mp mirror logo

अमर शहीद स्टेडियम में आल इंडिया पैराडाइज गोल्ड कप क्रिकेट का रोमांचक समापन

 हरियाणा और शहडोल के बीच हुआ मैच, शहडोल की टीम मारी बाजी, 51 हजार रुपये नगद और गोल्ड कप पाई ईनाम में वहीँ उप विजेता टीम हरियाणा को मिला 25 हजार नगद और गोल्ड कप |
सुरेन्द्र त्रिपाठी

 उमरिया (एमपी मिरर)। जिले का गौरव कहे जाने वाले पैराडाइज गोल्ड कप क्रिकेट टूर्नामेंट में देश के अनेकों राज्यों से टीम यहाँ आकर अपने – अपने खेल का जौहर दिखाए, 3 जनवरी से शुरू हुआ यह मैच आज हरियाणा और शहडोल के बीच फाइनल खेला गया, इस खेल को देखने दूर – दूर से लोग आये व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर खेल का आनंद लिए मैच भी रोमांचक रहा, वहीँ इस खेल के समापन अवसर पर शहडोल रेंज के डी आई जी सुधीर लाड खिलाडियों को संबोधित करते हुए उनका उत्साहवर्धन किये और पुरस्कार अपने हाथों से दिए | इसके आयोजक पैराडाइज क्लब के सचिव राकेश शर्मा ने बताया कि यह अखिल भारतीय गोल्ड कप पैराडाइज क्रिकेट के बीसवें सोपान का आज फाइनल मैच था 16 दिन चला और दूर – दूर से नामी – गिरामी टीमें और रणजी खिलाड़ी यहाँ आकर अपने खेल का जौहर दिखाए, आज हरियाणा एकादश और शहडोल की टीम के बीच मैच रहा जिसमे पहले बैटिंग करते हुए शहडोल ने 186 रन का लक्ष्य हरियाणा को दिया और 14 रन से शहडोल जीत गई, मुख्य रूप से विजेता टीम को 51 हजार रुपया नगद और गोल्ड कप दिया गया वहीँ उप विजेता टीम को 25 हजार रुपये नगद और गोल्ड कप दिया गया, साथ में मैन आफ द मैच, मैन ऑफ़ द सीरीज जैसे अनेक पुरस्कार दिए गए हैं और ये सभी एवार्ड नगर के व्यापारियों द्वारा दिए जाते हैं, और अगले वर्ष होने वाले खेल में हम प्रयास करेंगे कि इंटरनॅशनल खेले हुए खिलाड़ी को यहाँ लायें |

"जिलों की ख़बरें" से अन्य खबरें

भाजपा युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी घोषित

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी घोषित कर दी है।

Read More

मंत्री आर्य के इस्तीफे की मांग पर सीएम हाउस के बाहर धरना, कांग्रेस नेता गिरफ्तार

भोपाल। राज्यमंत्री लालसिंह आर्य के इस्तीफे की मांग को लेकर नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह सीएम हाउस के बाहर धरना देने पहुंचे। इस दौरान उनके साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता मौजूद थे जो विधायक की हत्या के आरोपी मंत्री आर्य के इस्तीफे की मां कर रहे थे। कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Read More

सीएम शिवराजसिंह का एलान, नर्मदा में आज से सभी तरह का खनन बंद

भोपाल। नर्मदा सेवा यात्रा के समापन के बाद अब सीएम शिवराजसिंह ने एक बडा एलान करके सबको चौंका दिया है। सीएम शिवराजसिंह ने कहा है कि नर्मदा नदी में अब किसी भी तरह का खनन नहीं होगा। नर्मदा नदी में खनन पूरी तरह से बंद किया जाएगा।

उन्होनें कहा है कि इसके लिए मंत्री राजेन्द्र शुक्ला की अध्यक्षता में एक कमेटी बनायी गयी है, जब तक कमेटी की रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक वैध खनन भी बंद रहेगा। राज्य सरकार आज इसकी अधिसूचना जारी कर देगी।

Read More

मध्यप्रदेश के सतना में पाकिस्तान से आया फोन,मोदी को उड़ाने का कितना लोगे ?

हाल ही में खुफिया एजेंसियों ने PM मोदी पर आतंकी हमले की आशंका जताई थी। बताया गया था कि मोदी कश्मीरी आतंकियों के निशाने पर है। मध्य प्रदेश के सतना में एक शख्स के पास शनिवार को फोन आया है। फोन करने वाले शख्स ने कहा कि 25 तारीख को मोदी प्रचार करने मुंबई आ रहे हैं, उन्हें वहीं उड़ाना है। कीमत बोलो, कितना लोगे ? फोन से घबराए व्यक्ति ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी।

Read More

CM सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आंगनबाड़ी में गुजारा काफी वक्त बच्चों के साथ खाई खिचड़ी

भोपाल/होशंगाबाद।सीएम शिवराज सिंह चौहान शनिवार को केंद्रीय वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री अनिल माधव दवे की अस्थियां उठाने बांद्राभान तट पर पहुंचे। एक चुटकी अस्थि नर्मदा में विसर्जित कर जब वे लौट रहे थे, तभी उनकी नजर वहां खेल रहे बच्चों पर पड़ी। उन्होंने पास जाकर बच्चों से बातचीत की और उनके साथ आंगनबाड़ी में खिचड़ी खाई। पढ़ें पूरी खबर...

आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचकर बच्चों के साथ खाई खिचड़ी
दवे की अस्थियां विसर्जित कर लौट रहे सीएम शिवराज सिंह चौहान अचानक बांद्राभान पर बने एक आंगनबाड़ी केंद्र में पहुंच गए। यहां उन्होंने बच्चों के साथ खिचड़ी खाई और आंगनबाड़ी केंद्र की व्यवस्थाएं देखी। इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ काफी वक्त गुजारा और उनसे पढ़ाई और व्यवस्थाओं के बारे में भी पूछा।

Read More

नर्मदा-समग्र के अधूरे छोड़े गये स्व. श्री दवे के कार्य को आगे बढ़ाया जायेगा - मुख्यमंत्री श्री चौहान

पूर्व पर्यावरण राज्यमंत्री स्व. श्री अनिल माधव दवे के अंतिम संस्कार के पश्चात नर्मदा-तवा संगम तट पर आयोजित शोक सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्व. श्री दवे ने पर्यावरण संरक्षण के लिये जो कार्य किया वह अविस्मरणीय रहेगा। मॉ नर्मदा के प्रति उनकी असीम और अगाध श्रद्धा थी। उनके द्वारा शुरू किया गया नदी महोत्सव पूर्व की भांति नर्मदा-तवा संगम पर उनकी भावना के अनुरूप आयोजित होता रहेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि नर्मदा उनकी अंतरात्मा से जुड़ी थी। श्री दवे की इच्छा के अनुरूप ही उनका अंतिम संस्कार बान्द्राभान मे किया गया।

Read More

भोपाल में देह व्‍यापार कराने वाले भाजपा नेता सहित 9 गिरफ्तार

भोपाल । राजधानी भोपाल में चलाये जा रहे एक देह व्‍यापार के अड्डे का पुलिस की साइबर सेल ने खुलासा किया है। इसमें भाजपा के अनुसूचित मोर्चा के पदाधिकारी को भी पकड़ा गया है। इसकी जानकारी लगते ही प्रदेश भाजपा के अध्‍यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने अनुसूचित जाति मोर्चा के नीरज शाक्‍य को पार्टी से निष्‍कासित कर दिया। यह जानकारी मीडिया प्रभारी लोकेन्‍द्र पाराशर के हवाले से दी गयी है।

Read More

अनिल माधव दवे पंचतत्व में विलीन, अंतिम विदाई देने कई नेता पहुंचे

भोपाल/होशंगाबाद. केंद्रीय मंत्री अनिल माधव दवे का शुक्रवार को मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में नर्मदा और तवा नदी के संगम बांद्राभान में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से 61 साल की उम्र में उनका निधन हो गया था। वे काफी वक्त से बीमार चल रहे थे। दिल्ली के एम्स में उन्होंने अंतिम सांस ली। सीएम समेत कई नेता पहुंचे…

– दवे का अंतिम संस्कार में शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी के स्टेट प्रेसिडेंट नंदकुमार सिंह चौहान समेत केंद्रीय मंत्री उमा भारती, नरेंद्र सिंह तोमर, डॉ. हर्षवर्धन, अनंत कुमार, कैलाश विजयवर्गीय, नरोत्तम मिश्रा, भैयाजी जोशी, रामलाल, गोपाल भार्गव, जयभान सिंह पवैया, लालसिंह आर्य, गौरीशंकर शेजवार, प्रहलाद पटेल और संजय जोशी समेत बड़ी तादाद में भाजपा नेता मौजूद थे।

Read More

चंबल गौरव पदयात्रा से होगा जिले का इतिहास उजागर-सांसद

भिण्ड-दतिया संसदीय क्षेत्र के सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद ने कहा है कि चंबल की धरा पर चंबल गौरव पदयात्रा का आयोजन 26 मई से 1 जून 2017 तक किया जा रहा है। जिसमें प्रत्येक दिन यात्रा का पडाव होगा। पडाव के दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रमो का भी आयोजन किया जावेगा। चंबल गौरव पदयात्रा से भिण्ड जिले का इतिहास उजागर करने में मदद मिलेगी। इसलिए इस यात्रा में सभी की भागीदारी आवश्यक है। वे आज कलेक्टर कार्यालय के एनआईसी सभागार में आयोजित विभागीय अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। 

Read More

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने धौलागढ़ में रात्रिकालीन चौपाल में सुनी ग्रामीणों की समस्या

कलेक्टर श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव और पुलिस अधीक्षक श्री सुनील कुमार पाण्डे ने अधिकारियों के साथ बुधवार की रात्रि को सहरिया जनजाति बाहुल्य ग्राम धौलगाढ़ में रात्रि चौपाल में पहुंच कर ग्रामीणों की समस्याओं से रूबरू होकर उनकी समस्याओं का पूरी गंभीरता के साथ सुना तथा निराकरण के अधिकारियों को निर्देश दिए। अधिकारीद्वय ने ग्रामीणों से बारी-बारी से उनसे चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी(राजस्व) श्री रूपेश उपाध्याय, अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) श्री जी.डी.शर्मा, आदिम जाति कल्याण, ग्रामीण विकास आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

Read More