mp mirror logo

सुहास भगत जी अपने संगठन महामंत्री होने का एहसास भी कराएं

  • पवन देवलिया

भोपाल (एमपी मिरर)। मध्यप्रदेश की राजनीति मे इस समय कटनी मे पकडे गये हवाला 500 करोड की आग कटनी भोपाल दिल्ली तक फैल चुकी।मोदी के नोटबंदी के बाद देशभर मे हवाला हुआ।एमपी के कटनी मे तो एसपी गौरव तिवारी के नेतृत्व मे देश का सबसे बडा हवाला पकडा गया।500 करोड के हवाले की रकम मे अभी अभी काग्रेस से भाजपा मे आकर मंत्री बने संजय पाठक के सहयोगियों का नाम आया मंत्री जी को आरोपों मे घिरते देख  आनन फानन मे सरकार ने कार्यवाही करने वाले एसपी गौरव तिवारी को जिले से हटा दिया।

एसपी को हटाने की स्थानीय जनता सडको पर उतर आई सरकार के पास यह रिपोर्ट भी आई कि महाकौशल क्षेत्र के संघ प्रचारक भी सरकार के इस निर्णय के खिलाफ हुए और पुराने भाजपाईयो को सरकार के इस कथित निर्णय की खिलाफत करने का संदेश कान टू कान भेजा गया फिर क्या था जो जनता सडको पर थी उसे पीछे से संघ और भाजपा का गुप्त समर्थन मिलते है आग और भडक गई जो आज तक सुलग रही है।

निजी बातचीत मे महाकौशल क्षेत्र के अनेक संघ प्रचारिको ने बताया कि सरकार का यह निर्णय ठीक नही है इस निर्णय से स्थानीय संघ और भाजपा दोनों हताश है क्षेत्र की  भावनाओं से भाजपा संघठन महामंत्री सुहास भगत को भी अवगत कराया गया परन्तु सुहास जी ने मौनधारण कर लिया।संघ और गढे हुए भाजपाईयो को लगा कि सुहास जी सरकार और मंत्री संजय पाठक के रवैये पर कुछ न बोलकर मौन स्वीकृत दे रहे है।

कटनी हवाला कांण्ड की आंच प्रदेश भाजपा प्रभारी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे तक पहुची तो केन्द्रीय भाजपा संघठन भी हिल गया जब कटनी पुलिस ने 500 का हवाला पकडा तब पुलिस को आरोपियों ने इन सभी दिग्गजों से संबंध होने की बात कह कर धमकाया गया।

    हवाला करोबार पकडे के वाले एसपी को हटाते ही सरकार ने कहाँ कि कटनी एसपी गौरव तिवारी के तबादले के बाद जांच प्रभावित नहीं होगी...जब पूछा गया कि हटाया ही क्यों तो इसका जबाब किसी के पास नही है।

  2013 के विधानसभा चुनाव मे महज 950 मतों से भाजपा की साधारण  महिला कार्यकर्ता प्रत्याशी पदमा शुक्ला को हराया था।जिस व्यापारी राजनेता नेता अपनी घौषित सम्पति  का ब्यौरा लगभग डेढ सौ बताया हो वह 950 मतो से कैसे चुनाव जीता होगा है अनुमान लगाया जा सकता है।

 मोदी की नोटबंदी के बाद देश मे हुए सबसे बडे हवाला कांण्ड से देश और प्रदेश के भाजपा संघठन की जमकर किरकिरी हो रही है।संघ से भाजपा मे चौकीदार की भूमिका मे भेजे गये संघठन महामंत्री सुहास भगत की इस कांण्ड मे चुप्पी पर अब कार्यकर्ता भी दबी चुबान मे कह रहे है सुहास भगत जी अपने संघठन महामंत्री होने का एहसास भी कराओं कब तक हवाला कांण्ड मे भाजपा की बदनामी कराओगे।

"स्पेशल रिपोर्ट" से अन्य खबरें

पांच-दस नहीं, पूरे 50 साल के लिए सत्‍ता में आई है भाजपा : अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने यहां शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी पांच-दस नहीं, बल्कि 50 साल के लिए सत्ता में आई है, और यह भाव कार्यकर्ताओं के भीतर होना चाहिए, तभी देश में आमूलचूल परिवर्तन संभव है। भोपाल के तीन दिनी दौरे पर आए शाह ने पार्टी के कोर ग्रुप के सदस्यों, प्रदेश पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों व जिला अध्यक्षों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहा, “संगठन के कार्यकर्ताओं को अब आराम करने का अधिकार नहीं है, इस राष्ट्र में आमूलचूल सकारात्मक परिवर्तन देखना चाहते हैं तो हमें बिना थके, बिना रुके अपनी दिशा में आगे बढ़ते रहना है।”

Read More

चीन से तनाव के बीच लद्दाख जाएंगे राष्ट्रपति, आर्मी चीफ

चीन के साथ बॉर्डर पर चल रहे तनाव के बीच आर्मी चीफ बिपिन रावत अपने तीन दिन का दौरा लेह-लद्दाख करेंगे. बिपिन रावत का यह दौरा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लेह लद्दाख दौरे से पहले हो रहा है, राष्ट्रपति 21 अगस्त को लद्दाख में होंगे.

आपको बता दें कि डोकलाम के बाद चीन के साथ हाल ही में लद्दाख में भी तनाव की खबरें थी. लद्दाख में भारत और चीनी सेना के बीच पत्थरबाजी की घटना हुई थी.

Read More

डोकलाम विवाद: चीनी मीडिया की गंदी हरकत, नस्लभेदी वीडियो से उड़ाया भारत का मजाक

डोकलाम गतिरोध पर भारत-चीन के बीच तनातनी दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है। डोकलाम बॉर्डर पर एक तरफ चीन अपनी सेना पीछे करने को तैयार नहीं है तो वहीं दूसरी तरफ चीनी मीडिया की तरफ से आए दिन भारत के लिए धमकी भरे बयान जारी किए जा रहे हैं। इसी बीच डोकलाम विवाद को लेकर चीनी मीडिया ने बुधवार को भारत के खिलाफ नस्लभेदी वीडियो जारी किया है, जिसमें भारतीय नागरिक के रूप में पगड़ी पहने हुए एक शख्स को दिखाया गया है। 

Read More

विदेशी नेताओं ने नरेंद्र मोदी को दी स्‍वतंत्रता दिवस की बधाई, पीएम ने दिया ये जवाब

विभिन्न देशों के नेताओं ने आज 71वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दी। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ट्वीट कर मोदी को और भारतीय नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। गनी ने कहा, ‘‘मैं भारत के स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की महान जनता को बधाई देना चाहूंगा। हमारी मित्रता हमेशा मजबूती के साथ बरकरार रहेगी।

Read More

बुर्किना फासो में एक होटल और रेस्टोरेंट के बाहर फायरिंग, 17 लोगों की मौत

बुर्किना फासो की राजधानी औगादौगु में रविवार देर रात हुए आतंकी हमले में 17 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है 3 आतंकियों ने एक होटल और रेस्टोरेंट के बाहर ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस घटना में करीब आठ लोग जख्मी भी हुए हैं। पिछले साल जनवरी में भी आतंकियों ने यहां एक कैफे को निशाना बनाया था, जिसमें 30 लोगों की मौत हुई थी

Read More

कांग्रेस से मिली हार पचा नहीं पा रही है भाजपा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में राज्यसभा चुनाव में एक सीट पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल की जीत को भाजपाई आसानी से पचा नहीं पा रहे हैं। पटेल की जीत कमजोर हो रही कांग्रेस के लिए तो संजीवनी साबित हुई। लेकिन भाजपा के लिए घातक। परिणाम आने के दो दिन बाद पराजित उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत चुनाव आयोग के दो मतों को रद्द किए जाने के फैसले के खिलाफ अदालत जाने की तैयारी में हैं।

Read More

योगी सरकार का आदेश, 15 अगस्‍त को मदरसों में फहराएं तिरंगा, इस पर बोले मुसलमान...

नई दिल्‍ली : उत्‍तर प्रदेश की योगी आदित्‍यनाथ सरकार इस बार के स्‍वतंत्रता दिवस को हर तरह से खास बनाना चाहती है. इसके लिए राज्‍य के सभी मदरसों को 15 अगस्‍त को तिरंगा फहराने और राष्‍ट्रगान गाने का आदेश दिया है. सरकार की तरफ से दिए गए आदेश में स्‍वतंत्रता दिवस के मौके मदरसों में हर हाल में शहीदों को श्रद्धांजलि देने और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजनों करने का भी जिक्र किया गया है. इस संबंध में उत्तर प्रदेश मदरसा परिषद बोर्ड की तरफ से 3 अगस्‍त को हर जिले के अल्पसंख्यक अधिकारी को एक लिखित पत्र के माध्‍यम से आदेश दिया गया है.

Read More

जीएसटी के तहत टैक्स रिटर्न फाइल करने की समयसीमा अधिसूचित

नई दिल्ली: सरकार ने वस्तु एवं सेवा कर यानी जीएसटी के तहत जुलाई और अगस्त के लिए अंतिम रिटर्न दाखिल करने की समयसीमा को अधिसूचित कर दिया है. वित्त मंत्री अरुण जेटली की अगुवाई वाली जीएसटी परिषद ने जून में कारोबारियों के लिए फॉर्म जीएसटीआर-1, जीएसटीआर-2 और जीएसटीआर-3 में जुलाई और अगस्त के लिए अंतिम जीएसटी रिटर्न दाखिल करने की विस्तारित समयसीमा को मंजूरी दी थी.

Read More

भारत छोड़ो आंदोलन के 75 साल: जेटली बोले- आतंकवाद बड़ी चुनौती

नई दिल्ली। संसद में आज भारत छोड़ों आंदोलन के 75 साल पूरे होने पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. इस पर राज्यसभा में चर्चा के दौरान वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हमारे देश के जवानों में देश की सुरक्षा करने की क्षमता है. देश के लिए सबसे बड़ी चुनौती आतंकवाद है. जेटली ने कहा कि देश के कई हिस्सों में जो लोग संविधान को नहीं मानते हैं, वो संविधान पर आक्रमण कर रहे हैं.

Read More

पाकिस्तान: 20 साल में पहली बार कोई हिन्दू बना मंत्री, शाहिद अब्बासी कैबिनेट में दर्शन लाल को मिली अहम जिम्मेदारी

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी के नए मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को यहां शपथ ली। नए मंत्रिमंडल में कुछ पुराने सदस्यों की वापसी हुई है। हालांकि, उनके कार्यभार में काफी बदलाव आए हैं। इस दौरान 20 साल में पहली बार पाकिस्तान में कोई हिन्दू मंत्री बना है। 

Read More