mp mirror logo

हरमनप्रीत के तूफ़ानी पारी देख फैन हुए दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर, सहवाग ने अपने ही अंदाज में दी बधाई

हरमनप्रीत कौर ( नाबाद 171) की आतिशी पारी से भारत ने गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराकर महिला विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। ऑस्ट्रेलिया को 282 रन का लक्ष्य मिला। ऑस्ट्रेलिया की पारी 41.1 ओवर में 245 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एलेक्स ब्लैकवेल ने 90 रन की पारी खेली। उन्होंने 56 गेंदों का सामना कर 10 चौके और तीन छक्के लगाए।
भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 42 ओवरों में चार विकेट खोकर 281 रन बनाए। बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ इसलिए अंपायरों ने ओवरों की संख्या 50 से घटाकर 42 कर दी।
भारतीय पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली और नए मुख्य कोच रवि शास्त्री ने देश की महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी और भारत की जीत में अहम योगदान निभाने वाली हरमनप्रीत कौर को विश्व कप सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 171 रनों की पारी खेलने पर बधाई दी है।
वहीं पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट कर हरमनप्रीत कौर को उनकी शानदार पारी और टीम इंडिया की जीत के लिए बधाई दी है।

हार्दिक पांड्या ने भी हरमनप्रीत कौर की तारीफ में लिखा..Stunning! Incredible! Magnificent @ImHarmanpreet!
Stunning! Incredible! Magnificent @ImHarmanpreet!
171* off 115 in a WC SF!
भारत के लिए सर्वाधिक स्कोर
188 दीप्ति शर्मा बनाम आयरलैंड, 2017
171* हरमनप्रीत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2017
138* जया शर्मा बनाम पाकिस्तान, 2005
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सर्वाधिक
178* सी. अतापट्टू (श्रीलंका), 2017
171* हरमनप्रीत कौर (भारत), 2017
122* सूजी बेट्स (न्यूजीलैंड), 2012
हरमनप्रीत की पारी
डॉट बॉल 43
एक रन 41
दो रन 04
चौके 20
छक्के 07
115 गेंदें खेली नाबाद पारी के दौरान
विश्व कप में सर्वाधिक स्कोर
178* सी. अतापट्टू (श्रीलंका), 2017
171* हरमनप्रीत कौर (भारत), 2017
151* मेग मेनिंग (ऑस्ट्रेलिया), 2017

"खेल" से अन्य खबरें

IND vs SL 3rd ODI: निर्णायक मैच में जोश के साथ उतरेंगे मैथ्यूज़

श्रीलंका को रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले निर्णायक वनडे मैच से पहले एक अच्छी खबर मिली है. उसके हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज फिट हो गए हैं और एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे मैच में खेलेंगे.

Read More

गांगुली ने डे-नाईट टेस्ट मैच पर तोड़ी चुप्पी, कहा यह तो एक दिन होना ही है

नाइट टेस्ट के बाद क्रिकेट के इस सबसे बड़े फॉर्मेट में एक और बड़ा बदलाव होने जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे की टीमें इसी साल 26 दिसंबर से चार दिवसीय टेस्ट खेलने जा रही हैं। 140 साल के टेस्ट इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब दो टीमें चार दिन का टेस्ट मैच खेलेंगी। इस डे/नाइट टेस्ट मैच की मेजबानी दक्षिण अफ्रीका करेगा।

कहां खेला जाएगा ये मैच?

Read More

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच: रोहित के तूफान में उड़ा श्रीलंका

मोहाली: कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा के करियर के तीसरे दोहरे शतक के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से भारत ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका को 141 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी। रोहित ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 153 गेंद में 12 छक्कों और 13 चौकों की मदद से नाबाद 208 रन बनाए जिससे भारत चार विकेट पर 392 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रहा।

Read More

जब अनुष्‍का शर्मा के सामने विराट कोहली ने गाया ‘मेरे महबूब कयामत होगी…’

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की शादी के बाद से कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अनुष्का और विराट ने जब से अपनी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की है तब से उनके पास बधाइयों का ताता लगा हुआ है। फैंस से लेकर स्टार तक इस जोड़ी को आने वाली जिंदगी के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं। शादी के बाद उनका रिसेप्शन कार्ड भी सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। 

Read More

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा के रिसेप्शन का कार्ड आया सामने

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने सोमवार को इटली में शादी कर ली। दोनों ने अपनी शादी की खबर को सोशल मीडिया पर एक बेहद खूबसूरत कैप्शन के साथ साझा किया और सभी को धन्यवाद कहा। कोहली और अनुष्का ने वरमाला की तस्वीर शेयर कर लिखा दोस्तों, परिजनों और प्रशंसकों की दुआओं के कारण यह दिन और भी खास बन गया। 

Read More

IND vs SL: रोहित शर्मा और अजिंक्‍य रहाणे को नहीं मिला पहले वनडे की टीम में स्‍थान

धर्मशाला: श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला के तेज गेंदबाजी की अनुकूल पिच पर पहले वनडे मैच में भारतीय बल्‍लेबाजी बिखर गई. मैच के बाद टीम इंडिया के कप्‍तान रोहित शर्मा ने माना कि मैच में अजिंक्य रहाणे की तकनीक की कमी खली. इसके बावजूद रोहित ने स्वीकार किया कि अजिंक्‍य रहाणे को टीम में जगह देना मुश्किल था क्योंकि टीम प्रबंधन उन्हें 50 ओवर के प्रारूप में विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज समझता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार चार अर्धशतक जड़ने वाले रहाणे को श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे के अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली. श्रेयस अय्यर ने तीसरे नंबर पर खेलते हुए पदार्पण किया जबकि मनीष पांडे पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे.

Read More

ISL 2017 : अपने घर में केरला ब्लास्टर्स का सामना करेगा गोवा

फातोर्दा: हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में शनिवार को एफसी गोवा और केरला ब्लास्टर्स टीमें जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. ब्लास्टर्स के लिए यह मैच एक कड़ी चुनौती है क्योंकि उसका अभी तक का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है और अब उसका सामना एक ऐसी टीम से होगा, जो आत्मविश्वास से भरी हुई है. दोनों टीमों के बीच फर्क यह है कि गोवा ने जहां तीन में से दो में जीत हासिल की. वहीं, ब्लास्टर्स इस सीजन में अपने घर में अब तक तीन मुकाबले खेलने के बावजूद जीत से महरूम हैं.

Read More

विराट की लेडी लक हैं अनुष्का

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा का अफेयर हमेशा से ही सुर्खियों में रहा है. अब सारे कयासों पर विराम लगाते हुए सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस स्टार कपल ने सगाई करने का फैसला किया है. इनके रिलेशनशिप को 4 साल हो गए हैं. इस रिश्ते में कई बार उतार चढ़ाव आए हैं. लोगों ने अफेयर पर अनेकों बार सवालिया निशान खड़े किए हैं. मैच में विराट के खराब प्रर्दशन पर अनुष्का को ब्लेम किया गया है. उन्हें ट्रोल किया गया. ट्रोलिंग पर विराट हर बार अपनी लेडी लक के सपोर्ट में खड़े हुए. एक इंटरव्यू में विराट ने कहा था कि लोग चाहते नहीं थे कि मैं रिलेशनशिप में रहूं.

Read More

दुनिया की इकलौती टीम बन जाएगी टीम इंडिया

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम करने के साथ ही आस्ट्रेलिया के विश्व रिकार्ड की बराबरी कर ली है। यह भारत की लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीत है। भारत ने बुधवार को श्रीलंका के खिलाफ फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मैच के ड्रा होने के बाद तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम की, जो उसकी लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीत है। 

Read More

Ind vs SL 3rd Test: माफी मांगकर विराट कोहली ने पेश की ऐसी मिसाल

भले ही भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर कितने ही आक्रामक हों, लेकिन सोमवार (4 दिसंबर) को भारत-श्रीलंका टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में उन्होंने खेल भावना का प्रदर्शन किया। दरअसल मैच के तीसरे दिन श्रीलंका के बल्लेबाज सदीरा समराविक्रमा नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े थे। गेंदबाजी कर रहे थे रविचंद्रन अश्विन। 116वें ओवर में 110 रन पर बल्लेबाजी कर रहे श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने एक सिंगल चुराने की कोशिश की, लेकिन विराट कोहली ने डाइव मारकर सिंगल रोक लिया। 

Read More