mp mirror logo

सुहास भगत जी अपने संगठन महामंत्री होने का एहसास भी कराएं

  • पवन देवलिया

भोपाल (एमपी मिरर)। मध्यप्रदेश की राजनीति मे इस समय कटनी मे पकडे गये हवाला 500 करोड की आग कटनी भोपाल दिल्ली तक फैल चुकी।मोदी के नोटबंदी के बाद देशभर मे हवाला हुआ।एमपी के कटनी मे तो एसपी गौरव तिवारी के नेतृत्व मे देश का सबसे बडा हवाला पकडा गया।500 करोड के हवाले की रकम मे अभी अभी काग्रेस से भाजपा मे आकर मंत्री बने संजय पाठक के सहयोगियों का नाम आया मंत्री जी को आरोपों मे घिरते देख  आनन फानन मे सरकार ने कार्यवाही करने वाले एसपी गौरव तिवारी को जिले से हटा दिया।

एसपी को हटाने की स्थानीय जनता सडको पर उतर आई सरकार के पास यह रिपोर्ट भी आई कि महाकौशल क्षेत्र के संघ प्रचारक भी सरकार के इस निर्णय के खिलाफ हुए और पुराने भाजपाईयो को सरकार के इस कथित निर्णय की खिलाफत करने का संदेश कान टू कान भेजा गया फिर क्या था जो जनता सडको पर थी उसे पीछे से संघ और भाजपा का गुप्त समर्थन मिलते है आग और भडक गई जो आज तक सुलग रही है।

निजी बातचीत मे महाकौशल क्षेत्र के अनेक संघ प्रचारिको ने बताया कि सरकार का यह निर्णय ठीक नही है इस निर्णय से स्थानीय संघ और भाजपा दोनों हताश है क्षेत्र की  भावनाओं से भाजपा संघठन महामंत्री सुहास भगत को भी अवगत कराया गया परन्तु सुहास जी ने मौनधारण कर लिया।संघ और गढे हुए भाजपाईयो को लगा कि सुहास जी सरकार और मंत्री संजय पाठक के रवैये पर कुछ न बोलकर मौन स्वीकृत दे रहे है।

कटनी हवाला कांण्ड की आंच प्रदेश भाजपा प्रभारी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे तक पहुची तो केन्द्रीय भाजपा संघठन भी हिल गया जब कटनी पुलिस ने 500 का हवाला पकडा तब पुलिस को आरोपियों ने इन सभी दिग्गजों से संबंध होने की बात कह कर धमकाया गया।

    हवाला करोबार पकडे के वाले एसपी को हटाते ही सरकार ने कहाँ कि कटनी एसपी गौरव तिवारी के तबादले के बाद जांच प्रभावित नहीं होगी...जब पूछा गया कि हटाया ही क्यों तो इसका जबाब किसी के पास नही है।

  2013 के विधानसभा चुनाव मे महज 950 मतों से भाजपा की साधारण  महिला कार्यकर्ता प्रत्याशी पदमा शुक्ला को हराया था।जिस व्यापारी राजनेता नेता अपनी घौषित सम्पति  का ब्यौरा लगभग डेढ सौ बताया हो वह 950 मतो से कैसे चुनाव जीता होगा है अनुमान लगाया जा सकता है।

 मोदी की नोटबंदी के बाद देश मे हुए सबसे बडे हवाला कांण्ड से देश और प्रदेश के भाजपा संघठन की जमकर किरकिरी हो रही है।संघ से भाजपा मे चौकीदार की भूमिका मे भेजे गये संघठन महामंत्री सुहास भगत की इस कांण्ड मे चुप्पी पर अब कार्यकर्ता भी दबी चुबान मे कह रहे है सुहास भगत जी अपने संघठन महामंत्री होने का एहसास भी कराओं कब तक हवाला कांण्ड मे भाजपा की बदनामी कराओगे।

"स्पेशल रिपोर्ट" से अन्य खबरें

धनतेरस आज: जानिए इस समय में करेंगे खरीदारी तो बरसेगी लक्ष्मी की कृपा

धनतेरस का दिन यूं तो पूरे दिन खरीदारी के लिए शुभ है, मगर शाम 7:22 बजे से रात 9:18 मिनट तक खरीदारी का सबसे अच्छा मुहूर्त है। आचार्य विनोद झा वैदिक ने बताया कि इस दौरान धूम्र योग एवं पूर्वा फाल्गुन नक्षत्र का शुभ संयोग है। पंडित दीपक ओझा ने बताया कि शाम के बाद वृष लग्न है, जो खरीदारी के लिए शुभ है। 

Read More

‘मलाला यूसुफजई’ की जींस में तस्वीर हुई वायरल, ट्रोल्स ने मिया खलीफा से कर डाली तुलना

सोशल मीडिया पर कब, क्‍या वायरल हो जाएगा, कहना मुश्किल है। नामी हस्तियों के साथ तो और समस्‍या है। नोबेल पुरस्‍कार विजेता मलाला यूसुफजई की कथित तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस तस्‍वीर में ‘मलाला’ जींस और जैकेट पहने नजर आ रही हैं, और इसे लेकर पाकिस्‍तानी यूजर्स के बीच अलग ही बहस छिड़ गई है। हालांकि अभी तक यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि तस्‍वीर में दिख रही लड़की मलाला ही हैं, मगर लोगों ने सच्‍चाई जाने बिना ही मलाला को लानत भेजनी शुरू कर दी है। यह तस्‍वीर शुरुआत में एक पाकिस्‍तानी फेसबुक ग्रुप Siasat.pk पर पोस्‍ट की गई। इसके साथ लिखा गया है, ”यूके में मलाला यूसुफजई”। फोटो पर 24 घंटे में 2800 से ज्‍यादा शेयर हो चुके हैं और 1700 से ज्‍यादा लोगों ने कमेंट किया है। अब यही तस्‍वीर ट्विटर व इंस्‍टाग्राम पर भी पोस्‍ट की जा रही है।

Read More

बड़ा खुलासा: जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान मुरथल में रेप के 9 मामले

जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान मुरथल कांड को लेकर हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान एमिकस क्यूरी अनुपम गुप्ता ने मुरथल में 9 रेप होने की बात कहकर सनसनी मचा दी है। गुप्ता ने कोर्ट को बताया कि जाट आरक्षण आंदोलन की जांच के लिए गठित प्रकाश सिंह कमेटी के सदस्य आईएएस विजय वर्धन से उन्हें यह जानकारी दी थी।
विजय वर्धन को यह जानकारी कमेटी के दूसरे सदस्य हरियाणा के पूर्व डीजीपी के पी सिंह से मिली थी। उन्होंने सवाल किया कि अगर मूनक नहर मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जा सकती है तो मुरथल गैंगरेप मामले की जांच क्यों नहीं।

Read More

CPEC को भारत के नजरिए से न देखे अमेरिका : पाकिस्तान

वाशिंगटन:  पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसान इकबाल ने अमेरिका से चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) को भारत के नजरिए से नहीं, बल्कि इसे दक्षिण एशिया में शांति व स्थिरता लाने की आर्थिक योजना के तौर पर देखने का आग्रह किया है. डॉन न्यूज की खबर के अनुसार, इकबाल ने बुधवार को अमेरिका से पाकिस्तान को दूसरे देश के साथ जोड़कर देखने के बदले उसकी अपनी प्रतिभा के साथ देखने का आग्रह किया.

Read More

पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्री का बड़ा बयान, “हमारी सरकार नहीं बना सकती राम मंदिर”

उत्तर प्रदेश के अध्योध्या में राम मंदिर को लेकर केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ल का बड़ा बयान आया है। नवभारत टाइम्स में प्रकाशित खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राम मंदिर के नाम पर कभी भी चुनाव नहीं लड़ा है। सरकार राम मंदिर नहीं बना सकती है। मंत्री की मानें, तो भगवान राम हमारे साथ रहे हैं। मंदिर बनाने के लिए कोर्ट और आपसी समझौते से कोई फैसला निकलेगा, तब जाकर राम मंदिर बनेगा।

Read More

SSC JE, CGL, CHSL Result 2017 Date: जारी हुई परीक्षाओं के नतीजे घोषित करने की तारीख

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने विभिन्न परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा से संबंधित एक नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन में परीक्षाओं के नतीजों की घोषणा की तारीख दी गई है। उम्मीदवार नतीजे घोषणा की तारीखें ssc.nic.in से हासिल कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में कम्बाइंड हाइयर सेकेंड्री, जूनियर और सीनियर हिंदी ट्रांस्लेटर्स, हिंदी प्राध्यापक, कम्बाइन्ड ग्रेजुएट लेवल के नतीजों की घोषणा की तारीख की जानकारी दी गई है।

Read More

नार्थ कोरिया का साइबर हमला: लीक हुआ अमेरिकी हमले और किम की हत्या का प्लान!

उत्‍तर कोरिया के हैकरों ने दक्षिण कोरिया से सैकड़ों गोपनीय सैन्‍य दस्‍तावेज चुरा लिए हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि चोरी हुए दस्‍तावेजों ने युद्ध के समय का विस्‍तृत ऑपरेशन प्‍लान भी शामिल है, जिसमें अमेरिका की भी भागीदारी है। चोसुन इल्बो दैनिक अखबार के अनुसार, सत्‍ताधारी डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसद री चोल-ही ने कहा कि हैकर्स ने पिछले सितंबर को दक्षिण कोरिया के सैन्‍य नेटवर्क में सेंध लगाई थी और 235 गीगाबाइट का संवेदनशील डाटा चोरी कर लिया। 

Read More

डोकलाम: चीनी मीडिया ने कहा- नहीं रुकेगा सड़क निर्माण, भारत को बताया ‘उन्‍मादी’

चीन की सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी के अखबार में कहा गया है कि चीन डोकलाम इलाके में सड़क और दूसरे निर्माण जारी रखेगा। कम्युनिस्ट पार्टी के अखबार ग्लोबाल टाइम्स में छपे एक लेख में ऐसे किसी निर्माण के पर भारत की प्रतिक्रिया को “सनक” बताते हुए भारतीय समाज को “उन्मादी”, “संवेदनशील” और “अहंकारी” कहा गया है। 

Read More

अडाणी की कोयला खान परियोजना के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में हजारों लोग सड़कों पर उतरे, कहा- अडाणी गो होम

भारत की खनन क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अडाणी की ऑस्ट्रेलिया में 16.5 अरब डॉलर की कारमाइकल कोयला खान परियोजना के खिलाफ शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के विभिन्न इलाकों में हजारों लोगों ने प्रदर्शन किया। पर्यावरण और वित्तपोषण के मुद्दों की वजह से परियोजना में पहले ही कई साल का विलंब हो चुका है। 

Read More

हनीप्रीत की राजदार सुखदीप कौर ने पुलिस के सामने किए 5 बड़े खुलासे

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के ड्राइवर इकबाल सिंह की पत्नी सुखदीप कौर ने हनीप्रीत इंसा को लेकर कई अहम खुलासे किए हैं. भटिंडा के बलुआना गांव की रहने वाली सुखदीप ने का परिवार राम रहीम और डेरा का सबसे करीबी माना जाता है. डेरा प्रेम के कारण यह परिवार एक दशक पहले अपना गांव छोड़कर सिरसा में जा कर बस गया था. हनीप्रीत की मदद करने वाली सुखदीप कौर को पुलिस ने जीरकपुर से गिरफ्तार किया है.

Read More