अफ्रीका में लड़खड़ाई राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली भारत ए, 120 पर हुई ढेर

प्रिटोरिया : भारत ‘ए’ के बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले अनधिकृत टेस्ट क्रिकेट मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया और उसकी पूरी टीम 120 रन पर ढेर हो गई. दक्षिण अफ्रीका ए ने अपनी पहली पारी में 346 रन बनाए थे और 226 रन की बढ़त हासिल करने के बावजूद उसने भारतीय टीम को फालोआन नहीं दिया. दक्षिण अफ्रीकी टीम ने इस चार दिवसीय मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 66 रन बनाए हैं और उसकी कुल बढ़त अब 292 रन की हो गई है. स्टंप उखड़ने के समय पहली पारी में 120 रन बनाने वाले स्टीफन कुक 32 और कप्तान एडेन मार्कराम 34 रन पर खेल रहे थे.

Read More

भारत-श्रीलंका के बीच तीसरे टेस्ट मैच में बारिश का साया, हो सकता है

भारत-श्रीलंका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 12 अगस्त से पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। मगर इससे पहले ही मौसम विभाग ने साफ कर दिया है कि यहां पहले चार दिन बारिश की आशंका है। इसके चलते मैच के ओवरों में भी कुछ हद तक कटौती हो सकती है। ये मैच 12 अगस्त को सुबह 10 बजे से खेला जाना है। मगर शनिवार से लेकर मंगलवार तक यहां गरज के साथ बारिश की आशंका है। 

Read More

विराट का एक साल में 90,000 KM का सफर, नहीं मिला कोई आराम

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने करियर के व्यस्ततम दौर से गुजर रहे हैं. पिछले एक साल में ऐसा एक ही मैच रहा, जिसमें वह नहीं खेले. श्रीलंका के खिलाफ 20 अगस्त से पांच मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है. लेकिन दूसरी तरफ विराट के आराम का मामला भारतीय क्रिकेट फैंस में छाया हुआ है. तो क्या 28 वर्षीय विराट को क्रिकेट से एक ब्रेक की जरूरत है?

Read More

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में सिंधु व साइना को मिला बाई

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु और स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल को ग्लास्गो के स्कॉटलैंड में 21 अगस्त से शुरू होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पहले दौर में बाई मिला है. विश्व चैंपियनशिप की दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधु दूसरे दौर में अपने अभियान की शुरुआत कोरिया की किम हयो मिन या इजिप्ट की हादिया होस्नी के खिलाफ करेंगी. इसके बाद उनकी भिड़ंत चीन की सुन यू से हो सकती है.

Read More

सिंधु को विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में महिला सिंगल्स में चौथी वरीयता

नई दिल्ली। ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत को 21 अगस्त से ग्लास्गो में शुरू होने वाली बीडब्ल्यूएफ विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के लिए क्रमश: चौथी और आठवीं वरीयता दी गई है। विश्व चैंपियनशिप (2013 और 2014) की दो बार की कांस्य पदक विजेता सिंधु को वरीयता क्रम में दो बार की विजेता और ओलिंपिक चैंपियन कैरोलिन मारिन के बाद रखा गया है।

Read More

सीरीज हारने के कगार पर खड़ी श्रीलंकाई टीम को लगा एक और बड़ा झटका

श्रीलंका के तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप हैमस्ट्रिंग इंजुरी के कारण भारत के साथ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। प्रदीप दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो मैच के दौरान चोटिल होकर सीरीज से बाहर हुए हैं। गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान असेला गुणारत्ने चोटिल हो गए थे। वह सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

Read More