mp mirror logo

धान की ओवरलोड ढुलाई के विरोध में ट्रक मालिक हड़ताल पर

जिले के एडिशनल एसपी से भी लगाये गुहार
 ठेकेदार कर रहा है मजबूर ओवर लोड के लिए,
नागरिक आपूर्ति निगम से अंडर लोड का है अनुबंध

  • सुरेन्द्र त्रिपाठी

 उमरिया (एमपी मिरर)। जिले में अनोखा मामला ऐसा है, जहां खुद ट्रक मालिकों से सिद्ध कर दिया कि परिवहन और यातायात विभाग की अनदेखी के चलते ओवर लोड ट्रक चल रहे हैं, जिले में इन दिनों उपार्जन की धान ढुलाई का काम जोरो पर चल रहा है और शहडोल का ठेकेदार सुनील कुकरेती परिवहन विभाग से सांठ–गाँठ कर ट्रकों में ओवर लोड धान की ढुलाई करवा रहा है जबकि नागरिक आपूर्ति निगम से ठेकेदार का अनुबंध अंडरलोड का है, इस बात को जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम मधु सूदन उपाध्याय खुद स्वीकार किये कि अभी तक 2 लाख 65 हजार क्विंटल धान का परिवहन हो गया होगा और लगभग 1 लाख 35 हजार क्विंटल का परिवहन बाकी है और विभाग से अंडरलोड का अनुबंध है और हम तो जो भी गाडी आती है खाली करवा लेते हैं और ओवर लोड देखना परिवहन विभाग का काम है वो देखे।

   डीजल के बढ़ते दाम और ओवर लोड ढुलाई से होने वाली टूट
 फूट से परेशान ट्रक मालिकों ने हड़ताल कर दिया है, जिले के ट्रक मालिक नौशाद मंसूरी ने बताया कि धान उपार्जन के काम में ठेकेदार द्वारा मनमानी किया जा रहा भाड़ा सही नहीं दिया जा रहा और ओवर लोड ढुलवाया जा रहा है जो कि गलत है, हम लोग चाहते हैं कि गाड़ियां अंडरलोड भाड़ा ढोये और उचित भाडा दिया जाय जो कि ठेकेदार द्वारा नहीं किया जा रहा है और बाहर की गाड़ियां लाकर उसमें ओवर लोड ढुलवाया जा रहा है ठेकेदार द्वारा और उसका साफ़ कहना है कि आप लोगों को जो करना हो कर लीजिये सब मेरे साथ हैं और एक साथी श्याम लाल है जिसके पास 1 दस चका है उससे ठेकेदार द्वारा 1 हजार रुपया पुलिस खर्च के नाम पर भाडा से काट लिया गया है | वहीँ संतोष सिंह का कहना है कि हम लोग प्रशासन से चाहते हैं कि हमारी मदद करे और अंडरलोड गाड़ियां चलवाए और भाड़ा बढवाए साथ ही हम लोगों की जो ओवर लोड गाड़ियां मिले उस पर कार्यवाही करे।

   इस मामले में जब जिले के एडिशनल एस पी अमित वर्मा से बात किया गया तो उनका कहना है कि यह जानकारी अभी हमारे संज्ञान में आया है कि धान का ट्रांसपोर्टेशन जो होना है कोई ठेकेदार है जो इनसे अतिरिक्त माल जबरन निर्धारित मात्रा से ज्यादा ले जाने के लिए बाध्य कर रहा है और उसका कहाना है कि इससे हम जल्दी काम भी कर लेंगे और हमारा प्राफिट भी होगा, जहां तक ये बात है कि सूचना हमको मिली है इसकी तस्दीक की जा रही है और गाड़ियों पर कार्यवाही की जायेगी।

   गौरतलब है कि अभी 2 दिन पूर्व ही सड़क सुरक्षा सप्ताह का समापन हुआ है और परिवहन विभाग, यातायात विभाग, पुलिस विभाग सभी की सम्मिलित कार्यवाही चल रही थी लेकिन किसी को भी ओवर लोड वाहन नजर नहीं आये जबकि खुद ट्रक मालिक चिल्ला रहे हैं कि ओवर लोड बंद करवाया जाय |  अब देखना है कि यातायात विभाग की तरफ से क्या कार्यवाही होती है, लेकिन उमरिया जिले में परिवहन विभाग से कुछ भी सार्थक पहल होना तो बेमानी सा लगता है।

 

"मुख्य ख़बरें" से अन्य खबरें

हरियाणा की मानुषी छिल्लर बनी मिस इंडिया वर्ल्ड

कल रात एक रंगारंग कार्यक्रम में इस साल की नई मिस इंडिया का ऐलान कर दिया गया.
हरियाणा की मानुषी छिल्लर के सिर इस बार की मिस इंडिया वर्ल्ड का ताज सजा है.
जम्मू-कश्मीर की सना दुआ दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि बिहार की प्रियंका कुमारी को तीसरा स्थान मिला.

Read More

किसान कमिटी ने महाराष्ट्र की कर्ज माफी ठुकराई

मुंबई: देवेंद्र फडणवीस सरकार के कर्जमाफी के ऐलान को 1 दिन भी नहीं हुआ था, किसानों की कोर कमिटी ने इसे खारिज कर दिया है। किसान नेता रघुनाथ पाटिल के मुताबिक, 'सरकार का ऑफर ऐक्सेप्ट किए जाने लायक नहीं है, क्योंकि यह पूरी तरह कर्जमाफी नहीं है। इससे किसानों की आत्महत्या नहीं रुकेगी। सरकार ने एमएस स्वामिनाथन की रेकमेंडेशंस को नकार दिया है।'

Read More

डॉ गुलाटी से 'ब्रेकअप'कपिल शर्मा को पड़ा महंगा, चैनल मालिक ने कहा अब इतना ही पैसा मिलेगा...

नई दिल्‍ली: कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर समेत पूरी टीम के बीच फ्लाइट में हुए झगड़े के बाद से ही कपिल के लिए मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं. पहले इस विवाद के बाद कपिल के शो के भविष्‍य पर ही सवाल उठने लगे थे. लेकिन अब खबरें हैं कि कपिल ने अपने इस शो के लिए अपनी फीस इतनी काटी है कि आधी रह गई है. 

Read More

30 सह-उपग्रहों के साथ कार्टोसैट-2 सीरीज के PSLV-C38 ने आंतरिक्ष के लिए भरी उड़ान

श्रीहरिकोटा. 30 सह-उपग्रहों के साथ कार्टोसैट-2 सीरीज के  PSLV-C38 ने शुक्रवार सुबह 9.20 मिनट पर आंतरिक्ष के लिए उड़ान भरी. लॉन्च के वक्त इसरो के चेयरमैन एएस किरन कुमार भी मौजूद थे। उन्होंने साथी वैज्ञानिकों को बधाई दी। इस लॉन्च के साथ ही इसरो की ओर से कुल स्पेसक्राफ्ट मिशनों की संख्या 90 हो गई. 

Read More

कपिल शर्मा के लिए Good News, 'चंदू चायवाला' लौटेगा शो पर वापस

मुंबई: पिछले काफी समय कपिल शर्मा और विवादों का चोली दामन का साथ बना हुआ है. कभी सुनील ग्रोवर संग झगड़े की वजह से, तो कभी सुनील ग्रोवर और कई टीम मेंबर के शो छोड़ने के कारण.

मीडिया सूत्रों के मुताबिक कपिल शर्मा के शो पर सुनील ग्रोवर की वापसी तो नहीं हो रही. लेकिन उनका एक पुराना साथी वापस लौटने वाला है. यह पुराना साथी कोई और नहीं बल्कि चंदन प्रभाकर यानी 'चंदू चायवाला' है.

Read More

कपिल के शो पर अपने काॅमेडी शो का प्रचार करना चाहते हैं कृष्णा

कृष्णा अभिषेक के नए काॅमेडी शो को लेकर तमाम अफवाहें गर्म थीं। अब मंगलवार को एक शो के लाॅन्च के दौरान काफी बातें स्पष्ट हो गई हैं।

कृष्णा ने साफ कर दिया है कि उनका नया शो किसी भी हालात में कपिल शर्मा के शो को रिप्लेस नहीं करेगा। इतना जरूर है कि कपिल के शो कुछ कलाकार इसमें काम कर रहे हैं।

Read More

आइसीजे का फैसला आने तक जाधव को फांसी नहीं: पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित

भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव के मामले में अंतरराष्ट्रीय अदालत (आइसीजे) के रुख से पाकिस्तान का रवैया लचीला हुआ है। भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित ने कहा कि आइसीजे का फैसला आने तक जाधव को उनका देश फांसी नहीं देगा। 

Read More

BSEB 10th Results: 22 जून को जारी किया जाएगा मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट

पटना। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) ने माध्यमिक वार्षिक परीक्षा (मैट्रिक) की तारीख घोषित कर दी है। मैट्रिक का रिजल्ट अब 22 जून को घोषित किया जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार मैट्रिक रिजल्ट से संबंधित सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। किसी तरह की त्रुटि नहीं रहे इसके लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

Read More

राजस्थान: मान गए किसान, कामयाब रही सरकार, खत्म हुआ आंदोलन

जयपुर। 5 जून से चल रहा प्रदेश का किसान आंदोलन राज्य सरकार के सभी विभागों से अलग-अलग वार्ता के बाद वापस लेने की घोषणा कर दी गई। सोमवार को करीब 10 घण्टों की बैठक के बाद सरकार किसानों को मनाने में कामयाब रही।

बैठक सोमवार सुबह 12 बजे से शुरू हुई। बैठक में किसान प्रतिनिधियों से वार्ता के लिए प्रदेश के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया और प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने करीबन दस घण्टे तक किसानों को समझाया।

Read More

डॉन-3 में एक बार फिर वापसी को तैयार हैं शाहरुख खान

बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान एक बार फिर से अपने डॉन अवतार में वापस आने जा रहे हैं। साल 2006 में जब वह 1978 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म डॉन के नए अवतार में वापस आए तो जनता ने उन्हें काफी पसंद किया था। तब से फैन्स शाहरुख के फिर एक बार डॉन अंदाज में वापस आने का इंतिजार कर रहे थे। 

Read More